taktomguru.com

9 खाद्य पदार्थ जो आपके पालतू जानवर कभी नहीं खाते हैं

846165 भूख पिल्ला

इस अनुभाग में, बहुत महत्वपूर्ण है के रूप में इस 90% अपने पालतू भोजन के विकास है कि आप का उपभोग, मानसिक, शारीरिक विकास और निश्चित रूप से अपने स्वास्थ्य निर्भर करेगा जब हम भोजन के बारे में बात परिलक्षित होगा सिर्फ croquettes डाल नहीं है निर्भर करेगा अपनी थाली या बचा हुआ कि थे, जब हम खाने के बारे में बात करते हैं एक खाद्य है कि आपके पिल्ला है, जो खनिज, विटामिन, प्रोटीन और कुछ कार्बोहाइड्रेट होना आवश्यक है के सभी पोषक तत्वों की जरूरत को पूरा करती है की तलाश के बारे में बात कर रहे हैं ले लो।

उनके भोजन को तापमान में अचानक परिवर्तनों से अवगत नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि वे विघटित हो सकते हैं, जाहिर है कि पानी को पृथ्वी पर प्रकट नहीं किया जाना चाहिए, या ऐसा कुछ भी नहीं। आप कभी-कभी चिकन या ट्यूना जैसे कुछ मांस मुहैया करा सकते हैं लेकिन सावधान रहें, मेरे अनुभव में केवल उन दो प्रकार के मांस, अन्य यदि आप मसालों में बीमार हो जाते हैं तो अधिक बीमार हो सकते हैं।
इन खाद्य पदार्थों में से कोई भी आपको अपने पालतू जानवरों को प्रदान नहीं करना चाहिए (यहां हम आपको बताते हैं), मनुष्यों के लिए तैयार भोजन के साथ आहार के परिणाम घर का बना है, कई बार यह मौत है।

निषिद्ध खाद्य पदार्थ

- भोजन के अवशेष: मसालों, मसाले या अन्य सामग्री है कि अतिरिक्त इंसान के पाचन तंत्र के लिए परेशान किया जा सकता है के साथ तैयार खाद्य,, दोगुना अपने पालतू जानवरों के लिए हानिकारक है अपने शरीर को भोजन उस तरह का है, जो तब पेट में जलन का कारण बनता है के लिए अनुकूल नहीं है , दस्त और उल्टी होने के कारण, उन्हें भोजन के बचे हुए न दें जो आपके पालतू जानवरों के लिए दृढ़ता से हानिकारक हो सकते हैं।

Tumblr M6kubf Mtz Y1r75gm9o1 1280

- चिकन, पिगलेट, भेड़ का बच्चा, गाय या किसी अन्य जानवर की हड्डी की हड्डियां: बहुत से लोग मानते हैं कि हड्डियों कुत्ते, बुरी जानकारी, टीवी के लिए भोजन का एक उत्कृष्ट विकल्प है। या मिथकों विश्वास है कि कुत्ते या बिल्लियों हड्डियों खाना चाहिए नेतृत्व किया गया है, यह एक गंभीर झूठ है, जब एक पालतू जानवर की हड्डियों के साथ तंग आ गया है, पशु छोटे टुकड़े हड्डियों खाने के लिए शुरू कर दिया है, लेकिन उन्हें तोड़ने के लिए, हड्डियों के साथ छोड़ दिया जाता है है चिप्स और बहुत तेज सतहों, जो जब जानवर के पाचन तंत्र में प्रवेश करने में कटौती, छिद्र या पेट में आँसू और खून बह रहा है और यहां तक ​​कि संक्रमण घेघा हड्डियों के माध्यम से पारित करने में सक्षम नहीं किया जा रहा द्वारा घुट के कारण आंतों पैदा कर सकता है। अपने पालतू जानवर को इस प्रकार के पीड़ा से उजागर करने से बचें, उन्हें हड्डियां न दें।

चॉकलेट 03 (2)

- किसी भी प्रकार की प्रस्तुति में चॉकलेट: हालांकि यह सच है कि चॉकलेट पालतू जानवरों के लिए सख्ती से प्रतिबंधित खाद्य पदार्थों में से एक है, विषाक्तता जानवर के आकार और खुराक की खुराक पर निर्भर करेगी। कुत्तों के लिए विषाक्त चॉकलेट का घटक थियोब्रोमाइन कहा जाता है। जबकि मनुष्य थियोब्रोमाइन चयापचय करते हैं, कुत्ते इसे धीरे-धीरे करते हैं, जिससे वे अपने शरीर में जहरीले स्तर तक पहुंचने की अनुमति देते हैं। अपने पालतू जानवर के जीवन को जोखिम न दें, उसे चॉकलेट न दें। आकस्मिक सेवन के मामले में, इसे अवलोकन के तहत रखें और उल्टी (10 मिलीलीटर ऑक्सीजनयुक्त पानी या नमक के साथ पानी के सिरिंज के साथ मौखिक रूप से दें) और अपने पशुचिकित्सा को बुलाएं।

शराब पीना

- शराब: शराब एक खाद्य नहीं है, बल्कि मानव की तरह, अपने पालतू जानवर के लिए एक हानिकारक नुकसान, खून में अल्कोहल का स्तर, शराब विषाक्तता जो उल्टी द्वारा विपुल दस्त के साथ कारण होगा और अपने पालतू जानवरों पर नहीं रह सकते कारण उत्पन्न करता है पैर। शराब मस्तिष्क के कार्यों को कम करता है और जानवर में कोमा का कारण बन सकता है। अपने कुत्ते या बिल्ली शराब देने से मजाकिया नहीं बनना चाहते हैं, आप उसे मार सकते हैं !!

दूध




- दूध: आपने कितनी बार अपने दोस्तों या परिवार को सुना है कि बिल्लियों या छोटे कुत्तों को दूध से खिलाया जाना चाहिए? यह पालतू जानवरों के भोजन के बारे में सबसे बड़ी मिथकों में से एक है, गाय के दूध (जो सामान्य रूप से मनुष्य का उपभोग है) एक घटक लैक्टोज कहा जाता है, संपत्ति जो एक चीनी है, गाय का दूध बहुत समृद्ध है लैक्टोज, कुत्ते या बिल्ली की तुलना में अधिक है, इसलिए हमारे पालतू जानवर के सबसे अनुकूलित नहीं कर रहे हैं ठीक से पचाने के लिए यह (थोड़ा लैक्टेज, पदार्थ है कि लैक्टोज हज़म उत्पादन)। इसलिए इन जानवरों के लिए अतिसार पैदा करने के लिए दूध पीना बहुत आम है क्योंकि वे इसे ठीक से पच नहीं सकते हैं।

सॉसेज 1

- हैम या अन्य नमकीन और अनुभवी मीट: इन खाद्य पदार्थों को भी स्वाद और दिलकश अतिरिक्त हो, वसा के एक उच्च स्तर है, यह जठरांत्र जलन, पेट दर्द, दस्त और कमजोरी उत्पन्न करता है। यह एक भोजन है कि सख्त वर्जित है, कई मालिकों अपने पालतू जानवर है, क्योंकि वे वास्तव में स्वादिष्ट (अमीर) कर रहे हैं जानवरों के लिए इन सॉस के साथ इनाम है, लेकिन नुकसान वे पैदा कर सकता है की कल्पना करने की कोशिश है। क्या आप अपने पालतू जानवर को इनाम देना चाहते हैं? छोटी टूना गेंद या पालतू कुकीज़ दें।

लहसुन प्याज

- प्याज और लहसुन: इन दो खाद्य पदार्थ अपने पालतू काफी कुछ भागों से भस्म यौगिकों हीमोग्लोबिन नष्ट कर रहे हैं (यह एक प्रोटीन है और इसका मुख्य कार्य ऑक्सीजन के परिवहन के लिए है), खुराक गुर्दे की समस्याओं और उल्टी, दस्त के कारण और काफी दिल की दर को तेज करता है एक नशे के लिए आपके पालतू जानवर के प्रत्येक किलोग्राम वजन के लिए 5 ग्राम लहसुन या प्याज है।

डाउनलोड करें (1)

- कैफीन:  जैसा कि सर्वविदित है, कॉफी कि पशुओं में हृदय की दर प्रभाव कुछ ही घंटों में potentiated है उल्टी, सक्रियता, चिंता, क्षिप्रहृदयता, निर्जलीकरण और यहां तक ​​कि पैदा कर सकता है को तेज करता है उल्लेख करने के लिए नहीं, तंत्रिका तंत्र और मस्तिष्क को उत्तेजित करने की क्षमता है मौत कैफीन आपके पालतू जानवरों के लिए एक बहुत ही खतरनाक उत्तेजक है, आकस्मिक खपत से बचने के लिए कप में जार खुली या कॉफी के मैदान छोड़ने से बचें।

Dsc1618

- किशमिश या अंगूर: , मनुष्य, किशमिश और अंगूर वे अत्यधिक जानवरों को विषाक्त कर रहे के लिए छोटे और सुखद स्वाद पर्याप्त केवल 5 अंगूर या किशमिश दस्त, उल्टी, चक्कर आना, सक्रियता, पेट दर्द और अवसाद पैदा करने के लिए किया जाता, समापन होने के बावजूद गुर्दे की विफलता के कारण और यदि समय में इलाज नहीं किया जाता है तो यह मृत्यु में समाप्त हो सकता है। एक निवारक तरीके से अपने पालतू जानवरों की पहुंच के भीतर इस प्रकार के फल को छोड़ने से बचें।

कभी न भूलें कि पछतावा से रोकथाम बेहतर है, अपने पालतू जानवर के स्वास्थ्य से न खेलें, इसकी देखभाल करें क्योंकि आपका पालतू आपकी देखभाल करता है।

अपने भोजन को उन खाद्य पदार्थों तक सीमित करें जिन्हें पशु चिकित्सक ने सिफारिश की है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के लिए चिकन यकृत खराब है?कुत्ते के लिए चिकन यकृत खराब है?
एक शिकार कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खानाएक शिकार कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खाना
कुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थ
कुत्ते के भोजन की तुलनाकुत्ते के भोजन की तुलना
हिरण के साथ घर का बना कुत्ता खानाहिरण के साथ घर का बना कुत्ता खाना
क्या कुत्ते के खाद्य पदार्थों में वास्तव में अंतर है?क्या कुत्ते के खाद्य पदार्थों में वास्तव में अंतर है?
मैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीनमैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीन
तैयार खाद्य पदार्थतैयार खाद्य पदार्थ
पिल्लों के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थपिल्लों के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थ
पिल्ला भोजन का महत्वपिल्ला भोजन का महत्व
» » 9 खाद्य पदार्थ जो आपके पालतू जानवर कभी नहीं खाते हैं
© 2021 taktomguru.com