taktomguru.com

विशेष पुनर्प्राप्तियां

इस लेखक द्वारा अधिक लेख
विशेष रिट्रीवर्स
कुत्तों या पुनर्प्राप्तियों को इकट्ठा करना जानवरों का पारंपरिक रूप से पक्षियों और छोटे स्तनधारियों के शिकार के एक निश्चित कार्य के लिए उपयोग किया जाता है: खेल के इन टुकड़ों के शिकारी को वसूली और कुशल वितरण। हालांकि, मौजूदा संग्रह कुत्ते उसी दक्षता के साथ प्रदर्शन करते हैं, जिसके साथ वे मैदान में टुकड़े वसूलते हैं, मनुष्य की सेवा में गतिविधियों की एक भीड़। ऐसी चिकित्सा, सहायता, bъsqueda और बचाव, narcуticos और विस्फोटकों का detecciуn और एक लंबे etcйtera जैसी गतिविधियां सबूत है कि इन जातियों की सूची के शीर्ष में हैं mбs बुद्धिमान और trainable mбs मगर नहीं कर रहे हैं। वर्गीकरण के भीतर कि एफसीआई ने इन कुत्तों को सौंपा है, हम खुद को समूह 8 के पहले खंड में पाते हैं, जिसमें पुनर्प्राप्तियों की छह दौड़ों का वर्णन किया गया है।


गोल्डन कुत्ता
एक महान दौड़ का इतिहास
गोल्ड ड्रिली कॉउट्स मार्जोरिबैंक्स के काम से गोल्डन रेट्रिवर की उत्पत्ति की स्थापना की गई, जिसे बाद में लॉर्ड ट्वीडमाउथ के नाम से जाना जाता था। जिस तारीख को सब कुछ शुरू हुआ वह 1858 था।
इस बिंदु पर हम पाते हैं कि कई प्रशंसकों को नींव के बिना एक तथ्य माना जाता है, जिसे दौड़ के निर्माण की किंवदंती कहा जाता है। इसमें, एक कुत्ते प्रेमी रूसी मूल के कुत्तों के एक समूह की विशेषज्ञता से मोहक था, जिसने ब्राइटन (इंग्लैंड) में भाग लेने वाले सर्कस में काम देखा। जब तक वह रूसी ट्रैकर्स के इन उदाहरणों में से कुछ को पकड़ नहीं लेता तब तक वह हार नहीं मानता था। सबसे पुराने संदर्भों के अनुसार, यह कोकेशियान मूल का कुत्ता था जो मवेशियों की हिरासत में था, यानी एक चरवाहा कुत्ता था। उनका आकार 76 सेंटीमीटर तक पहुंच गया, वजन लगभग 45 किलोग्राम, हल्का रंग और लंबा बाल था। आठ कुत्तों को पार करने का परिणाम जो एक दशक के लिए एक-दूसरे को हासिल करने में सफल रहे और शिकार कुत्तों (विशेष रूप से पुनर्प्राप्तिकर्ता) की अन्य नस्लों को शामिल करने के लिए गोल्डन रेट्रिवर होगा। हालांकि, वास्तविकता यह है कि यह पुष्टि करना संभव नहीं है कि इन विशेषताओं के साथ बहुत दुर्लभ रूसी क्षेत्र से संबंधित कुत्तों की नस्ल रही है।
इसके बजाय, संस्करण है कि डेटा mбs cinуfilo विद्वान होल्डिंग कि कुत्ते रिकॉर्ड segъn है देता है йpoca, 1860 के आसपास, प्रभु Tweedmouth adquiriу पीला पिल्ला नस्ल लहरदार लेपित कुत्ता के काले कुत्तों का एक कूड़े में पैदा हुए। इस बिंदु पर हमें ध्यान रखना चाहिए कि कई लोग इस कुत्ते को "नूस" नामक नस्ल के कुत्ते के अग्रदूत के रूप में देखते हैं। "Nous" एक ट्वीड जल स्पैनियल "बेले" नाम के साथ कराया गया, चार पीले पिल्ले, तीन महिलाओं और एक पुरुष, "Crocus" जो Tweedmouth के पुत्र के स्वामित्व में था की एक कूड़े में जिसके परिणामस्वरूप। महिलाओं में से एक, अर्थात् "ऐडा", tambiйn इस के परिवार में recalу प्रभु, जो regalу अपने भतीजे, Ilchester के पांचवें अर्ल है inglйs। यह महिला एक pictуrica manifestaciуn है कि हम आज के गोल्डन कुत्ता के इन प्रारंभिक अग्रणी के बीच कई समानताएं देखने के लिए अनुमति देता है में अपने dueсo साथ दर्शाया गया था। उस पहले कूड़े की दो शेष महिलाओं को व्यंग्य के आधार पर ट्विडमाउथ के नियंत्रित प्रजनन को जारी रखने के लिए नियत किया गया था। crнa के इस tбctica के सभी विवरण विशेष पुस्तक में परिलक्षित किया गया inglйs, जो नहीं सभी विशेषज्ञों पूर्ण विश्वसनीयता देना हे प्रभु, केनेल क्लब britбnico में रखा और 1952 में pъblico बन orнgenes, सुझाव है कि नस्ल के प्रजनन और अग्रणी ने अन्य प्रजनकों से प्रतिस्पर्धा को सुविधाजनक बनाने के लिए झूठे संकेतों को छोड़ दिया।
बाद में, यह उत्पत्ति की इस पुस्तक में दिखाई देता है जिसने अन्य जातियों से रक्त को कुछ पहलुओं को ठीक करने के लिए पेश किया जो वह अपने कुत्तों में विशेष रूप से सिनेमाई लक्ष्यों के साथ प्रचार करना चाहते थे। इन नस्लों में एक आयरिश सेटर, एक ब्लैक रेट्रिवर, संभवतः फ्लैट लेपित नस्ल, एक नया ट्वीड वाटर स्पैनियल और एक रेत-रंगीन ब्लूहाउंड शामिल है। इन जातियों के बीच पारियों के रिश्ते से परामर्श करने के बाद, हम जन्म के इन अंग्रेजी कुत्तों के निर्माण में रूसी वंश के निर्माण में क्या करना चाहते थे, इसका अनुमानित प्रतिशत स्थापित कर सकते हैं।
वावी-लेपित रेट्रिवर, अब एक दौड़ जो सैन जुआन के कुत्ते के निष्क्रिय और वंशज है, ने पहले क्रॉस में जीन का पचास प्रतिशत योगदान दिया। आयरिश सेटर को नस्ल के शिकार पहलुओं को बढ़ाने के साथ-साथ वांछित रंग में अपना स्पर्श जोड़ने के लिए चुना गया था। आपका योगदान 25 प्रतिशत पर निर्धारित किया गया है। ъltimo गोल्डन के पूर्ववर्तियों के creaciуn में शामिल ट्वीड जल स्पैनियल, एक नस्ल है कि हमारे dнas तक पहुंचने में कामयाबी नहीं किया है और आप उसकी शारीरिक हस्ताक्षर conformaciуn के निरपेक्ष निश्चितता नहीं है। इंग्लैंड और स्कॉटलैंड में मछली पकड़ने में कुत्ते का क्या इस्तेमाल होता है, हम हमेशा एक परिपूर्ण तैराक के रूप में जानते हैं। इसका इस्तेमाल ट्वीड नदी के तट पर किया जाता था, जिसमें से वह स्थानीय मछुआरे की मदद करने के काम में पूर्ण गुरु बन गया।
इसका मानक वर्ष 1 9 10 में तैयार किया गया था, और एक साल बाद गोल्डन रेट्रिवर क्लब की स्थापना हुई थी।
उनके पास एक बहुत ही शांत चरित्र है, वे कुत्तों को भौंकने नहीं कर रहे हैं या, निश्चित रूप से, गार्ड और रक्षा के लिए सेवा करते हैं, लेकिन ऐसे अच्छे चरित्र साथी कुत्ते के लिए आदर्श हैं। वे हमेशा अपने मालिक के बारे में जागरूक रहना पसंद करते हैं, उनके पक्ष में रहने और अपने सहवास की प्रतीक्षा करते हैं। इन सभी गुणों के कारण, वे बच्चों और उन लोगों के अन्य समूहों के साथ आदर्श हैं जिनके साथ विशेष देखभाल करना आवश्यक है।
लैब्राडोर कुत्ता उत्पत्ति और इतिहास
कई अन्य कुत्ते नस्लों के साथ, लैब्राडोर की उत्पत्ति कुछ हद तक भ्रमित है, इसके बारे में विभिन्न सिद्धांत हैं। वैसे भी, वे सभी कनाडा के नॉर्थवेस्ट, न्यूफाउंडलैंड द्वीप के मूल स्थान के रूप में इंगित करते हैं।
mбs स्वीकार किए जाते हैं teorнas में से एक सत्रहवीं सदी में कि allб, यूनाइटेड किंगडम से मछुआरों के लिए द्वीप servнa शरण दावा कर रहा है, और यह सुनिश्चित करता है कि कुत्ते मछली पकड़ने कार्यों पूर्वज में परेशानी में सहायता करने के लिए अग्रणी के बीच में था वर्तमान लैब्राडोर का। इस पूर्वज न्यूफाउंडलैंड कुत्ते के तहत कहा जाता था, या सेंट जॉन कुत्ता (सेंट Johnґs कुत्ता) कि, लैब्राडोर के मामले में, एक झिल्ली के उन लोगों के लिए विलक्षण caracterнstica झिल्लीदार उंगलियों एक ऐसी ही द्वारा एक साथ बुना हुआ poseнa मेंढक या बतख के लोग, जो अन्य कुत्तों की तुलना में उच्च गति पर तैरते समय उनका समर्थन करते हैं।

अंग्रेजी aristуcratas थे, कुत्तों, जो अपने ही देश में शुरू की गई, 1825 के द्वारा अपने प्रसिद्ध pasiуn साथ, न्यूफाउंडलैंड के तहत कुत्ता और शिकार कुत्तों के अन्य नस्लों के कई पार करने के बाद, यह होता जा रहा था कि हम क्या वर्तमान लेब्राडार कुत्ता के रूप में जानते ।
1 9 03 में जब नस्ल की मान्यता अंग्रेजी केनेल क्लब द्वारा की गई थी, तब तक उन पहले लैब्राडोर ब्रिटिश द्वीपों में पहुंचे थे। केनेल क्लब की मान्यता के बाद, हमें महान नाम मिलते हैं जिन्होंने दौड़ के आधुनिक इतिहास की नींव रखी। 1 9 16 में दिनांकित प्रथम मानक में लिखी दौड़ के आदर्श के साथ, मुख्य प्रजनकों ने उस मानक के करीब आने के उद्देश्य से काम करना शुरू कर दिया। सभी मान्यता प्राप्त प्रजनकों में से पहला ए। हॉलैंड हिबर्ट था, जो न्यूट्सफोर्ड का विस्काउंट था, जो 1884 के बाद से लैब्राडोर में रक्त की शुद्धता का प्रजनन और रखरखाव कर रहा था। "मुंडेन सिंगल" या मुंडेन सेंट्री जैसे उदाहरणों ने फील्ड टेस्ट में लैब्राडोर की उपलब्धियों की कहानी लिखना शुरू कर दिया। उस समय एक और महत्वपूर्ण नाम 20 वीं शताब्दी के पहले दशक में कई फील्ड परीक्षणों के विजेता "फ्लैपर" था।
काउंटी ऑफ होवे के स्वामित्व वाली "बैंचरी बोलो", इतिहास में नीचे सौंदर्य और काम के पहले "दोहरे" चैंपियन के रूप में, यूनाइटेड किंगडम में पंजीकृत हुई।
चौधरी "Bramshaw बॉब", लेडी होवे, जो aсos 1932 और 1933 को ganу, और Ch "Banchory की Cheverella बेन" के स्वामित्व: aсos 30 dйcada में, दो लैब्रेडोर Crufts शो में tнtulo बेस्ट पहुंच गया कि उसने चार साल बाद किया, ऐसा कुछ जो अब तक दोहराया नहीं गया है।
फ्लैट लेपित रेट्रिवर
दुनिया में सबसे अच्छा शिकारी में से एक के रूप में वर्णित, फ्लैट लेपित कुत्ता tambiйn कुत्ते सौंदर्य के अग्रणी विशेषज्ञों द्वारा की सराहना की है और इसलिए आश्चर्य की बात नहीं है कि लंदन की केनल क्लब के संस्थापकों में से चित्र में दिखाई देता है। हालांकि, दौड़ में अपने सदस्यों में से एक के लिए 1 9 80 में सर्वश्रेष्ठ क्रूफ्स प्रतियोगिता के खिताब तक पहुंचने के लिए एक शताब्दी का इंतजार करना पड़ा।
फ्लैट-लेपित रेट्रिवर एक मजबूत कुत्ता है, जो अपने चमकीले काले कोट और बहुत बुद्धिमान के लिए बहुत ही आकर्षक धन्यवाद है। तैयार और सक्रिय, वह शिकार करने की प्राकृतिक क्षमता के साथ संपन्न है। वह अपनी पूंछ को उत्साह के साथ ले जाता है, हर समय अपने आशावाद और उसकी मित्रवत प्रकृति का प्रदर्शन करता है। यह एक भरोसेमंद और दयालु कुत्ता है, संक्षेप में, एक खुश जानवर जिसके लिए एक परिवार की आवश्यकता होती है जो आसन्न जीवन से भागती है और उसे रोजमर्रा की गतिविधियों में भाग लेने की अनुमति देती है।
एक शिकारी के रूप में अपने समय में उन्हें "रेंजर कुत्ता" उपनाम दिया गया था क्योंकि कलेक्टर के रूप में उनके कर्तव्यों को आम तौर पर अंग्रेजी भूमि मालिकों की बड़ी संपत्ति पर किया जाता था। अपने काम में, यह पानी और जमीन दोनों में असाधारण है।
इसके apariciуn aсo 1860 की ओर sitъa है और पार जिनमें से सेंट Johnґs कुत्ता (प्रारंभिक संस्करण लेब्राडार) और setters britбnicos का नतीजा हालांकि, cuбles वस्तुतः हस्तक्षेप पता लहरदार कोट heredу नहीं माना जाता है और उसका पहला नाम: वेवी-लेपित रेट्रिवर।
घुंघराले-लेपित कुत्ता
अंग्रेजी पुनर्प्राप्तियों के सबसे पुराने इतिहास
यह दौड़, अंग्रेजी retrievers के प्राचीन mбs से एक माना जाता है, विशेष रूप acuбticas कि debнan अपने स्वामी एक बार उदास ले विलुप्त इन्ग्लेस जल स्पैनियल का वंशज है और बनाया है और प्रशिक्षित किया गया था जंगली पक्षियों का शिकार करने में मदद करने के लिए आदमी, ।
उन्नीसवीं सदी की शुरूआत कि पुराने कुत्ते inglйs पानी सेंट Johnґs कुत्तों जल्दी Labrador- reciйn की प्रतियां के साथ कराया गया -versiуn आदेश एक बेहतर कलेक्टर पक्षी कुत्ते प्राप्त करने के लिए इंग्लैंड के लिए आयातित में। कई विशेषज्ञों का मानना ​​है कि tambiйn इस नस्ल के creaciуn में हस्तक्षेप किया कुत्ता पानी और बाद में introducirнa poodle रक्त irlandйs मदद करने के लिए पहली बार में रिट्रीवर caracterнstico के रूप में घुंघराले बाल घुंघराले निर्धारित करते हैं, denominу के रूप में। यह ठीक बाल के इस अनोखे प्रकार, एक बहुत ही pequeсo और तंग पाश कि waterproofs और आप कांटों और अन्य खतरों जब काम करने से रक्षा करता है, जो बनाया उसे कुत्ते में सफल है, जिसमें जल्दी participу से पता चलता था। उन्हें पहली बार 1860 में बर्मिंघम में देखा गया था और जल्द ही उनकी अपनी श्रेणियां थीं। 188 9 से उन्हें न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में निर्यात करना शुरू किया गया जहां वे बतख शिकार के लिए सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले कुत्ते बन गए। 18 9 6 में इस दौड़ का पहला क्लब स्थापित किया गया था और 1 9 07 में प्रतियों को संयुक्त राज्य अमेरिका में निर्यात किया गया था। 1 9 13 में मानक स्थापित किया गया था और 1 9 24 में नस्ल अमेरिकी केनेल क्लब द्वारा मान्यता प्राप्त थी।



नोवा स्कोटिया डक टोलिंग रेट्रिवर इतिहास का थोड़ा सा
कैनिस अमीकस और एल पाई नेग्रे
पूर्व में लिटिल रिवर डक डॉग या यारमाउथ टोलर कहा जाता है, इस कनाडाई नस्ल की उत्पत्ति यर्मौथ काउंटी, नोवा स्कोटिया में हुई है। उनके चयन के अग्रदूत पानी में अपनी क्षमताओं पर चकित हैं। यह कई पार का परिणाम है (Spaniels, setters, Retrievers, खेतों ... कुत्ते) और कई aсos के लिए, कनाडा के प्रजनक यह बतख शिकार के लिए सबसे अच्छा सहायक बनाकर mбximo करने का प्रयास किया। 1 9 45 में, कनाडाई केनेल क्लब कर्नल सर्इल कोल्डवेल द्वारा किए गए चयन कार्यों के लिए नस्ल धन्यवाद को पहचानता है। 1 9 82 में इसे एफसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त थी।
इतिहास संग्रह में इतिहास है: जॉन एलन नाम के एक शिकारी 1860 में recuperу, aсo महिला फ्लैट कोटेड कुत्ता गहरे लाल लैब्राडोर पुरुष प्रकार के साथ cubriу। विभिन्न नस्लों के साथ cruzу इन दो कुत्तों की संतान (कुछ Epagneul Bretуn, सेटर Irlandйs, कोल्ली और कई Retrievers उल्लेख) और retoсos भविष्य कुत्ता नोवा स्कोटिया, nsdtr का आधार बनाया (नोवा स्कोटिया बतख Tolling कुत्ता) ।
"टोलर" बर्फ की पानी में गोता लगाने की देखभाल किए बिना, किसी भी जलवायु स्थिति में बतखों को ढूंढने और इकट्ठा करने के लिए, इसकी उत्पत्ति से बनाया गया था।
स्पेन में प्रारंभिक परिचय बहुत सकारात्मक रहा है, क्योंकि कुछ परिवार जिनके सदस्यों के बीच "टोलर" रखने का विशेषाधिकार है, वे खुश हैं।
उत्कृष्ट चपलता के साथ संपन्न,, magnнficos चिकित्सकों चपलता और आदमी के उत्कृष्ट सहायक हैं शिकारी जो एक अच्छा जरूरत है,, प्रदर्शन कर यह अक्षम दोनों psнquicos रूप fнsicos में मदद करता है विशेष रूप से महान योगदानकर्ताओं catбstrofes में बचाव कार्यकर्ताओं की सहायता टुकड़े इकट्ठा करने के लिए उदास विशेषज्ञ, एक काम इस तरह के एक नरम मुंह जो वे धारक हैं काम करने के लिए अपनी तत्परता की वजह से और कहा कि विशेष देखभाल के साथ किया, संग्रह fanбticos हैं।
अज्ञात परिस्थितियों में कुछ हद तक आरक्षित होता है, इसे रोकने के लिए और उस पर जोर देना, पिल्लों से सामाजिककरण करना और उन्हें विभिन्न परिस्थितियों में आदी करना है।
चेसपैक बे रेट्रिवर रेन वैलेन्ज़ुएला
ऑरेंज डे ला रजा
दौड़ का इतिहास एक मिथक के रूप में मजबूत है। उन्होंने मैरीलैंड, यूएसए के तट पर एक जहाज के मलबे से बचाए गए अंग्रेजी व्यापारियों के साथ दो टेरानोवा पिल्लों के साथ शुरुआत की। चेसपैक बे रेट्रिवर जल्दी से कठिन बाजार शिकारी के बतख और गीस पिक-अप कुत्ते बन गया। इन कठिन और हताश समयों में से केवल कुत्ता बच गया है। एक चट्टान के रूप में मजबूत इतिहास का एक टुकड़ा।
मैदान में और शिकार में चेसपैक बे रेट्रिवर सिर्फ कुत्ते की तुलना में बहुत अधिक है, यह आपका साथी है। निस्संदेह, सभी tуrtolas, बतख, बटेर और levantarб recogerб йl और सभी तीतर और तीतर का शिकार करने के लिए हमें recogerб, लेकिन йl, ademбs ट्रक, घर और परिवार की रक्षा के लिए जब हम allн नहीं कर रहे हैं encargarб है।
चेसपैक बे रेट्रिवर एक उत्कृष्ट और वफादार साथी है। वे बहुत versбtiles जा रहा है शिकार tуrtolas, तीतर, बटेर, बत्तख, हंस, तीतर और यहां तक ​​कि खरगोश के रूप में बाहर खड़े हैं। चिली में हम क्षेत्रों की एक किस्म है, जो एक कुत्ता काफी मजबूत खोजने के लिए और दुर्गम क्षेत्र में पड़ने pбjaros लाने के लिए निकलता है में शिकार करते हैं। इसके अलावा, वे शिकार की मांगों तक पहुंचने के लिए पानी में बहुत मजबूत कुत्ते हैं। वे पानी के शानदार प्रवेश के लिए जाने जाते हैं। के लिए खोज और difнciles mбs की स्थिति में अपने शिकार, पानी के लिए चरम प्रेम, गंध, दृष्टि और oнdo की सटीक भावना इकट्ठा करने के लिए शिकार करने के लिए प्राकृतिक क्षमताओं, बुद्धि, pбjaros, स्कोर करने के लिए स्मृति क्षमता, मजबूत इच्छा से pasiуn है। संक्षेप में, शिकार करने के लिए एक महान शैली। इन गुणों को सिखाया नहीं जाना चाहिए, उन्हें कई पीढ़ियों के लिए ध्यान से चुना और विकसित किया गया है।
йstos के रूप में कुत्तों के साथ, हम इतना है कि शिकार कोटा कोई वास्तविक mбs रूप में मिले हैं, सहयोग करें, यानी, जाने pбjaros बुरी तरह क्षेत्रों दुर्गम क्षेत्र से नहीं पाया जा सका है कि में घायल नहीं है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | सुनहरा कुत्ताकुत्ते नस्लों | सुनहरा कुत्ता
गोल्डन रेट्रिवर छोटे खेल कुत्तेगोल्डन रेट्रिवर छोटे खेल कुत्ते
पुनर्प्राप्तियों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लोंपुनर्प्राप्तियों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लों
सुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओंसुनहरा कुत्ता कुत्ते की सामान्य विशेषताओं
कुत्ते नस्ल "retriever"कुत्ते नस्ल "retriever"
ट्रेन संग्रह दौड़ट्रेन संग्रह दौड़
सुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएंसुनहरा प्रवासी की सामान्य विशेषताएं
संग्रह कुत्तों को प्रशिक्षित करने के लिए कैसेसंग्रह कुत्तों को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे
गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)गोल्डन रेट्रिवर या लैब्राडोर रेट्रिवर - (जो चुनना है)
स्वर्ण प्रवासी में शारीरिक गतिविधि और व्यवहारस्वर्ण प्रवासी में शारीरिक गतिविधि और व्यवहार
» » विशेष पुनर्प्राप्तियां
© 2021 taktomguru.com