taktomguru.com

अल्जाइमर के रोगियों के लिए कुत्ते के रूप में कुत्ता

अल्जाइमर के साथ मरीजों के लिए थेरेपी के रूप में कुत्ते की तस्वीर

अल्जाइमर रोगियों के लिए पशु चिकित्सा

zootherapy, या कैनोथेरेपी कहा जाता है खुशी से सभी प्रकार के बीमार या अक्षम के लिए एक चिकित्सा है। इस मामले में यह पता चला है कि अल्जाइमर रोग से पीड़ित मरीजों ने कुत्तों, खासकर किसानों का उपयोग करके "थेरेपी" सत्र प्राप्त करने के लिए कई साल पहले शुरू किया था।

इस बीमारी के रोगियों के सटीक मामले में, जानवर, इस मामले में कुत्ता, प्रभावित व्यक्ति के जीवन की प्रगति और गुणवत्ता का समर्थन करता है। इस क्रूर बीमारी इतनी तेजी से प्रगति होती है और इतने सारे लोग दुनिया भर में तेजी से ग्रस्त हैं, इस नई सदी की महामारी का एक प्रकार बन गए हैं माना जाता है। लेकिन सभी जानवरों के लिए वे मौजूद हैं और यहां वे एक मौलिक भूमिका निभाते हैं।

अल्जाइमर रोगियों के साथ कुत्ता यह एक उच्च मूल्य समारोह है और यह एक चिकित्सा उपकरण बन गया है। सौ साल पहले वह मनोरोग में कुत्तों का उपयोग शुरू हो गया था, लेकिन यह केवल आज है कि कुत्तों की प्रभावशीलता, जब वे एक व्यक्ति को इस बुराई व्यक्ति से प्रभावित ने परिपुष्ट कर रहे हैं।

इस प्रकार की बीमारी के लिए, कुत्तों को आमतौर पर किसानों को प्रशिक्षित किया जाता है, इसलिए वे रोगी को सही तरीके से सहायता कर सकते हैं। आम तौर पर आप जहां कुत्ते और रोगी को जानते हैं और एक अद्वितीय और बहुत ही निजी संचार को मजबूत करने के लिए शुरू दो साप्ताहिक सत्र, जहां केवल वे जानते हैं कि क्या हो रहा है और क्या उन्हें लगता है है के साथ शुरू करते हैं। बेशक, रोगी हमेशा की तरह, और यह भी चिकित्सकों, जो एक ही परिवार में रोगी में परिवर्तन और भी मूल्यांकन कर रहे हैं अभी भी द्वारा विषय में विशेषज्ञता लोगों से घिरा हुआ है।

अल्जाइमर के साथ रोगी वह आमतौर पर एक गहरी अवसाद है जो डॉक्टरों, दोस्तों या रिश्तेदारों को अनदेखा करते हुए उसे वापस लेने और अपनी दुनिया में अवशोषित होने के लिए प्रेरित करता है। ऐसा इसलिए है कि कुत्तों इन मामलों में महान सहयोगी बन गए हैं जहां आशा पुनर्जन्म थी।

क्या लाभ प्राप्त किए जाते हैं?




एक भावनात्मक स्तर पर, सत्र के दौरान रोगी में मनाया जा सकता है, वह कुत्ते के साथ संवाद और एक मजबूत बंधन को सीमित करते हुए शुरू होता है कि भयानक अकेलेपन और अलगाव वह भूल जाते हैं जाएगा। महीने बाद, रोगी कुत्ते में अपने वफादार और बिना शर्त दोस्त को देखता है, और इसमें वह अपनी यादों को एक संतोषजनक तरीके से बातचीत करने की परियोजना करता है। दो से तीन महीने बाद, रोगी पहले से ही एक उच्च संचार पूर्वाग्रह, साथ ही साथ काम और मैन्युअल गतिविधियों में एक निश्चित रुचि देख सकता है।

इन सत्रों में शारीरिक और मानसिक दोनों व्यायाम संयुक्त होते हैं, कुत्ते के इंजन होने के कारण रोगी को उनकी खुशी और ऊर्जा को "जागृत" करने के लिए प्रेरित किया जाता है। थोड़ा सा रोगी व्यायाम करने के लिए अपने डॉक्टरों की मदद से शुरू होता है, और इस तरह से मांसपेशियों की टोन जो हमेशा परोक्ष होती है, वह अनुकूल होती है।

मनोवैज्ञानिक भाग के बारे में, रोगी को और अधिक प्यार महसूस होता है, ऐसा लगता है कि लोग उससे प्यार करते हैं, उसकी देखभाल करते हैं, कुत्ते की तरह ही उसकी रक्षा करते हैं। इस प्रकार रोगी भी अपने आक्रामकता को कम करने और अल्जाइमर के अपने क्रोध को कम करने के लिए जो भूल गया है उसे सीखना शुरू कर देता है। कुत्ते अपनी याददाश्त को सक्रिय करने में मदद करते हैं और रोगी को न तो आक्रमण नहीं होता है और न ही चिकित्सक द्वारा नियोजित किसी भी कार्य को करने के लिए मजबूर किया जाता है।

बेशक, एक मरीज को कुत्ते को पेश करने से पहले , यह तैयार करता है और यह धीरे-धीरे दिखाया जा रहा है जब तक यह स्वीकार करता है, यह इच्छा शुरू होता है, वह है क्योंकि वह प्यार है कि हर स्पर्श है कि उसे प्रोत्साहित करती है और कुत्ता बिना शर्त जताती के माध्यम से आप पहुंचाता महसूस कर रही है अपने पक्ष में करने की है । तो, बदले में, कुत्ते को रोगी के साथ खेलना सिखाया जाता है जैसे कि वह एक बच्चा था। दोनों एक टेनिस बॉल के साथ खेल सकते हैं जो बीमार फेंकता है और कुत्ते को उदाहरण के लिए लाता है। कई खेल हैं, और चिकित्सक क्या चाहते हैं बातचीत है।

कुत्ता रोगी चिकित्सक के साथ करने से इनकार करने वाली हर चीज को प्राप्त करता है। वैसे वे बहुत बुद्धिमान जानवर हैं, वे जानते हैं कि कब देना है और यह कैसे करना है। हमें रोगी की अच्छी गुणवत्ता के पक्ष में इन उपचारों के बारे में जानना चाहिए, और पूरे बीमारी की प्रक्रिया में इसे बाहर ले जाना चाहिए। कुत्ता अल्जाइमर के साथ एक मरीज का मध्यस्थ और भावनात्मक समर्थन कभी नहीं रहेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अल्जाइमर के खिलाफ कुत्तेअल्जाइमर के खिलाफ कुत्ते
पुराना कुत्ता विचलित है, क्या आपके पास अल्जाइमर कुत्ते है?पुराना कुत्ता विचलित है, क्या आपके पास अल्जाइमर कुत्ते है?
कुत्तों में उच्च रक्तचाप, अन्य बीमारियों का अलार्मकुत्तों में उच्च रक्तचाप, अन्य बीमारियों का अलार्म
कुत्ते में अल्जाइमर हैकुत्ते में अल्जाइमर है
दिल के दौरे के बाद कुत्ते चिकित्सा के कई फायदे हैंदिल के दौरे के बाद कुत्ते चिकित्सा के कई फायदे हैं
पुराने कुत्तों के स्वास्थ्य की चाबियाँ खोजी गई हैंपुराने कुत्तों के स्वास्थ्य की चाबियाँ खोजी गई हैं
वे चिली में प्रकट होते हैं कि कुत्ते अल्जाइमर के पीड़ित हैंवे चिली में प्रकट होते हैं कि कुत्ते अल्जाइमर के पीड़ित हैं
मानसिक बीमारियों के लिए सबसे अच्छा उपचार: कुत्तोंमानसिक बीमारियों के लिए सबसे अच्छा उपचार: कुत्तों
पालतू जानवर 92% तक स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद करते हैंपालतू जानवर 92% तक स्वास्थ्य में सुधार करने में मदद करते हैं
एक नैदानिक ​​अध्ययन रेडियो और कीमोथेरेपी के साथ जटिल उपचार से गुजरने वाले वयस्क कैंसर रोगियों में…एक नैदानिक ​​अध्ययन रेडियो और कीमोथेरेपी के साथ जटिल उपचार से गुजरने वाले वयस्क कैंसर रोगियों में…
» » अल्जाइमर के रोगियों के लिए कुत्ते के रूप में कुत्ता
© 2021 taktomguru.com