taktomguru.com

अकेलापन के लिए चिंता

अकेलापन के लिए चिंता
इस लेखक द्वारा अधिक लेख
पाठ: नाचो सिएरा (मैड्रिड के भूमध्य पशु चिकित्सा अस्पताल के व्यवहार चिकित्सक) nachosierra.es
कुत्तों को एकांत पसंद नहीं है, उनमें से कई इस भावना के लिए उपयोग कर रहे हैं, लेकिन जो चिंता से खत्म नहीं होते हैं और यहां तक ​​कि तनाव के एपिसोड भी होते हैं। ऐसा होने से रोकने में मदद के लिए, विभिन्न तरीके और प्रणालियां हैं जो कुत्ते को अकेले रहना सीखने में मदद कर सकती हैं।
DOG मुख्य रूप से एक सामाजिक पशु है
कुत्ता एक कैदी है जो भेड़िये से आता है अब विलुप्त हो जाता है, उनके सामाजिक जीवन को एक समूह या झुंड में जीवन में पदानुक्रमित किया जाता है। जब समूह गायब हो जाता है, तो जानवर अस्थिर हो जाता है और तनाव या चिंता के एपिसोड से पीड़ित हो सकता है।

एक पिल्ला पहली बार नए परिवार भी इस भावना है, जो आम तौर पर कम संवेदनशीलता और हताशा को कम प्रतिरोध के साथ व्यक्तियों में होता है अनुभव कर सकते हैं के लिए आता है, यह है कि क्या आम तौर पर (अकेलेपन से चिंता) कहा जाता है। इस कारण से, बाध्यकारी माध्यमिक व्यवहार प्रकट हो सकते हैं, जैसे विनाश, पेशाब, भौंकने, व्यवहार विकार, रूढ़िवादी व्यवहार, आदि ...

हम जुदाई चिंता की चिंता अकेलेपन को भ्रमित नहीं होना चाहिए, क्योंकि बाद तब होता है जब मरने तत्व दूर: उसकी माँ, अपने भाई या एक विशेष व्यक्ति है, लेकिन पशु परिवार के अन्य सदस्यों के साथ हो सकता। अकेलापन चिंता तब उत्पन्न होती है जब जानवर अकेले रहता है जब जानवर किसी के साथ होता है, तो यह आवश्यक नहीं है कि तत्व की उपस्थिति मर जाए। किसी भी मामले में, दोनों राज्यों को हल करने के लिए व्यवहारिक उपचार समान है।

पिल्लों दूध छुड़ाने किया गया है और समय से पहले ही अपने भाइयों से अलग (उम्र के आठ सप्ताह से पहले) इस विकार से और अधिक आसानी से पिल्लों "imprinting" की जिसका अवधि सही था, यानी की तुलना में पीड़ित हो सकता है अपनी मां के साथ किया गया है और उस उम्र तक littermates।

इसलिए ऐसा नहीं होता है कि हमें अकेले रहना सीखने में सक्षम होना चाहिए और इस प्रकार हम अपने साथ अत्यधिक निर्भर दृष्टिकोण उत्पन्न नहीं करेंगे। कुत्ते को अकेलापन का आदी होना कुछ जरूरी है क्योंकि वह पिल्ला है, क्योंकि वह शायद एक समूह (मानव) में रहेंगे जहां कई बार उसे इस स्थिति में मजबूर किया जाएगा।


Habituarle trasportín है क्योंकि यह अंत में तथाकथित "छेद प्रभाव" की छूट की भावना के लिए नेतृत्व और यात्री डिब्बे पर एक बहुत ही उपयोगी निर्भरता पैदा करेगा जो हमारे लिए उपयोगी हो सकता है। जब घर पर, कार, नाव या विमान में अकेले इसे छोड़ने का समय होता है, तो जानवर को अपने "ट्रेस्पोर्टिन" में लंबे आराम से प्रभाव मिलेगा।

इन सभी कारणों से चिंता से उत्पन्न होने वाले असर में छाल या बाध्यकारी कड़वाहट, विनाश या अवांछित पेशाबों में वृद्धि नहीं होती है।




Trasportín में उपयोग करने के लिए, पहले दिन हम इसे 20 मिनट तक लॉक करने के लिए आगे बढ़ेंगे और थोड़ा सा हम कुछ घंटों तक पहुंचने तक स्थायीता का समय बढ़ाएंगे। जानवर को अच्छी तरह से खाया जाना चाहिए, नशे में होना चाहिए और पहले इसकी जरूरतों को पूरा करना होगा। पर दरवाजा trasportín खोलने बहुत महत्वपूर्ण है कि कुत्ते को शांत और नहीं भौंकने या दरवाजा खरोंच जा रहा है, हम के लिए पशु परवाह किए बिना शांत करने की प्रतीक्षा करनी होगी।

ऐसे लोग हैं जो पूछते हैं, अगर इस प्रणाली का उपयोग कुत्ते क्लॉस्ट्रोफोबिया से पीड़ित हो सकता है। हमें व्यवहार को मानवीय बनाना नहीं चाहिए और बॉक्स में बंद होने के क्लॉस्ट्रोफोबिक प्रभाव के बारे में सोचना चाहिए, क्योंकि यह मानसिक संवेदना पूरी तरह मानव है।

एक कुत्ता केवल क्लॉस्ट्रोफोबिया प्राप्त कर सकता है अगर यह परिवहन के अंदर भावनात्मक सदमे से पीड़ित होता है: प्रभाव गर्मी, धुआं, आग, दुर्घटना आदि। मनुष्य संलग्नक का मानसिक प्रतिनिधित्व करने में सक्षम होते हैं, और पहले नकारात्मक अनुभव का सामना किए बिना अभिभूत महसूस करते हैं, लेकिन कुत्ते इन अवधारणाओं का प्रतिनिधित्व नहीं कर सकते हैं।

अपने तनावपूर्ण क्षणों को हल करने के लिए उन्हें पढ़ाना हमारे कुत्तों के लिए एक अनिवार्य शर्त है जो हमारे अति-निर्भर जानवर बनने के लिए नहीं है। उदाहरण के लिए, वे कुछ सीढ़ियों से नीचे जाने की हिम्मत नहीं है, एक निश्चित जगह के माध्यम से जाने या जब वे हल्के क्षति है, उन्हें पूरा करना चाहिए नहीं है और उन्हें समाधान दे सकते हैं या "तनाव बचाने" लेकिन होना चाहिए कि वे कौन सीखना चाहिए इन परिस्थितियों को स्वयं से हल करें।

तनाव कोई समस्या नहीं है, समस्या यह नहीं जानती है कि इससे कैसे बाहर निकलना है। इस कारण से उन्हें सलाह दी जाती है कि उन्हें एक छोटी उम्र से सिखाया जाए कि उनके "अभिभावक परी" या "burrowing effect" क्या है।






Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता हैजब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता है
चिंता की समस्याओं के साथ कुत्तोंचिंता की समस्याओं के साथ कुत्तों
यौन व्यवहार (ii)यौन व्यवहार (ii)
मुझे एक नया साथी कैसे पेश करना चाहिए?मुझे एक नया साथी कैसे पेश करना चाहिए?
एक अमेरिकी बुलडॉग में पृथक्करण चिंताएक अमेरिकी बुलडॉग में पृथक्करण चिंता
अलगाव से चिंताअलगाव से चिंता
यौन व्यवहार (i)यौन व्यवहार (i)
डर की बीमारीडर की बीमारी
वे कैसे सीखते हैं? क्या वे अनुकरण से सीखते हैं?वे कैसे सीखते हैं? क्या वे अनुकरण से सीखते हैं?
सीमा कोल्ली में प्रेरक विकारसीमा कोल्ली में प्रेरक विकार
» » अकेलापन के लिए चिंता
© 2021 taktomguru.com