taktomguru.com

और Iquest- चूंकि खरगोश कब हैं?

खरगोश जीवाश्म ताकि जीवाश्म के अध्ययन से उस से पहले पिछले हिम युग यूरोप की एक विस्तृत क्षेत्र, या फ्रांस, बेल्जियम, जर्मनी जैसे देशों ग्रेट ब्रिटेन के द्वीप सहित में abounded निर्धारित किया है खरगोश, एक बहुत पुरानी प्रजाति है। और क्या है, पहला खरगोश जीवाश्म लगभग 57 मिलियन वर्ष पुराना है।

महाद्वीप के बाद के ठंडा होने के बाद, इसे दक्षिण में विस्थापित कर दिया गया, शेष इबेरियन प्रायद्वीप और उत्तरी अफ्रीका में चक्कर लगाया गया, जहां से यह फिर से उत्तर तक फैल गया। इस जानवर के सैकड़ों जीवाश्मों को ढूंढना और यह निर्धारित करना कि वे पालीओलिथिक में 9 5% भोजन शामिल हैं ...

ख़रगोश

बौने खरगोश की उपस्थिति 1 9वीं शताब्दी में त्वचा की खाल के उपयोग की निषेध के कारण है, जिसके कारण एक विकल्प की तलाश हुई। और यह पोलिश खरगोश था, जो जंगली खरगोश के रूप में छोटा था लेकिन सफेद और लाल आंखों (अल्बिनो) को पवित्र करता था।

पहले बौने खरगोशों को अंग्रेजी द्वारा पोलिश खरगोश के माध्यम से एर्मिन खरगोश प्राप्त करने के माध्यम से प्राप्त किया गया था।
बीसवीं शताब्दी में, जब उन्होंने अमेरिका में वंशानुगत कारक (डीडब्ल्यू, बौने = बौने के साथ प्रतीक) की खोज की, जो इन बौनों की विशिष्ट उपस्थिति के लिए जिम्मेदार था। तब से अमेरिकी खरगोश ब्रीडर एसोसिएशन, इंक या एआरबीए द्वारा मान्यता प्राप्त 49 नस्लों बनाने तक इच्छाशक्ति पर बौने नस्लों को बनाना मुश्किल नहीं था।

जब आप काम करते थे?




माना जाता है कि बावजूद, खरगोश उन जानवरों में से एक था जो शिकार के द्वारा प्राप्त करने में आसानी के कारण मानव के साथ रहने के लिए सबसे लंबा समय लेते थे। ऐतिहासिक डेटा हैं जो दिखाते हैं कि रोमियों की पहली शताब्दी ईसा पूर्व में। सी। वे मांस का उत्पादन करने के लिए पहले से ही कैद में खरगोश रखे हैं। 6 वीं और 10 वीं शताब्दी के बीच, फ्रांसीसी भिक्षुओं ने अधिक मांसपेशियों की अवरोही रेखा बनाने के लिए खरगोशों का चयन करना शुरू किया। ये भिक्षु लेंटन अवधि के दौरान "लॉरीनेस" खाने की आदत में थे, क्योंकि उन्हें "जलीय व्यंजन" में शामिल किया गया था। हालांकि, केवल सोलहवीं शताब्दी तक खरगोश फर कोट की पहली भिन्नताएं होती हैं और पहली परिभाषित अग्रणी नस्लें दिखाई देती हैं। खरगोश की कहानी

स्पेन प्राचीन काल में यह खरगोश के एक देश के रूप में जाना जाता था, हद तक है कि यह है कि हिस्पेनिया के नाम, Phoenician और शब्द स्पेन, इस जानवर और हिस्पानो-रोमन सिक्के के नाम से निकला है जहाँ से खरगोश एड्रियानो माना जाता है यह इबेरिया के प्रतीकों में से एक के रूप में सूचीबद्ध था।

एक अन्य उत्सुक ऐतिहासिक उद्धरण स्ट्रैबो के हाथ से आता है, जो बेलारिक द्वीपसमूह में हूरन्स की शुरूआत को संदर्भित करता है, जो वहां पर फैले खरगोशों से लड़ने के लिए होता है, उसी रोमन सैनिकों के विलुप्त होने में असफल होने के बाद

लेखक: डेरनिरा (mundoconejo.es)

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभालएक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभाल
अंगोरा खरगोश के लक्षणअंगोरा खरगोश के लक्षण
कैसे पता चलेगा कि एक खरगोश गर्भवती हैकैसे पता चलेगा कि एक खरगोश गर्भवती है
15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे
घरेलू खरगोश कितना रहता हैघरेलू खरगोश कितना रहता है
खरगोशों के लक्षणखरगोशों के लक्षण
अपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइडअपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइड
एक खरगोश की गर्भधारण अवधिएक खरगोश की गर्भधारण अवधि
हम आपको बताते हैं कि खरगोश की उत्पत्ति क्या हैहम आपको बताते हैं कि खरगोश की उत्पत्ति क्या है
खरगोश और खरगोश के बीच मतभेदखरगोश और खरगोश के बीच मतभेद
» » और Iquest- चूंकि खरगोश कब हैं?
© 2021 taktomguru.com