taktomguru.com

उसे कुत्ते के बिना अपने कुत्ते की नाखून कैसे कटौती करें

उसे कुत्ते के बिना अपने कुत्ते की नाखून कैसे कटौती करें

सभी एक विषय, है ना? वैसे, जब वे पिल्ले और युवा होते हैं तो यह पशुचिकित्सक होता है जो इस कार्य का ख्याल रखता है। बेशक, जब वे अपने नाखूनों को बढ़ते हैं तो वे कठिन हो जाते हैं, वे बहुत लंबे होते हैं और कुत्ते और हम दोनों को परेशान करते हैं क्योंकि वे बहुत खरोंच करते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि कुत्तों की नाखून केवल तभी जमीन को छूती हैं जब वे चलते हैं। अगर हम देखते हैं कि वे एक छोटा शोर बनाते हैं या एक कालीन या हमारे कपड़े पर फंस जाते हैं, उदाहरण के लिए, उन्हें काटा जाना चाहिए। तो चलिए देखते हैं कि हमें इस प्रक्रिया को कैसे करना चाहिए जिसके लिए कुत्ते को चोट पहुंचाने के लिए धैर्य और अच्छी आंख की आवश्यकता नहीं है, और उनके नाखून स्वस्थ हैं और परेशान नहीं हैं।

नाखूनों को अच्छी तरह से काटने में सक्षम होने के लिए पालतू जानवरों को नुकसान पहुंचाए बिना, विशेष रूप से जानवरों के लिए एक नाखून क्लिपर का उपयोग किया जाना चाहिए, और उनके कैंची को अच्छी तरह से तेज किया जाना चाहिए। जब हम इस काम से शुरू करते हैं, तो प्रत्येक नाखून की नोक कट जाती है लेकिन धीरे-धीरे, वह सब कुछ नहीं है जो एक से अधिक स्पर्श है, लेकिन कई बार। हमेशा निरीक्षण करें कि ऊतक में कोई खून बह रहा है या गुलाबी रंग नहीं है, क्योंकि तब कार्य को रोकना होगा। अगर हम निश्चित रूप से ध्यान देते हैं कि कुत्ता परेशान है, तो यह एक संकेत है कि हम दर्द को पीड़ित कर रहे हैं या पैदा कर रहे हैं। जब यह समाप्त हो जाता है तो आपको उन्हें जानवरों के लिए भी एक फ़ाइल के साथ जोड़ना होगा।

जल्दी से कटौती मत करो क्योंकि यह कुत्ते को चोट पहुंचाएगा और नाखून खून बह जाएगा। धीरे-धीरे जाना और कार्य को जितनी बार आवश्यक हो उतना बार फिर से शुरू करना बेहतर है। जब पालतू जानवरों में अंधेरे नाखून होते हैं, तो वर्षों के अग्रिम के साथ कुछ सामान्य होता है, आपको और भी सावधान रहना पड़ता है क्योंकि वे अच्छे दिखते नहीं हैं। यदि नाखून खून बहने लगती है, तो इसे कुछ पाउडर या अस्थिर क्रीम के साथ कड़ी मेहनत करनी चाहिए, और यदि सूती बॉल की मदद से जरूरी हो। खून के थक्के को साफ करने के लिए जरूरी नहीं है।




यह काम किया जाना चाहिए आम तौर पर महीने में दो बार, जिस गति से वे बढ़ते हैं, उनके आधार पर, क्योंकि यदि वे काटने नहीं कर रहे हैं तो वे अवतार में सक्षम होने के तथ्य की तरह समस्याएं पैदा करते हैं। ध्यान दें क्योंकि यदि कुत्ते की नाखूनों को कुत्ते के रूप में काटा नहीं जाता था, या वे कभी कट नहीं किए जाते थे, तो हमें पशु चिकित्सक से यह काम सही तरीके से करने के लिए कहना होगा।

फ़ाइलों या sandpaper का उपयोग करने के बारे में भी मत सोचो, या व्यक्तिगत उपयोग के लिए कैंची। आदर्श रूप से, एक समय में आधे मिलीमीटर काट लें और यहां तक ​​कि बड़े पैर की अंगुली की नाखून भी कटौती करें, जो सबसे जटिल है। यदि आप नाखूनों में से किसी एक को खून करते हैं तो ऑक्सीजनयुक्त पानी या कीटाणुनाशक भी सलाह दी जाती है। समय के साथ मैं अधिक अभ्यास प्राप्त करूंगा और कार्य अधिक आसानी से किया जाएगा। अगर वे ऐसा करने से बहुत डरते हैं, तो पशु चिकित्सक के पास जाना सबसे अच्छा है।

जब कुत्ते के पास पहले से ही सही स्थिति में नाखून होते हैं हमें सीमेंट, डामर पर दौड़ने की कोशिश करनी है ताकि नाखून स्वाभाविक रूप से चिकनी हों और बहुत ज्यादा न हो जाएं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक कुत्ते की नाखून कैसे कटौती करेंएक कुत्ते की नाखून कैसे कटौती करें
कुत्ते की नाखूनों की देखभालकुत्ते की नाखूनों की देखभाल
संक्रमित बिल्ली नाखूनसंक्रमित बिल्ली नाखून
छोटे नस्ल कुत्तों के लिए देखभालछोटे नस्ल कुत्तों के लिए देखभाल
बिल्लियों की नाखूनों को काटने में सक्षम होने के लिए युक्तियाँबिल्लियों की नाखूनों को काटने में सक्षम होने के लिए युक्तियाँ
बिल्लियों के नाखूनों के लिए कवर: एक अच्छा विचार?बिल्लियों के नाखूनों के लिए कवर: एक अच्छा विचार?
कुत्ते संक्रमित नाखून के लिए सुझावकुत्ते संक्रमित नाखून के लिए सुझाव
एक भूसी में पैरों की देखभालएक भूसी में पैरों की देखभाल
डोबर्मन, एक ऐसी दौड़ जिसके लिए बहुत सारी देखभाल की आवश्यकता होती हैडोबर्मन, एक ऐसी दौड़ जिसके लिए बहुत सारी देखभाल की आवश्यकता होती है
माल्टीज़ बेबी की स्वच्छता, आपको बस इतना जानने की जरूरत हैमाल्टीज़ बेबी की स्वच्छता, आपको बस इतना जानने की जरूरत है
» » उसे कुत्ते के बिना अपने कुत्ते की नाखून कैसे कटौती करें
© 2021 taktomguru.com