taktomguru.com

यकीन नहीं होता! 9 अद्भुत जानवर जिन्हें आप नहीं जानते थे

9 अद्भुत जानवर जिन्हें आप नहीं जानते थे

सामग्री

9 अद्भुत जानवर जिन्हें आप नहीं जानते थे। पालतू सामान

धरती हर दिन हमें अद्भुत चीजें प्रस्तुत करती है। क्या आप अजीब जानवरों से मिलने के लिए तैयार हैं? 9 अद्भुत जानवरों को खोजने के लिए रहें जो आपकी कल्पना का परीक्षण करेंगे।
यह सामान्य है कि हमने अपने जीवन में कई प्रकार के जानवरों को देखा है, लेकिन मुझे यकीन है कि यह दिखाएगा कि इस दुनिया में जाने और खोजने का लंबा सफर तय है। इन जानवरों को चिड़ियाघर में आसानी से नहीं देखा जाता है, कुछ डर की संवेदना भी उत्पन्न कर सकते हैं, हालांकि, हम जो देखते हैं वह अनंत अनंतता में प्रकृति का केवल एक छोटा सा नमूना है।
हालांकि पहली नज़र में वे विज्ञान कथा फिल्म से ली गई जीवों की तरह दिखते हैं, जो कुछ भी हम आपको दिखाते हैं वह 100% प्रामाणिक है। इस दुर्लभ चयन पर नज़र डालें और ग्रह में रहने वाले जानवरों की महान किस्म की जांच करें।

# 1 लाल टोपी मछली: यह उसके सिर पर एक लाल हूड होने की विशेषता है। यह कहां से आता है? यह मूल रूप से चीन से है, और वर्तमान में एक्वैरियम में पालतू जानवरों के रूप में पाया जाता है।

# 2 ओकापी
# 2 ओकापी

# 2 Okapi: यह प्रजातियां बेहद दुर्लभ हैं और ज़ेबरा और जिराफ के परिवार से संबंधित हैं। आश्चर्यजनक नहीं है? यह मूल रूप से मध्य अफ्रीका में कांगो के लोकतांत्रिक गणराज्य से है।

# 3 Dumbo Pulpo
# 3 Dumbo Pulpo

# 3 Dumbo Pulpo: उसका नाम उसके नृत्य पंखों के कारण है। इसका वैज्ञानिक नाम Grimpoteuthis है। उनका निवास समुद्र के गहरे पानी में 3000 मीटर गहराई से है।

# 4 गुलाबी एल्फ शार्क
# 4 गुलाबी एल्फ शार्क

# 4 गुलाबी एल्फ शार्क: यह अपने विशेष रूपरेखा के कारण एक बहुत असामान्य जानवर है, क्योंकि यह नाक के आकार में बहुत ही उल्लेखनीय लम्बाई है जो ऑक्टोपस के माध्यम से निकलता है और जबड़े से निकलता है। यह विलुप्त होने का खतरा है।

# 5 चींटी पांडा
# 5 चींटी पांडा



# 5 पांडा चींटी: यह वास्तव में एक चींटी नहीं है, हम एक wasp के बारे में बात कर रहे हैं। आप इसे चिली में पा सकते हैं। इसका नाम इसलिए है क्योंकि मादाओं में पुरुषों की तरह बड़े पंख नहीं होते हैं और वे चींटियों की तरह दिखते हैं।

# 6 Narwhal या यूनिकॉर्न व्हेल
# 6 Narwhal या यूनिकॉर्न व्हेल

# 6 Narwhal या यूनिकॉर्न व्हेल: व्हेल की यह प्रजातियां आर्कटिक में रहती हैं। यह अपने विशाल सींग के लिए सबसे पहचानने योग्य व्हेल है। बढ़िया!

# 7 मगरमच्छ मछली
# 7 मगरमच्छ मछली

# 7 मगरमच्छ मछली: यह एक प्रकार का सफेद रक्त मछली है जिसे बर्फ मछली के रूप में जाना जाता है। उनमें हीमोग्लोबिन और लाल रक्त कोशिकाओं दोनों की कमी है, यही कारण है कि सफेद रक्त होने का कारण है। उनके पास पारदर्शी निकाय होते हैं और वे पानी के माध्यम से ऑक्सीजन को अवशोषित करते हैं।

# 8 दूध मेंढक
# 8 दूध मेंढक

# 8 दूध मेंढक: उनकी उपस्थिति बहुत उत्सुक है और आप शानदार दिखते हैं। यह एक पेड़ मेंढक प्रजाति है जो दक्षिणी लैटिन अमेरिका में अमेज़ॅन वर्षावन के मूल निवासी है।

# 9। मेडुसा अलार्म
# 9। मेडुसा अलार्म

# 9। मेडुसा अलार्म: इसकी रक्षा तंत्र द्वारा विशेषता है जो काफी विशिष्ट है। जब यह जेलीफ़िश प्रजातियां हमला करती हैं, तो अन्य उज्ज्वल रंग अन्य जानवरों को आकर्षित करने के प्रयास में बायोल्यूमाइन्सेंस का उपयोग करके फ्लैश करते हैं। उनका विचार बचने के लिए झगड़े के बीच उलझन में है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के बारे में आपको जो कुछ पता नहीं था, उसे 3 मिनट में सारांशित किया गयाकुत्ते के बारे में आपको जो कुछ पता नहीं था, उसे 3 मिनट में सारांशित किया गया
कुत्तों की छठी भावनाकुत्तों की छठी भावना
कथा में पशु पदानुक्रम: "मेडागास्कर"।कथा में पशु पदानुक्रम: "मेडागास्कर"।
बिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासाबिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासा
पृथ्वी पर सबसे बड़ा जानवर: नीला व्हेलपृथ्वी पर सबसे बड़ा जानवर: नीला व्हेल
8 जिज्ञासा जिन्हें आप कुछ जानवरों के बारे में नहीं जानते थे8 जिज्ञासा जिन्हें आप कुछ जानवरों के बारे में नहीं जानते थे
5 पशु जो ग्रह से गायब हो सकते हैं5 पशु जो ग्रह से गायब हो सकते हैं
जिज्ञासु चांदनीजिज्ञासु चांदनी
पिल्ला बेसेट हाउंडपिल्ला बेसेट हाउंड
पिछले वर्षों के दौरान अद्भुत जानवरों की खोज कीपिछले वर्षों के दौरान अद्भुत जानवरों की खोज की
» » यकीन नहीं होता! 9 अद्भुत जानवर जिन्हें आप नहीं जानते थे
© 2021 taktomguru.com