taktomguru.com

कैसे बताएं कि मेरी बिल्ली में रिंगवार्म है या नहीं

अगर आपको लगता है कि आपकी बिल्ली में रिंगवार्म हो सकता है

, यह आपको बहुत रूचि देता है। यह बीमारी बहुत संक्रामक है, इसलिए, यह आवश्यक है कि आप जितनी जल्दी हो सके कवक को खत्म करने के लिए जितनी जल्दी हो सके इसका इलाज करें। के वर्तमान लेख में CurioSfera.com हम समझाएंगे कैसे पता चलेगा कि बिल्ली में रिंगवार्म है या नहीं, संकेत और लक्षण इस बीमारी का सबसे आम और क्या भी इलाज यह आमतौर पर किया जाता है। आपको यह जानना होगा कि यदि आप समय पर इसका पता लगाते हैं, तो आप अपने परिवार के सदस्यों और अन्य जानवरों को इस स्थिति से पीड़ित होने से रोक देंगे यह मनुष्यों के लिए बहुत संक्रामक है.

बिल्लियों में रिंगवार्म क्या है?

रिंगवर्म एक त्वचाविज्ञान की स्थिति है जो कुछ कवक के फैलाव के कारण होता है। न केवल बिल्लियों को रिंगवार्म से पीड़ित करते हैं, लोग और कुत्ते भी इससे प्रभावित हो सकते हैं। यही कारण है कि आप जानते हैं कि कैसे करें रिंगवॉर्म का निदान करें. इन सबके अलावा, यह जानना महत्वपूर्ण है कि यह एक बहुत ही संक्रामक बीमारी है और आसानी से लोगों से जानवरों तक और इसके विपरीत हो सकती है।

आपको यह पता होना चाहिए यह कवक शरीर में मौजूदा केराटिन पर फ़ीड करता है, खासकर नाखून, त्वचा और फर में। इस कारण से यह देखना बहुत आम है कि ये क्षेत्र क्षतिग्रस्त हैं, क्योंकि उनके बाल नहीं हैं और इस कवक की एक बड़ी उपस्थिति है। जैसे ही आप इस तरह की किसी भी विसंगति को देखते हैं, आपको करना होगा पशु चिकित्सक के पास जाओ ताकि यह अपने प्रजनन को समाप्त कर सके और यह प्राप्त कर सके कि आपकी बिल्ली जितनी जल्दी हो सके ठीक हो जाती है।

बिल्लियों में रिंगवार्म के लक्षण

अगर आप चाहते हैं पता है कि बिल्ली में रिंगवार्म है या नहीं आपको विभिन्न को देखना होगा लक्षण यह बीमारी आपकी बिल्ली के शरीर के कारण होती है। जैसा कि हमने पहले कहा था, सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों नाखून और बाल हैं, लेकिन कुछ भी हैं संकेत और अभिव्यक्तियां जो आपको बताएंगी कि क्या आपका बिल्ली का बच्चा पालतू इस बीमारी से पीड़ित है:

  • प्लेक की उपस्थिति: आमतौर पर, यह बीमारी आपके पालतू जानवर के फर के पतन का कारण बनती है, यही कारण है कि आपकी बिल्ली में महत्वपूर्ण गंजा धब्बे हो सकते हैं (जहां बाल गिर गए हैं)।मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में रिंगवार्म है?
  • scabs: यदि आप अपनी बिल्ली के शरीर के कुछ क्षेत्रों में छीलने या क्रस्टिंग का पता लगाते हैं, तो हो सकता है कि वे इस कवक द्वारा उत्पादित हों।टिनिया के लक्षण बाल बिल्लियों
  • टूटी नाखूनयदि आप देखते हैं कि आपके पालतू जानवर की नाखून अधिक आसानी से टूट जाती हैं या अधिक नाजुक होती हैं, तो ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि कवक इस जगह पर लगाया जाता है।बिल्लियों में रिंगवर्म का पता कैसे लगाएं
  • यह बहुत खरोंच करता है: यदि आप पाते हैं कि हाल ही में आपके बिल्ली का बच्चा सामान्य से ज्यादा खरोंच करता है, तो हो सकता है कि इसमें कुछ त्वचा की बीमारी हो और यह रिंगवार्म हो। लेकिन इस बीमारी के अन्य लक्षण हैं, न केवल खरोंच, अगर आप यह भी पता लगाते हैं कि आपकी बिल्ली का बच्चा सामान्य से ज्यादा चाट रहा है या चबाना है तो यह हो सकता है कि आप इस स्थिति से पीड़ित हैं। आप भी देख सकते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली fleas है.संक्रामक रिंगवार्म बिल्लियों
  • अलग गंध: यह स्थिति भी आपकी गंध को गंध बनाती है जो हमेशा की तरह नहीं होती है, क्योंकि कवक आपके शरीर की गंध में परिवर्तन उत्पन्न करती है।रोकथाम रिंगवार्म बिल्लियों

हमने पहले जो कहा है उसके अलावा, यह आवश्यक है कि आप जानते हैं कि आपके पालतू जानवरों के शरीर के अंग सबसे पहले प्रभावित होते हैं कान और extremities, इस कारण से, यदि आप अपनी बिल्ली के बच्चे में इस बीमारी के किसी भी संकेत को देखते हैं, तो यह सलाह दी जाती है कि आप उपचार देने के लिए जल्दी से पशु चिकित्सक के पास जाएं ताकि आप अपने बिल्ली का बच्चा ठीक कर सकें।

बिल्ली का बच्चा टिनिया का उपचार

 रिंगवॉर्म प्रजनन बहुत तेज़ है और कुछ दिनों में यह हो सकता है कि सिग्नल जिसे आपने पाया था, उदाहरण के लिए, आपकी बिल्ली के कानों में, आपके शरीर में फैली हुई है। यह आवश्यक है कि आप तुरंत उसका इलाज करें इस बीमारी को नियंत्रित करने के लिए और ताकि आपका परिवार और आपका पर्यावरण अच्छी तरह से संरक्षित हो।




यदि आप पाते हैं कि आपकी बिल्ली रिंगवॉर्म से प्रभावित है, तो आपको सबसे पहले जो करना है वह है पशु चिकित्सक के पास जाओ उसे एक मान्यता बनाने के लिए और देखें कि क्या उसे वास्तव में यह बीमारी है या नहीं, इसके विपरीत, उसके पास एक और गंभीर बीमारी है जो आपके पालतू जानवर की त्वचा में इस संशोधन को उत्पन्न करती है, उदाहरण के लिए, बिल्ली ल्यूकेमिया। पशुचिकित्सक सर्वश्रेष्ठ निर्धारित करेंगे रिंगवॉर्म के लिए उपचार, इस तरह आपकी बिल्ली का बच्चा इस संक्रामक कवक से छुटकारा पायेगा।

सबसे अधिक संभावना है, वे आपको एक क्रीम, मलम या पाउडर उपचार देंगे। यह सच है कि ऐसी दवाएं हैं जो मौखिक रूप से निर्धारित की जाती हैं, लेकिन यह अनुशंसा की जाती है कि यह केवल गंभीर मामलों के लिए हो, क्योंकि वे बहुत आक्रामक हैं और आपके पालतू जानवरों के स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकते हैं।

पशु चिकित्सा उपचार रिंगवार्म बिल्लियों

वैसे भी, देने से पहले विशेषज्ञ द्वारा निर्धारित उपचार, हम आपको अपने प्यारे दोस्त की त्वचा कीटाणुरहित करने के लिए आयोडीन या कुछ एंटीसेप्टिक के साथ एक स्वच्छता करने की सलाह देते हैं। एक बार यह साफ हो जाने के बाद, आप जो उत्पाद निर्धारित कर चुके हैं उसे डाल सकते हैं और आपको पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित खुराक के अनुसार प्रक्रिया को दोहराना होगा। और सबसे ऊपर, आपको धैर्य रखना होगा, क्योंकि यह एक है लंबे उपचार जो 3 महीने तक चल सकते हैं.

क्या आप बिल्लियों के बारे में और जानना चाहते हैं?

हम आपको याद दिलाते हैं कि इस लेख में CurioSfera.com यह केवल जानकारीपूर्ण है। हम कोई निदान, उपचार या पशु चिकित्सा पर्चे नहीं करते हैं। यदि आप पाते हैं कि आपके जानवर के पास कुछ प्रकार की असुविधा या लक्षण है, तो आपको अपने पशुचिकित्सा को तुरंत देखना चाहिए।

यदि आप इसी तरह के अन्य लेख देखना चाहते हैं कैसे बताएं कि मेरी बिल्ली में रिंगवार्म है या नहीं हम आपको हमारी श्रेणी में जाने के लिए आमंत्रित करते हैं पालतू जानवर. साथ ही, आप हमारी वेबसाइट के खोज इंजन में सीधे अपने प्रश्न बना सकते हैं। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे सोशल नेटवर्क पर या अपने दोस्तों और परिवार के साथ साझा करें। आप हमें एक टिप्पणी भी छोड़ सकते हैं। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते में परेशानी: उत्तर के साथ चार सवालकुत्ते में परेशानी: उत्तर के साथ चार सवाल
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहीं
बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहीं
Schnauzers में त्वचा की समस्याएंSchnauzers में त्वचा की समस्याएं
बिल्लियों में बालों के झड़नेबिल्लियों में बालों के झड़ने
संक्रमित बिल्ली नाखूनसंक्रमित बिल्ली नाखून
कुत्तों या बिल्लियों में ट्राइकल पतन संक्रामक हो सकता है?कुत्तों या बिल्लियों में ट्राइकल पतन संक्रामक हो सकता है?
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ल्यूकेमिया है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ल्यूकेमिया है या नहीं
बिल्ली का बच्चा टिनियाबिल्ली का बच्चा टिनिया
» » कैसे बताएं कि मेरी बिल्ली में रिंगवार्म है या नहीं
© 2021 taktomguru.com