taktomguru.com

दुनिया भर के विशेषज्ञ समाज में पालतू जानवरों की भूमिका की अधिक मान्यता के लिए कहते हैं

दुनिया भर के विशेषज्ञ समाज में पालतू जानवरों की भूमिका की अधिक मान्यता के लिए कहते हैं
पुरीना द्वारा आयोजित पालतू जानवरों के साथ पहला यूरोपीय फोरम बेहतर, ब्रुसेल्स को पालतू जानवरों की विश्व राजधानी में बदल गया है।
बैठक में पूरे यूरोप से स्वास्थ्य, पोषण और पशु कल्याण के विशेषज्ञों के साथ-साथ यूरोपीय आयोग के प्रवक्ता भी शामिल हुए थे।
भावनात्मक, मनोवैज्ञानिक और शारीरिक लाभ जो पालतू जानवर हमारे समाज में लाते हैं, में कई वैज्ञानिक साक्ष्य होते हैं - जैसे बीमारियों की रोकथाम, तनाव में कमी और लोगों के मानसिक कल्याण में उनकी भूमिका। खुलासा नहीं पर्याप्त segъn कुछ लाभ 1є यूरोपीय फोरम बेहतर पालतू जानवर के साथ, Purina द्वारा आयोजित है, जो यूरोप भर के विशेषज्ञों के साथ ब्रसेल्स में आयोजित की और के मूल्यवान funciуn के लिए दृश्यता देने के लिए करना है था पर आज संपन्न हुई थी दुनिया में पालतू जानवर।

हालांकि, शहरी क्षेत्रों में जनसंख्या में वृद्धि, लंबे समय तक काम करने वाले घंटे, आर्थिक संकट और लोगों में पालतू जानवरों की सकारात्मक भूमिका की मान्यता की कमी, भविष्य में पालतू जानवरों के कब्जे के लिए महत्वपूर्ण बाधाओं का निर्माण करती है। , क्योंकि आधुनिक जीवन की मांगों के साथ उनकी देखभाल को जोड़ना मुश्किल है। इन मुद्दों को हल करने के लिए, विशेषज्ञों, polнticos और पशु उद्योग lнderes होटल La Hulpe ब्रसेल्स (Bйlgica) में इकट्ठे हुए हैं समाज में पालतू जानवर की भूमिका के कई लाभ प्रस्तुत करते हैं और quй सुधार किया जाना चाहिए उनके कल्याण में सुधार करने पर चर्चा की।

इस अर्थ में, पुरीना ने फोरम में निर्माण की घोषणा की "समाज प्रतिबद्धताओं में पुराण": ऐसी दुनिया बनाने में मदद करने के लिए प्रतिबद्धताओं की एक सूची जहां लोग और पालतू जानवर बेहतर सहअस्तित्व प्राप्त कर सकें। यह जिम्मेदार पालतू स्वामित्व के promociуn, adopciуn की campaсas, pъblicas और निजी कंपनियों में पालतू कार्यक्रमों inserciуn सहित, और जानवरों compaснa investigaciуn स्वास्थ्य में अग्रणी निवेश दस ठोस कार्रवाई है।

पुरीना का मानना ​​है कि पूरे यूरोप से पशु कल्याण विशेषज्ञों और संगठनों के बीच सहयोग के लिए बलों में शामिल होने और पालतू जानवरों की मदद से एक मजबूत और स्वस्थ समाज के साथ सहयोग करने का एक बड़ा अवसर है।

"हम जानते हैं कि पालतू जानवरों का हमारे जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है, और मानव-पशु बंधन ऐसा कुछ है जिसे मंजूरी के लिए नहीं लिया जा सकता है। समाज में पालतू जानवरों की सकारात्मक भूमिका को अक्सर कम करके आंका जा सकता है और कुछ कारक पालतू जानवरों और उनके मालिकों को अधिक से अधिक प्रभावित कर रहे हैं। पालतू जानवरों की मोटापा बढ़ रही है - शिक्षा की कमी है, बहुत कम कंपनियां कार्यालय में पालतू जानवरों की अनुमति देती हैं, और मीडिया में पालतू जानवरों के लाभों पर कवरेज अपर्याप्त है", उन्होंने अपने भाषण में आश्वासन दिया बर्नार्ड मीनियर, नेस्ली पुरीना पेट केयर यूरोप, मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीका के कार्यकारी निदेशक।

उन्होंने भी जोड़ा है Meunier, "हम पालतू जानवरों के सकारात्मक प्रभावों का जश्न मनाने और समाज के एक अनिवार्य हिस्से के रूप में पहचाने जाने में उनकी सहायता करने के लिए दुनिया भर के पालतू प्रेमियों को आमंत्रित करने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं। पुरीना में गोद लेने, काम पर पालतू कार्यक्रम, या लोगों और पालतू जानवरों के स्वास्थ्य में शोध से, हमने अंतर लाने के लिए मापनीय वास्तविक प्रतिबद्धताओं का अधिग्रहण किया है। लेकिन हम इसे अकेले नहीं कर सकते हैं। यही कारण है कि हम लोगों से पूछ रहे हैं कि क्या व्यक्तियों या संगठनों ने हमें दुनिया को पालतू जानवरों और लोगों के लिए बेहतर स्थान बनाने में मदद करने के लिए कहा है। "

घटना के दौरान, यूरोप में इन विशेषताओं में से पहला, पुरीना ने प्रस्तुत किया है एक अध्ययन जो लोगों के स्वास्थ्य में पालतू जानवरों के लाभों का खुलासा करता है और वैज्ञानिक साक्ष्य के साथ प्रकट करता है, जो तनाव, अकेलापन, बीमारियों का पता लगाने, सामान्य रूप से आत्म-सम्मान और मानसिक स्वास्थ्य की स्थिति में सुधार करता है।




के अनुसार नेस्ली पुरीना पेटकेयर स्पेन के सीईओ जॉर्दी बॉश, "इस तरह के पशु-प्रेमी के रूप में प्यूरीन, हम कर रहे हैं, हमें लगता है कि "एक साथ जीवन के लिए बेहतर है," और हम समझते हैं कि एक लंबा रास्ता aъn सकारात्मक todavнa काफी के रूप में समाज में पालतू जानवर के प्रभाव का प्रदर्शन करने में जाने के लिए महत्वपूर्ण नहीं है"।

पालतू जानवर यूरोपीय फोरम के साथ 1є बेहतर
नारा "एक साथ जीवन के लिए बेहतर है" के अंतर्गत, स्वास्थ्य या शिक्षा कॉलेज के रूप में अलग अलग бreas के लिए प्रवक्ताओं, नागरिक समाज और पालतू जानवरों के समुदाय, यूरोप भर lнderes रूप asн के विशेषज्ञों, अमूल्य मदद जानवरों के बारे में बताया कंपनी अपने कार्यों के क्षेत्र में योगदान देती है और सामान्य रूप से जानवरों, लोगों और समाज के स्वास्थ्य और कल्याण को बेहतर बनाने के लिए कैसे आगे बढ़ती है।

फोरम को बहस के तीन मुख्य क्षेत्रों में बांटा गया है:

भविष्य के पशु स्वामित्व को प्रभावित करने वाले मैक्रो रुझानों को समझना, जहां हाल के दशकों में यूरोप में सामाजिक और आर्थिक परिवर्तनों को संबोधित किया गया है और उन्होंने पालतू स्वामित्व को कैसे प्रभावित किया है।

मानव और पालतू जानवर: साझा स्वास्थ्य के लिए एक दृष्टिकोण। कई विशेषज्ञों ने स्वास्थ्य के साथी जानवरों के लाभों को समझाया है
लोगों ने अध्ययन किया है जो इसे अनुभवजन्य दिखाते हैं।
सहायता पशु के साथ उपचार और गतिविधियां। अस्पतालों में, स्कूलों में या आश्रितों वाले घरों में कुत्तों। पालतू जानवर बन सकते हैं
सीखने और बच्चों और वयस्कों के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए एक अनिवार्य उपकरण। फोरम के दौरान प्रस्तुत किए गए विभिन्न कार्यक्रमों और उपचारों के दौरान
वे सहायता जानवरों के साथ किया जा रहा है।

उपस्थिति में पालतू जानवर यूरोपीय फोरम के साथ 1є बेहतर उन्हें व्यक्तिगत रूप से उन पेशेवरों की साक्ष्य सुनने का मौका मिला है जो वर्षों से पालतू जानवरों के साथ काम कर रहे हैं, खासकर कुत्तों, और जिन्होंने मानव-पशु बंधन के भारी लाभों को समझाया है। तो, शिक्षक डैनियल मिल्स, व्यवहार, संज्ञान और पशु कल्याण पर अंतर्राष्ट्रीय प्राधिकरण, और डॉ। एडम मिक्लोसी, एटोलॉजिस्ट और फैमिली डॉग प्रोजेक्ट के संस्थापक, उन्होंने कुत्तों के व्यवहार और भावनाओं और उनके कल्याण के लिए पारिवारिक माहौल के महत्व के बारे में बात की है।

सेंटर फॉर असिस्टेड थेरेपीज़ डॉग्स (सीटीएसी) के सीईओ प्रोफेसर फ्रांसेस्क रिस्टोल, यह रूप में कुत्तों मैड्रिड और बार्सिलोना, या में स्कूलों में सहायता प्रदान की शिक्षा कॉलेज के साथ "एक साथ सीखना बेहतर है" "वाह परियोजना", लोगों के लिए एक कार्यक्रम स्वयंसेवक कार्यकर्ताओं Purina सामाजिक चिकित्सा कुत्तों ऐसी अभिनव पहल के संचालन के बारे में बताया अक्षम- और डॉ क्लेयर गेस्ट, सह-संस्थापक और चिकित्सा पहचान कुत्तों के निदेशक, कैंसर जैसी गंध रोगों या मधुमेह, मिर्गी या नार्कोलेप्सी के मामलों में सहायता के लिए अपने कुत्ते प्रशिक्षण कार्यक्रम का खुलासा किया है।

आप हैशटैग के साथ आरआरएसएस में पालतू जानवरों के साथ पहले यूरोपीय फोरम बेहतर सामग्री की सामग्री का पालन कर सकते हैं #wearebetterwithpets.

पालतू जानवरों के साथ पहला यूरोपीय फोरम बेहतर है:
एसएनवीईएल - फ्रांस एनएनपीए- इटली
जेंट विश्व पशु संरक्षण विश्वविद्यालय
बोलोग्ना डबलिन एसपीसीए विश्वविद्यालय
मिलान बिल्लियों संरक्षण ब्रिटेन विश्वविद्यालय
यूनिवर्सिटी अस्पताल ब्रुसेल्स पैरोल डी चियान- फ्रांस
शेफील्ड के यूरोपीय आयोग विश्वविद्यालय
ओकेए - फ्रांस मेडिकल डिटेक्शन कुत्तों
कॉप पोलैंड गोविंग होम एनिमल कल्याण फाउंडेशन
मॉस्को पशु चिकित्सा अकादमी सीटीएसी- स्पेन
आरसीवीएस- यूके बीवीए- यूके
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
साथी जानवरों की सुरक्षा के लिए यूरोपीय सम्मेलनसाथी जानवरों की सुरक्षा के लिए यूरोपीय सम्मेलन
Anfaac पालतू जानवरों के लिए भोजन के लेबलिंग के लिए अच्छे प्रथाओं के कोड के यूरोपीय आयोग द्वारा…Anfaac पालतू जानवरों के लिए भोजन के लेबलिंग के लिए अच्छे प्रथाओं के कोड के यूरोपीय आयोग द्वारा…
मेरा पालतू मेरा सबसे अच्छा दोस्त है: आधे बच्चे इसे कहते हैंमेरा पालतू मेरा सबसे अच्छा दोस्त है: आधे बच्चे इसे कहते हैं
यूरोपीय संघ और जानवरों के लिए चिंतायूरोपीय संघ और जानवरों के लिए चिंता
मनुष्यों को टिकों से संक्रमित बीमारियों की रोकथाम और नियंत्रण पर जागरूकता अभियानमनुष्यों को टिकों से संक्रमित बीमारियों की रोकथाम और नियंत्रण पर जागरूकता अभियान
साथी जानवरों के लिए बेहतर दुनिया के लिए नींव के संबंध में 4,100 से अधिक बच्चों को संगठित किया जाता…साथी जानवरों के लिए बेहतर दुनिया के लिए नींव के संबंध में 4,100 से अधिक बच्चों को संगठित किया जाता…
ज़ोएटिस जानवरों में एंटीबायोटिक्स के जिम्मेदार उपयोग में स्पेनिश पशु चिकित्सकों का समर्थन करता हैज़ोएटिस जानवरों में एंटीबायोटिक्स के जिम्मेदार उपयोग में स्पेनिश पशु चिकित्सकों का समर्थन करता है
यह दिखाने के लिए हस्ताक्षर कि पालतू जानवर के साथ जीवन बेहतर हैयह दिखाने के लिए हस्ताक्षर कि पालतू जानवर के साथ जीवन बेहतर है
स्वास्थ्य पेशेवर परिवार के सभी सदस्यों के लिए टीकों के लाभों को याद रखने की आवश्यकता पर जोर देते हैंस्वास्थ्य पेशेवर परिवार के सभी सदस्यों के लिए टीकों के लाभों को याद रखने की आवश्यकता पर जोर देते हैं
«प्रत्येक बीमारी में एक गंध है»«प्रत्येक बीमारी में एक गंध है»
» » दुनिया भर के विशेषज्ञ समाज में पालतू जानवरों की भूमिका की अधिक मान्यता के लिए कहते हैं
© 2021 taktomguru.com