taktomguru.com

पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर

वेस्ट हाईलैंड व्हाइट टेरियर
कभी-कभी कुत्ते का चयन एक मज़बूत तरीके से कार्य करता है, और एक दौड़ का चयन उस चयन के माध्यम से किया जा सकता है जो एक विशिष्ट दौड़ के बाद लाइन से विचलित नमूने को त्याग देता है। यह वेस्ट हाइलैंड व्हाइट टेरियर का मामला है, जो इस तरह से पैदा हुआ एक कुत्ता था और यह कुत्ते प्रेमी द्वारा बहुत ज्यादा दौड़ बन गया है।
चूहे, खरगोश, बैजर और लोमड़ी के भूमिगत शिकारी, वेस्ट हाइलैंड व्हाइट टेरियर की उत्पत्ति कुछ हद तक फैलती है। पेचीदा स्कॉटिश टेरियर पश्चिमी हाइलैंड्स की इस किस्म को जन्म दिया है, हालांकि अपने अस्तित्व सोलहवीं सदी के बाद से प्रलेखित है, वहाँ तक उन्नीसवीं सदी बीसवीं सदी की शुरुआत तक मान्यता प्राप्त नहीं है एक स्वतंत्र जाति के रूप में माना जाने लगा। वेस्टइज़ अपनी यात्रा शुरू करते हैं जो मूल रूप से एक गहरे रंग के केर्न टेरियर के सफेद नमूने से शुरू होती है। लेकिन इन दुर्लभ कहाँ थे - और शुरू में तुच्छ - सफेद पिल्ले से आते हैं? सबसे स्वीकार्य सिद्धांत यह है कि अजेय आर्मडा के जहाजों को जिम्मेदार ठहराया जाता है। वे सफेद कुत्तों Whalers कि चूहों वाइनरी शिकार करने के लिए इस्तेमाल किया और जब स्पेनिश 1588 में हार गए, कई जो लगता है कि इन जानवरों देशी कुत्तों के साथ पार कर रहे थे अनुचित नहीं है स्कॉटिश और आयरिश तटों में फंस गया दौड़ा, यात्रा कर रहे थे ।

वहाँ कि स्कॉटलैंड में काफी समान दिखाई दिया टेरियर के पांच नस्लों हैं: निश्चित रूप से केयर्न, स्कॉटिश, स्काई, Dandie Dinmont और,, वेस्ट हाईलैंड व्हाइट टेरियर, जो खरगोश या लोमड़ियों की तरह दोनों छोटे varmints शिकार करने के लिए विकसित किए गए। स्कॉटलैंड के हर क्षेत्र, अपने स्वयं के कुत्तों, सामान्य रूप से स्कॉटिश टेरियर के रूप में जाना उठाया जब तक प्रत्येक दौड़ दूसरों से प्रतिष्ठित किया गया था, हालांकि इसमें कोई शक नहीं उन दोनों के बीच कुछ संबंध है कि वहाँ नहीं है। कई मादाओं में सफेद पिल्ले होते थे जिन्हें वध किया जाता था क्योंकि शिकारियों ने उन्हें कमजोर माना और सोचा कि वे शिकार के लिए उपयुक्त नहीं थे। वास्तव में, कर्नल एडवर्ड डोनाल्ड मैल्कम, जो दौड़ के पिता होने के लिए कहा जाता है, ने कहा कि इन सफेद कुत्तों लंबे अस्तित्व में इससे पहले कि वह अपने चयन के साथ शुरू कर दिया। यह है कि Ineke Rühland, सैन फ्रांसिस्को खाड़ी क्लब वेस्ट हाईलैंड व्हाइट टेरियर के सदस्य एडिनबर्ग के राष्ट्रीय पुस्तकालय में पाया जब वह "मार्ग Westie" बना दिया खुद से लिखित एक दस्तावेज द्वारा सत्यापित किया गया है। इसे में, मैल्कम बताते हैं कि दोनों अपने पिता और उनके दादा टेरियर्स इस तरह का था और यह सुनिश्चित कर सकता है कि Poltalloch (अर्गिल के काउंटी) के बाद से कम से कम 1846 में अस्तित्व में लेकिन यह आगे चला जाता है और लिखा है कि संभवतः अपने इतिहास 1600 से आता है जब राजा जेम्स प्रथम आधा दर्जन "पृथ्वी कुत्ते या टेरियर्स" के बारे में उनकी प्रसिद्ध अनुरोध किया अर्गिल के लक्ष्य एक उपहार के रूप में फ्रांस के राजा के पास उन्हें भेजने के लिए।

जल्द ही संयुक्त राज्य ने इस दौड़ के गुणों का ध्यान दिया। अमेरिकी केनेल क्लब 1908 में पहले रिकॉर्ड को स्वीकार कर लिया लेकिन Roseneath टेरियर कुत्ता, एक तथ्य यह है जो 31 मई 1909 को ठीक किया गया था जब अमेरिकी शरीर नाम वेस्ट हाईलैंड व्हाइट टेरियर अपनाया के रूप में सूचीबद्ध। टेरिअर्स की विभिन्न नस्लों के बीच मौजूद रिश्ते को पहले वेस्टइज़ के वंशावली के माध्यम से सत्यापित किया जा सकता है। उनमें हमें स्कॉटिश और केयर्न दोनों की वंशावली के नाम मिलते हैं। क्रॉसिंग जारी रखा, जब तक 1917 में, अमेरिकी केनेल क्लब ने फैसला सुनाया कि एक केयर्न पंजीकरण प्राप्त नहीं कर सकता है, तो अपने पिछले तीन पीढ़ियों में एक Westie, जो जल्दी ब्रिटिश केनेल क्लब नक़ल दिखाई दिया।


20 वीं शताब्दी के अंत में, वेस्ट हाइलैंड व्हाइट टेरियर की लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही थी, यह सभी की सबसे लोकप्रिय टेरियर नस्ल थी और पसंदीदा कुत्तों की सूची में तीसरा स्थान था।




वेस्ट हाइलैंड व्हाइट टेरियर्स आत्म-सम्मान की उच्च खुराक के साथ गर्व कुत्तों, यहां तक ​​कि घमंडी भी हैं। मस्ती के लिए हमेशा और महान व्यक्तित्व के साथ तैयार, वे अच्छे प्रकृति वाले, उदार और बहुत बुद्धिमान हैं। एक अच्छे टेरियर के रूप में, उसे एक ऐसे मास्टर की ज़रूरत है जो उसे इससे दूर जाने की अनुमति न दे। आम तौर पर, जब वे कुछ पसंद करते हैं तो उन्हें छोड़कर वे पालन करने का आनंद लेते हैं। इस मामले में, वे हमारी कॉल में आने में देरी करेंगे और उस बोझिल कार्य से छुटकारा पाने के लिए हमें विचलित करने का प्रयास करेंगे। वेस्टी एक बहुत ही स्नेही और आशावादी कुत्ता है, जो उसकी संपत्ति (उसके स्वामी सहित) के बारे में एक महान अंतर्ज्ञान और महान बचावकर्ता के साथ संपन्न है। उसे सही तरीके से शिक्षित करने के लिए हमें अशिष्ट या हिंसक लेकिन दृढ़ और निरंतर नहीं होना चाहिए, जो कि हमारे दोस्त स्वेच्छा से स्वीकार करेंगे।

वह पैदल चलने और पक्षियों, कीड़ों या किसी भी चीज का पीछा करता है जो अपने शिकार वृत्ति को प्रदर्शित करता है। उन्हें अन्य कुत्तों के साथ रहने में कोई समस्या नहीं है, लेकिन हमें सावधान रहना चाहिए यदि हम चाहते हैं कि वह अपने जीवन को छोटे जानवरों (हैम्स्टर, फेरेट्स ...) के साथ साझा करे, ताकि वह शिकार से भ्रमित हो सके।

वेस्टी आपको कभी निराश नहीं करेगा - यह एक मजबूत कुत्ता है, बहुत बुद्धिमान और आत्मविश्वास, उत्सुक, गेम प्रेमी, मिलनसार और सब से ऊपर, खुश और आशावादी है। एक महान साथी जो उसके आस-पास के लोगों को अपनी खुशी फैलता है और, बिना किसी संदेह के, जीवन को और अधिक सुखद बनाने में मदद करता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सीज़र ब्रांड के कुत्ते के भोजन के लेबल पर कौन सा कुत्ता है?सीज़र ब्रांड के कुत्ते के भोजन के लेबल पर कौन सा कुत्ता है?
पश्चिम हाईलैंड टेरियर कैसा दिखता है?पश्चिम हाईलैंड टेरियर कैसा दिखता है?
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर का विवरणपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर का विवरण
कुत्ते नस्लों | पश्चिम हाईलैंड टेरियर (वेस्टी)कुत्ते नस्लों | पश्चिम हाईलैंड टेरियर (वेस्टी)
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर: छोटे, चंचल लेकिन चरित्र के साथपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर: छोटे, चंचल लेकिन चरित्र के साथ
कुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैंकुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैं
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियरपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियर
क्या पश्चिम हाईलैंड टेरियर ने बहुत सारे बालों को छोड़ दिया है?क्या पश्चिम हाईलैंड टेरियर ने बहुत सारे बालों को छोड़ दिया है?
स्कॉटिश गेहूं टेरियर और एक सफेद पश्चिम हाईलैंड टेरियर कैसा है?स्कॉटिश गेहूं टेरियर और एक सफेद पश्चिम हाईलैंड टेरियर कैसा है?
वेस्ट हाईलैंड टेरियरवेस्ट हाईलैंड टेरियर
» » पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर
© 2021 taktomguru.com