taktomguru.com

बिल्लियों में Alopecia

बिल्लियों में Alopecia

बिल्लियों में Alopecia

ऐसी कई बीमारियां और स्थितियां हैं जो बिल्ली में बालों के झड़ने का कारण बन सकती हैं। कुछ सामान्य माना जा सकता है, अन्य लोग एक गंभीर बीमारी का संकेत दे सकते हैं जो मौजूद है। बालों के झड़ने को जन्म देने वाली अधिकांश स्थितियां आपको आगे बताने जा रही हैं, उनमें से कुछ काफी दुर्लभ लग सकती हैं।

बिल्लियों में गिरावट, या खामोशी, कई कारणों से हो सकता है, जो कि सबसे आम से बहुत ज्यादा नहीं है और आपको अपनी बिल्ली के लिए देखभाल और उपचार की आवश्यकता हो सकती है।

नीचे हम उनमें से कुछ को लक्षणों और उपचारों के बारे में जानकारी के साथ सूचीबद्ध करेंगे ताकि आप अपने पालतू जानवरों के स्वास्थ्य पर बहुत अधिक ध्यान दे सकें।

-संपर्क त्वचा रोग से संपर्क करें

एक एलर्जी संपर्क और परेशान प्रतिक्रिया। यह एंटीबायोटिक्स के अनुप्रयोग, प्लास्टिक, रबड़, ऊन, रसायनों जैसे पदार्थों के संपर्क में हो सकता है। त्वचा चिड़चिड़ा हो जाती है, लाल, शरीर के कुछ हिस्सों में कम बाल, खुजली और गिरावट के कारण छाले या गांठ होते हैं। परीक्षण और संपर्क का बहिष्कार एक पशुचिकित्सा द्वारा किया जाना चाहिए, और एक बार कारक वस्तु को पाया जाना चाहिए, जानवर को इसके संपर्क से वंचित होना चाहिए।

-एटॉपी (एलर्जिक इनहेलेंट डार्माटाइटिस)

जानवरों के इनहेल्स, जैसे कि धूल, पराग, मोल्ड, धूल के काटने, दूसरों के बीच एलर्जी प्रतिक्रिया। जानवर लगातार पैर, लाली, बालों के झड़ने, खुजली, कान की सूजन और अक्सर संक्रमण चाटना करने के लिए प्रतिक्रिया करता है। परीक्षाओं और परिणामों के बाद, बिल्ली को एलर्जी का कारण बनने और पशुचिकित्सा में ले जाने के संपर्क से वंचित होना चाहिए ताकि यदि आवश्यक हो तो यह उचित दवा दे सकता है।

-जन्मजात hypotrichosis

कुछ बिल्लियों का जन्म कम या कुछ भी नहीं हो सकता है। अन्य मामलों में, अत्यधिक शेडिंग 4 महीने की उम्र तक मामले को फ्रेम करती है। एक बायोप्सी देख सकता है कि क्या यह आपके बिल्ली के बच्चे में बालों के साथ समस्या है और यदि ऐसा है, तो इसका कोई इलाज नहीं है, क्योंकि यह जन्मजात बीमारी है और जानवर के पास हमेशा कम या कोई कोट नहीं होता है। इस विशिष्टता के कारण अपने पशुचिकित्सा से बात करें, केवल इलाज है, यह जानवर को स्वस्थ और खुशहाल जीवन से थोड़ी अधिक देखभाल के साथ नहीं रोकता है।

-चेहरे की खातिर (preauricular)

आंख और जानवर के कान के बीच के नुकसान के लिए यह सामान्य है। यह 14 से 20 महीने की उम्र के बीच शुरू होता है और अंधेरे, छोटे बाल वाले बिल्लियों में अधिक आम है। जब तक लाली, खुजली वाली त्वचा, दांत या छीलने के साथ सामान्य नहीं होता है और इसका कोई इलाज नहीं होता है और जानवर के जीवन से जुड़ा होता है और सामान्य रूप से बेहतर होता है।

-लोम




यह बाह्य कारकों के कारण होता है जैसे कि एलर्जी और संक्रमण के कारण आमतौर पर चेहरे, गर्दन और जानवरों के सिर पर होता है। कारण एक पशुचिकित्सा द्वारा खोजा जाना चाहिए, जो आमतौर पर समस्या का कारण निर्धारित करने के लिए स्क्रैपिंग और बायोप्सी द्वारा चला जाता है। इसलिए, पशुचिकित्सा रोकथाम के उपचार और नुकसान का अध्ययन कर सकते हैं।

-खाद्य एलर्जी

आहार में कुछ बिल्लियों में एलर्जी प्रतिक्रिया पैदा कर सकता है। लक्षण अन्य एलर्जी के समान होते हैं, लेकिन इस मामले में बिल्ली आमतौर पर खाने के दौरान अवधि में खराब होने या खराब होने का अनुभव अस्वीकार करती है। इस मामले में भोजन के साथ एलर्जी उन्मूलन परीक्षण, यह पता लगाता है कि जानवर को खाने से बचना चाहिए और लड़ने का मुख्य तरीका आहार को बदलना है।

Hypoallergenic पशु चिकित्सा संतुलन विशेष रूप से संवेदनशील जानवरों और नियमित आहार में मौजूद एलर्जी घटकों के लिए बनाया गया था। यदि आपके पालतू जानवर को एलर्जी या संवेदनशीलता का निदान किया जाता है, तो इस विशेष पोषण के बारे में अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

-गर्भावस्था और स्तनपान के दौरान नुकसान

यह स्थिति अन्य तनावपूर्ण परिस्थितियों में भी हो सकती है, जैसे बीमारी, सर्जरी और अचानक परिवर्तन जो जानवर के लिए तनाव, असुविधा या उदासी का कारण बनते हैं। यह एक निश्चित और अचानक क्षेत्र में एकाग्रता के बिना सामान्य आबादी में एक नुकसान है। यह आमतौर पर जानवर की स्थिति, नैदानिक ​​संकेत और इतिहास को देखकर निदान किया जाता है। अंतर्निहित बीमारी का उपचार जो इस और किसी अन्य समस्या का कारण बनता है, समस्या को हल करता है।

-सौर त्वचा रोग

त्वचा के कारण त्वचा की सूजन या सफेद कान होते हैं। लाली, कारण छीलने से नुकसान और अल्सर का कारण बन सकता है। एक पशुचिकित्सा की सिफारिश करके चिकित्सा उपचार है। सूर्य के लिए अत्यधिक जोखिम से बचने से रोकथाम किया जा सकता है, खासतौर पर चोटी के समय, उदाहरण के लिए 9 से 15 घंटे के बीच।

पशु चिकित्सक द्वारा अनुशंसित होने पर यह जानवरों के लिए सनस्क्रीन के उपयोग की भी सिफारिश करता है। यहाँ खालित्य का सबसे आम कारण हैं, लेकिन वहाँ कई कारण हैं और इसलिए, आदर्श हमेशा जानवर पर नज़र रखने के लिए है, और किसी भी असामान्य लक्षण नोटिस, पशु चिकित्सक के पास जाना।

नियमित परामर्श के लिए इसे लेना और गुणवत्ता वाले भोजन, और बाकी सुपर प्रीमियम लाइन या पशु चिकित्सा संतुलन को भी महत्वपूर्ण है। उम्र, नस्ल या जानवरों की विशेष आवश्यकताओं के अनुसार, उपयुक्त फ़ीड चुनें या अपने पालतू जानवर से अपने पालतू जानवर से बात करें।

यदि बिल्लियों में एलोपेसिया की जानकारी आपको सेवा देती है, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच न करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बालों को खोने वाला मेरा जैक रसेल टेरियर क्यों है?बालों को खोने वाला मेरा जैक रसेल टेरियर क्यों है?
एक डचशंड में बालों के झड़नेएक डचशंड में बालों के झड़ने
कुत्ता अपने बालों को क्यों खो देता है?कुत्ता अपने बालों को क्यों खो देता है?
बिल्लियों में तनाव।बिल्लियों में तनाव।
Schnauzers में त्वचा की समस्याएंSchnauzers में त्वचा की समस्याएं
बिल्लियों में बालों के झड़नेबिल्लियों में बालों के झड़ने
बिल्लियों में खतरनाक बीमारियांबिल्लियों में खतरनाक बीमारियां
बिल्लियों में सबसे आम स्थितियां क्या हैंबिल्लियों में सबसे आम स्थितियां क्या हैं
बिल्लियों खरोंचबिल्लियों खरोंच
मेरी बिल्ली बहुत छींकती हैमेरी बिल्ली बहुत छींकती है
» » बिल्लियों में Alopecia
© 2021 taktomguru.com