taktomguru.com

कुत्ते और बिल्ली को कैसे बनाया जाए

जब आप घर पर दो पालतू जानवर होने का फैसला करते हैं और आप नहीं जानते हैं कुत्ते और बिल्ली को कैसे बनाया जाए, डरो मत क्योंकि यह आपके विचार के रूप में समस्याग्रस्त नहीं है, आपको बस इन सभी युक्तियों पर ध्यान देना होगा जो हम आपको नीचे देते हैं और आप देखेंगे कि यह कितना आसान है।

लोकप्रिय धारणा के बावजूद कुत्ते और बिल्ली साथ मिलते हैं प्रकृति से, अगर हम स्थिति को सही तरीके से संभालते हैं तो हम अपने पालतू जानवरों को सामंजस्यपूर्ण बना सकते हैं।

कुत्ते और बिल्ली को कैसे बनाया जाए
कुत्ते और बिल्ली को कैसे बनाया जाए

अगर हमारे पास एक वयस्क पालतू जानवर है जो घर में कई साल पहले रहता है, और हम एक और सदस्य को शामिल करना चाहते हैं, तो ईर्ष्या की समस्याएं उत्पन्न होने की संभावना है।

कुत्ते और बिल्ली को एक साथ कैसे बनाया जाए, एक अच्छी शुरुआत उन्हें पेश करना है और थोड़ा सा, उन्हें एक-दूसरे को बताने दें गंध से. शुरुआत में बिल्ली को डरने के लिए सामान्य बात है, लेकिन हमें धीरज रखना होगा और उन दोनों को सहारा देने के लिए संपर्क करना चाहिए ताकि उनमें से कोई भी विस्थापित न हो। एक महत्वपूर्ण कारक, छोटा जानवर हैं आसान यह होगा कि वे अच्छी तरह से मिलें, लेकिन पुराने जानवरों के साथ खुद को हतोत्साहित न करें क्योंकि प्रक्रिया में थोड़ा और समय लग सकता है, वे बहुत अच्छे दोस्त बनेंगे।




यह होना बहुत महत्वपूर्ण है प्रत्येक पालतू जानवर के लिए बुनियादी जगहें, समस्याओं और झगड़े से बचने के लिए, हमें खाने और सोने के लिए अलग-अलग जगह मिलनी चाहिए। यह महत्वपूर्ण है, खासकर पालतू जानवरों के लिए जो घर में अधिक समय लेते हैं, इसकी जगहों को बदला नहीं जाना चाहिए क्योंकि इससे यह खतरे में पड़ सकता है और जानवर के लिए नाराज हो सकता है जिसने अपने क्षेत्र पर हमला किया है।

दूसरी तरफ, कुत्ते और बिल्ली कैसे बनें दोस्त बनें, हमें कुत्ते और बिल्ली दोनों के लिए साझा रिक्त स्थान बनाना होगा, शुरुआत में हम उन्हें सामाजिक बनाने के लिए सिखाएंगे, जबकि हम उन्हें बनाते हैं समान रूप से दोनों के लिए स्नेह फिर, समय के साथ, वे इसे अकेले करेंगे। यद्यपि कुत्तों और बिल्लियों के अलग-अलग पात्र होते हैं धैर्य और समय के साथ, वे पूरी तरह से coexist कर सकते हैं।

पिल्लों से बिल्ली और कुत्ते को गोद लेने के मामले में, साथ ही साथ मिलना आसान होगा और स्वीकृति बहुत तेज होगी। सबसे कठिन कार्य हमारे लिए होगा, साथ ही साथ दो जानवरों को शिक्षित करना होगा, लेकिन निश्चित रूप से यह एक ऐसा काम होगा जो हमें कई खुशी लाएगा।

एक बार वे एक दूसरे के आदी हो गए हैं, कुत्ते और बिल्ली को कैसे बनाया जाए यह कार्य को दूर करता है और जितना मुश्किल लगता है उतना मुश्किल नहीं है। अब उनका आनंद लेने और उन्हें आवश्यक प्यार देने का समय है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञानबिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञान
कुत्ते और बिल्ली को एक साथ कैसे बनाया जाएकुत्ते और बिल्ली को एक साथ कैसे बनाया जाए
अपनी बिल्ली को कैसे स्नान करेंअपनी बिल्ली को कैसे स्नान करें
अपनी बिल्ली पर हावी हैअपनी बिल्ली पर हावी है
गर्मी बिल्ली की देखभाल कैसे करेंगर्मी बिल्ली की देखभाल कैसे करें
बिल्ली को अपना नाम कैसे सीखें? हम आपको यहाँ बताते हैंबिल्ली को अपना नाम कैसे सीखें? हम आपको यहाँ बताते हैं
उपहार के रोस्टोव का चिड़ियाघर रूस में जियोफ्रॉय की एकमात्र बिल्ली दिखाता हैउपहार के रोस्टोव का चिड़ियाघर रूस में जियोफ्रॉय की एकमात्र बिल्ली दिखाता है
अपनी बिल्ली के लिए सस्ते खिलौने कैसे बनाएंअपनी बिल्ली के लिए सस्ते खिलौने कैसे बनाएं
एक बिल्ली के कितने मानव साल हैएक बिल्ली के कितने मानव साल है
मेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंमेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
» » कुत्ते और बिल्ली को कैसे बनाया जाए
© 2021 taktomguru.com