taktomguru.com

बार्फ़ आहार क्या है और इसके क्या फायदे हैं?

बारफ आहार या एसीबीए (जैविक रूप से उपयुक्त कच्चे खाद्य) अधिक से अधिक अनुयायियों को प्राप्त कर रहा है। भोजन के इस तरीके में उत्पत्ति पर वापस जाने और प्राकृतिक भोजन (मांस, मछली, सब्जियां, आदि) के साथ हमारे पालतू जानवरों को खिलाने के होते हैं।

कुत्तों, जैसा कि हम सभी जानते हैं, मांसाहारी जानवर हैं। कई सालों तक, भोजन के उपयोग को व्यापक रूप से व्यापक किया गया है, लेकिन यह स्पष्ट है कि यह खिलाने का प्राकृतिक तरीका नहीं है।

फ़ीड के फायदे

photo_2016-07-22_10-21-58हमारे पालतू जानवरों के साथ प्राकृतिक आहार लेना, उन्हें वही करने में शामिल नहीं होता है जैसा हम करते हैं। हमारे जानवरों की हमारी ज़रूरत नहीं है और यह आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत खतरनाक और हानिकारक हो सकता है।

कुत्तों पर ध्यान केंद्रित करते हुए, उनका आदर्श आहार मुख्य रूप से प्रोटीन पर केंद्रित होता है, लेकिन हमें कुछ अन्य पूरक के साथ सब्जियां और फल भी पेश करना चाहिए। आहार के तत्वों (कुछ के अतिरिक्त या घाटे) के बुरे संयोजन से हमारे जानवरों के लिए गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

इसके अलावा, हम खाने से पहले मांस और मछली खाना बनाना, हड्डियों, जो हमारे पालतू करने के लिए बहुत ही खतरनाक रूप में पकाया हड्डियों पानी और कठोर टूटने खो देते हैं या हमारे पालतू करने के लिए गंभीर समस्याएं पैदा कर सकता है हो सकता है शामिल है।

इसलिए, यदि हमारे पास समय नहीं है या हम विश्वास नहीं करते हैं कि हम अपने कुत्ते को एक संतुलित आहार तैयार कर सकते हैं, तो बेहतर है कि हम इसे फ़ीड के माध्यम से खिलाना चुनते हैं। उस स्थिति में हमें पहले जांच करनी चाहिए कि यह गुणवत्ता सामग्री और संतुलित भोजन है, क्योंकि अक्सर अनाज या फल और सब्जियों का दुरुपयोग होता है।

किसी भी मामले में, वर्तमान में बाजार में उभरती हुई कंपनियां हैं जो पहले से तैयार और जमे हुए बार्फ़ आहार का विपणन करती हैं ताकि हमें केवल पीसकर सेवा मिलनी पड़े।

इसके अलावा, हम एक पोषण विशेषज्ञ की मदद पर भरोसा कर सकते हैं जो हमें बताता है कि हमारे कुत्ते के लिए आदर्श राशि क्या है। मंचों BarfChef और Naturzoo में, साथ ही फेसबुक समूह में छोटे जानवरों के पशु पोषण, हम इसके बारे में बहुत सारी जानकारी पा सकते हैं।

बारफ के फायदे




एक बार ऊपर देखा, हालांकि फ़ीड अधिक आरामदायक है, यह इसके लिए बेहतर नहीं है। विनिर्माण प्रक्रियाओं का मतलब है कि सामग्री (बशर्ते वे गुणवत्ता के हों) उनके गुणों का हिस्सा खो दें। एक संतुलित प्राकृतिक आहार के साथ हम हर समय जानते हैं कि हम अपने पालतू जानवर को क्या देते हैं और इसका लाभ भी 100% लेते हैं।

आहार बार्फ़ के साथ-साथ एहसास अध्ययन के उपयोगकर्ता, पुष्टि करते हैं कि हमारे कुत्ते में हम उन्हें इस तरह खिलाने के दौरान सुधार की श्रृंखला देख सकते हैं:

  1. उज्ज्वल और स्वस्थ बाल
  2. शरीर की गंध में कमी
  3. क्लीनर दांत और स्वस्थ मसूड़ों
  4. मजबूत हड्डियों और आदर्श वजन
  5. जीवन शक्ति में वृद्धि
  6. कम एलर्जी और बीमारियां
  7. अधिक कॉम्पैक्ट और कम सुगंधित मल

फ़ीड और प्राकृतिक आहार को मिलाएं

फ़ीड और प्राकृतिक भोजन की पाचन एक जैसी नहीं है। फ़ीड हमारे कुत्ते द्वारा पचाने के लिए 10 घंटे से अधिक समय लेता है और उस समय, हमारे पालतू जानवर के पेट में किण्वन होता है। हम संभावना है कि हमारे कुत्ते एक पेट मरोड़, जो अक्सर उस समय भी पेट कोई प्राकृतिक भोजन में दौरान पशु की मौत के साथ समाप्त होता है ग्रस्त बढ़ाते हैं।

से सावधान रहें! क्योंकि यह तब भी प्रभावित होता है जब हमारा कुत्ता खाता है और हम उसे अपने कुछ बचाते हैं।

अगर हम डर से बचना चाहते हैं, तो आदर्श यह है कि हम दो नियमों का पालन करते हैं:

  1. फ़ीड खाने के बाद, मांस खाने से पहले 12 घंटे गुजरने दें
  2. मांस लेने के बाद, फ़ीड लेने से पहले 6 घंटे की अनुमति दें

छुट्टी पर आहार

यह स्पष्ट है कि यात्रा करते समय फ़ीड बहुत आरामदायक होती है, बस इसे एक वायुरोधी कंटेनर में डाल दें और हमारे कुत्ते को अपनी दैनिक खुराक दें। इसके अलावा, अगर हम अपने पालतू जानवर को रिश्तेदार के प्रभारी छोड़ने जा रहे हैं तो हम भी अधिक आरामदायक हैं और हम मांस के साथ गड़बड़ नहीं करना चाहते हैं (हालांकि इसके साथ शुरू होने के बाद यह बहुत आसान है)।

IMG_5062लेकिन इसका एक आसान समाधान है, हमारे पालतू जानवर के साथ यात्रा करने या किसी के साथ छोड़ने के मामले में हमारे पास कई विकल्प हैं:

  1. बारफ के साथ पालन करें: हम तैयार मांस के साथ कूलर ले सकते हैं या गंतव्य के स्थान पर इसे खरीद सकते हैं यदि हम कुछ दिन होने जा रहे हैं। यदि आप किसी मित्र के साथ रहते हैं तो हम हर दिन फ्रिज से बाहर निकलने के लिए जमे हुए पैकेज छोड़ सकते हैं और अगले दिन सेवा कर सकते हैं।
  2. निर्जलित भोजन: निर्जलित भोजन को बारफ आहार के साथ किसी भी समस्या के बिना जोड़ा जा सकता है, क्योंकि पाचन समान होते हैं। हमारे पास घर पर आपात स्थिति और यात्राओं के लिए एक बैग हो सकता है और हमें बस उन दिनों के लिए जरूरी राशि लेनी होगी जिन्हें हम दूर कर रहे हैं। हम कुकीज़विल 60% चिकन का उपयोग करते हैं।
  3. फ़ीड में बदलें: हमारे पास एक और विकल्प है जो उन दिनों को फ़ीड में वापस करना है, लेकिन इसे धीरे-धीरे करना होगा। कुछ हफ्ते पहले हम उन्हें वैकल्पिक रूप से शुरू कर सकते हैं, पिछले खंड के नियमों को पूरा कर सकते हैं। जब हम अपने पालतू जानवरों को प्राकृतिक भोजन के साथ जारी रखने से पहले 24 घंटे उपवास करना चाहिए।

और आपका पालतू बरफेरा है? अपने अनुभव के बारे में हमें बताओ!

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मुझे लगता है कि कुत्तों के लिए यह क्या बना हैमुझे लगता है कि कुत्तों के लिए यह क्या बना है
कुत्ता खानाकुत्ता खाना
कुत्तों के लिए कच्चे चिकन के बारे मेंकुत्तों के लिए कच्चे चिकन के बारे में
क्या अंडे कुत्तों के लिए स्वस्थ हैं?क्या अंडे कुत्तों के लिए स्वस्थ हैं?
घरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहारघरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहार
अनाज या संरक्षक के बिना 10 प्राकृतिक खाद्य पदार्थअनाज या संरक्षक के बिना 10 प्राकृतिक खाद्य पदार्थ
अपने वजन के अनुसार कुत्तों और बिल्लियों के आहार के लिए प्राकृतिक घटकअपने वजन के अनुसार कुत्तों और बिल्लियों के आहार के लिए प्राकृतिक घटक
अपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना हैअपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना है
अपने पग के लिए खाद्य बार्फ़अपने पग के लिए खाद्य बार्फ़
सेंट बर्नार्ड के आहार के लिए खाद्य पदार्थों की तालिकासेंट बर्नार्ड के आहार के लिए खाद्य पदार्थों की तालिका
» » बार्फ़ आहार क्या है और इसके क्या फायदे हैं?
© 2021 taktomguru.com