taktomguru.com

बुलमास्टिफ

बुलमास्टिफ
इस लेखक द्वारा अधिक लेख
एक गार्ड कुत्ते, बुलमास्टिफ aunaba कार्यों "पुलिस" के साथ प्रभावी ढंग से गुप्त स्निफर डॉग, दोषियों को पकड़ने के लिए और किसी भी कुत्ते को वे अवैध शिकार के लिए उन लोगों के साथ लेने से बचाव करने में सक्षम के रूप में मूल के साथ। सबसे स्पष्ट, चयन किया गया था और करने के लिए प्रशिक्षित उनके दांत दर्द नहीं, बस क्योंकि वे जरूरत नहीं थी, इन बड़े और चुस्त कुत्ते, कुछ अन्य लोगों की तरह एक शक्तिशाली पीछे जोर के साथ घंटे के लिए जॉगिंग करने में सक्षम में पाया जाता है वन कानूनों के बाद से उन्होंने इंग्लैंड में 12 वीं शताब्दी के बाद से इसकी मांग की। नस्ल हमारे दिनों तक एक महान खुफिया जानकारी और अनुकूलन के लिए एक विशाल क्षमता प्रदर्शित कर रहा है जिसने इसे ग्रामीण इलाकों या शहर के बराबर भागों में घरों पर कब्जा करने के लिए प्रेरित किया है। पूरे परिवार की ओर वफादारी और स्नेह दिखाता है और घर के सबसे छोटे बच्चों के खेल में विशेष रूप से सुरक्षात्मक, सावधान, निविदा और जटिल है।
बुल्मस्टिफ़ के भूतकाल और भविष्य
टेक्स्ट: सर्जीओ लोपेज़ (उरुण बुलमास्टिफ़)

"बुल्मस्टिफ़ वफादार और निडर है लेकिन भयंकर नहीं है, वह शक्तिशाली होने के लिए काफी बड़ा है, लेकिन सक्रिय नहीं होने के लिए बहुत मजबूत है।" यह वाक्यांश, दौड़ के माता-पिता, मोसले के लिए जिम्मेदार है, बुलमास्टिफ़ के इरादे के इरादे का एक सारांश है। यह एक मानक, बहुत कम नहीं है, बल्कि इरादे का बयान है।

आज, कई कंपनियां अपने मिशन को कुछ वाक्यों में व्यक्त करती हैं। निश्चित रूप से अगर हमें हमारी दौड़ के संबंध में ऐसा करने के लिए कहा गया था, तो हम शारीरिक और रवैये के गुणों को शामिल करेंगे और हम अकेले मानक द्वारा सेवा नहीं करेंगे। हमें दौड़ के अतीत में, हमारे अनुभव में और भविष्य में इसके प्रक्षेपण में पढ़ने के लिए मजबूर होना होगा। हमें प्रश्नों के साथ शुरू करना होगा, इसके लिए क्या है? यह किस भूमिका निभाएगा? या आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए शारीरिक रूप से कैसे होना चाहिए? कुछ बिंदुओं पर हम प्रजनकों से सहमत नहीं होंगे। सब कुछ इस बात पर निर्भर करता है कि हम कहां देखते हैं, अगर वापस, दौड़ के मूल और कार्य की ओर, या आगे, आज के समाज में अपनी स्थिति की ओर।

कई जातियां उनके मूल के सार को भूल जाती हैं और अब साथी कुत्तों के प्रति प्राप्त होती हैं। सवाल यह है कि क्या बुल्मास्टिफ़, अपने वजन के साथ, उसकी छवि ..., गोल्डन, लैब्राडोर और चरवाहों की विस्तृत सूची और "खिलौने-कुत्तों" के साथ उस स्थान पर प्रतिस्पर्धा कर सकता है। बुल्मस्टिफ़ को आज के समाज में किस जगह पर कब्जा करना चाहिए?
मैं उन लोगों से बाहर निकलता हूं जो बुल्मास्टिफ़ को "गोल्डन" कुत्ता बनाना चाहते हैं, जो निश्चित रूप से एक अद्भुत परिवार कुत्ता है, लेकिन मेरी राय में, बुल्मस्टिफ़ के नियोक्ता को जवाब नहीं देता है। तथ्य यह है कि बुलमास्टिफ़ एक परिवार कुत्ता होना चाहिए किसी के द्वारा विवादित नहीं है। वह इसके लिए तैयार है, वह अपने लोगों के साथ संतुलित, स्नेही, वफादार (मोसले ने कहा) है। लेकिन आपको कुछ और ऑफर करना होगा। आपको अपने परिवार को सुरक्षा प्रदान करनी होगी। आपको इसकी सही अभिव्यक्ति की आवश्यकता है। मानक हमें प्राप्त करने के लिए आवश्यक भौतिक विशेषताओं को बताता है। अभिव्यक्ति गर्व के बिंदु के साथ गहन, दूर होना चाहिए। इसे मोसले के मुताबिक अपनी उपस्थिति ("बिग पर्याप्त", "शक्तिशाली" के साथ प्रदान किया जाना चाहिए) और इसकी आंखें, इसके काले कान, इसका विस्तृत काला स्नैउट और चौड़ा (मानक) खोपड़ी। ईमानदारी से, अगर एक हवाना लोग सम्मान नहीं करते हैं, तो शायद वह होने के लायक नहीं है।

हमें उसे मोसले के अनुसार बहादुर ("निर्भय") और एक सच्चे एथलीट ("सक्रिय" -मोस्ले-) होने की भी आवश्यकता है। इस दृष्टिकोण में उन असुरक्षित, संकोचजनक और यहां तक ​​कि भयभीत नमूने शामिल नहीं हैं। उन लोगों के लिए शक्ति जो ऊर्जा के साथ संपन्न हैं, चुस्त और गतिशील हो। आपकी प्राकृतिक साइट ग्रामीण इलाकों में है और यदि आप चाहते हैं तो आपको हमारे भ्रमण पर हमारे साथ आने में सक्षम होना चाहिए। परिस्थिति की आवश्यकता होने पर दृढ़ संकल्प और ऊर्जा के साथ कर्षण के साथ शुरू करने में सक्षम होना चाहिए। और, ज़ाहिर है, यह इन दो पहलुओं का ख्याल रखने की मांग करता है: चरित्र और गतिशीलता। दुर्भाग्यवश, कुत्तों को इस दृष्टिकोण के विपरीत तरफ देखा जाता है, जो नाभि को पूंछ और दूसरों के साथ छूता है कि चलने की कला इसे मैननेरिस्ट गर्भपात में बदल देती है।

चलो वापस देखो। बुल्मास्टिफ़ की उत्पत्ति में, अन्य पिछली दौड़ (मास्टिफ़्स, बुलडॉग) को एक कुत्ते को प्राप्त करने के लिए संयुक्त किया गया था जिसने शिकारियों को सताए जाने के लिए अंग्रेजी लैटिफंडिया में अभिभावक कार्य विकसित किया था। यह एक जटिल कार्य था जिसके लिए मास्टिफ़ में गति और बुलडॉग की कमी थी, जो कि उनके साथ शिकारियों और कुत्तों का सामना करने के लिए आकार का था। समाधान एक बहुत मजबूत कुत्ता पाने के लिए इन दो दौड़ों को पार करना था, लेकिन चुस्त, तेज और अच्छी गंध के साथ भी। लेख की शुरुआत में वाक्यांश को मत भूलना "बुल्मस्टिफ़ वफादार और निडर है, लेकिन भयंकर नहीं है, वह शक्तिशाली होने के लिए काफी बड़ा है, लेकिन सक्रिय होने के लिए बहुत मजबूत नहीं है"।

अंत में, आपको वापस देखना और आगे देखना है। जिस स्थान पर बुलमास्टिफ़ पर कब्जा करना चाहिए वह वह है जिसे वह हमेशा कब्जा कर लेता है। स्नेह और सुरक्षा लाने के लिए आपको अपने समय और स्थान को परिवार के साथ साझा करना होगा। दो उद्देश्यों की मांग की जानी चाहिए।

स्पेन में बुल्मस्टिफ़
टेक्स्ट: डेविड गार्सिया (बुल्नोइस)

मैं लिख रहा है कि मैं अपने आप को Bullmastiffs में एक विशेषज्ञ करने पर विचार नहीं कर रहा हूँ शुरू कर दिया, मैं तो बस, साल के लिए, एक जुनून, एक शौकिया और इस अद्भुत नस्ल के एक ब्रीडर, और वर्ष के बाद दिन और वर्ष के बाद दिन के लिए प्रयास करें और अधिक से अधिक जानने के लिए कर रहा हूँ, और मुझे लगता है कि यह मानते हुए कि आप पहले ही जानते हैं कि सब कुछ विफलता की शुरुआत है, हमेशा सुधार और सीखने के लिए कुछ होता है। लेकिन मैं खुद को नम्रता के साथ और स्पेन में बुल्मस्टिफ़ की स्थिति के बारे में अपनी दृष्टि देने के उद्देश्य से इन पंक्तियों को लिखने की अनुमति देता हूं।

मुझे याद है जब मैंने शुरू किया कुत्ते के लिए जा रहा से पता चलता समय के विशाल बहुमत देखा केवल तीन या चार प्रतियां और कभी कभी भी कोई नहीं है, लेकिन करीब पांच साल कुत्ते पर Bullmastiffs की संख्या स्पेन में पता चलता काफी बढ़ गया है। , के रूप में उदाहरण के लिए, 2009 में यह आंकड़ा 80 बुलमास्टिफ वर्ष 2011 में दर्ज की गई पर पहुंच गया और यहां तक ​​कि यह आंकड़ा पार कर इस वृद्धि का एक उदाहरण, विशेष निबंध CEMA द्वारा आयोजित कर रहे हैं।

सौंदर्य प्रदर्शनी के अलावा, एलओई और आरआरसी में पंजीकरण की संख्या भी बढ़ रही है। इतना है कि 2005 में 204 पिल्ले पंजीकृत थे, और 200 9 और 2010 में क्रमशः 342 और 323 की वृद्धि हुई।

लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात मात्रा नहीं है, लेकिन गुणवत्ता। मेरे दृष्टिकोण से, मैं कहूंगा कि हम अपने देश में दौड़ को कम करने के लिए सही रास्ते पर हैं, थोड़ा कम, लेकिन आगे बढ़ना, जो मुख्य बात है।

इस प्रगति के साथ जारी रखने के लिए, आवश्यक बात एकजुट रहना और सभी प्रजनकों के बीच काम करने की कोशिश करना एक दूसरे से सुधार और सीखना जारी रखना है। हमें अंगूठियों में प्रतिद्वंद्वियों को भूलना चाहिए और हमेशा हमारी मादाओं के लिए सबसे अच्छे पुरुष का चयन करना चाहिए, जो भी मालिक है।




सबसे बड़ी गलती आप कर सकते नस्ल के साथ ही हम क्या घर पर है, हम अनुरूप होना चाहिए और पता है कि अगर वहाँ वंशानुगत स्वास्थ्य समस्याओं या व्यवहार की समस्याओं के साथ बहुत ही गंभीर दोष के साथ नमूनों हैं, वे से हटाया जाना चाहिए करने के लिए है प्रजनन। यह बहुत आसान है अन्य कुत्तों के साथ गलती खोजने के लिए है, लेकिन हम खामियों देखना होगा प्रत्येक कुत्ते, के बाद से वहाँ कोई सही कुत्ता है, और सबसे अच्छा नमूनों प्रजनन के लिए प्रयोग की जाने वाली चयन करें।

Punctuating हम आत्मविश्वास के साथ सावधान रहना चाहिए (कुत्तों बहुत खुले हाथ कर रहे हैं) और angulaciones- हम पीठ सीधी और छोटी के साथ प्रतियां लाने के लिए और सिर पर विशेष ध्यान देना है, क्योंकि वे इस नस्ल की पहचान प्रतिनिधित्व करते हैं। इसके अलावा यह जोर देता है कि बहुत बार ऊंचाई और वजन है कि नस्ल मानक है, जो निश्चित रूप से उन्हें पार करने दूसरे कुत्तों कि आकार की कमी मनाया जाता है के साथ प्रजनन के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है के निशान से बाहर कुत्ते, लेकिन हम सावधान रहना चाहिए या हम Bullmastiffs को ऊपर उठाने देंगे थोड़ा गतिशीलता और प्रतिरोध के साथ बहुत भारी।

दूसरी तरफ, हमेशा एक शौकिया होगा जो केवल नस्लों, जानवरों और उनकी जरूरतों के बारे में सोचने के बिना, आर्थिक लाभ बढ़ाने और प्राप्त करने के लिए नमूने खरीदता है। लेकिन, सौभाग्य से, यह स्पेन में एक बहुत बड़ी नस्ल नहीं है और इससे नुकसान कम हो जाता है।

एक उदाहरण के रूप में हमारे पड़ोसियों पुर्तगाली, जो प्रजनक बीच एक महान संघ के साथ ज्यादा या तो और जल्द ही अपने देश में जाति विकसित हो रहे हैं। मुझे लगता है कि हम पीछे अन्य देशों में जहां जाति अब विकासशील लेता है, हर दिन में सुधार रखने के लिए, और स्पेन में Bullmastiffs की तुलना में अभी भी होने के बावजूद क्योंकि प्रयास, बलिदान के साथ और सभी के बीच में, इस पंक्ति में जारी रखना चाहिए, बेहतर जाना जाता है कर रहे हैं स्पेनिश प्रशंसकों और बाकी देशों द्वारा।

बुल्मास्टिफ़ का चरित्र, एक घर कुत्ता
रुबेन रोड्रिग्ज ब्लैंको (पेनामेलेरा बुल्मास्टिफ़)

बुलमास्टिफ के चरित्र के बारे में कहा बहुत सी बातें है, लेकिन मैं दौड़ के लिए जो यह लेख पढ़ रहे हैं और एक प्रति खरीद के बारे में सोच है परिवार के सदस्यों के साथ अपने संबंधों के मामले में एक छोटे से तल्लीन करने के लिए, प्रशंसकों के लिए चाहते हैं हमारे प्यारे bullies से आप क्या उम्मीद कर सकते हैं की एक स्पष्ट दृष्टि।

मूल रूप से, बुल्मस्टिफ़ एक घर का कुत्ता है, जो अपने मानव परिवार के सभी सदस्यों की पूजा करता है और उनके साथ शारीरिक और मानसिक संपर्क की आवश्यकता होती है। शारीरिक संपर्क, क्योंकि यह संकोच नहीं होगा, जब भी हम घर वापस पाने के लिए, आने के लिए और हमें दिल से बधाई, उसके पैरों के बीच उसके बड़े सिर मार रहा है और धीरे एक दृष्टिकोण है कि कहते हैं, मैं परेशान नहीं करना चाहती में हमारे पैर के खिलाफ अपने थोक का समर्थन है, लेकिन मैं यहाँ हूँ, और यदि कोई सहारा है, तो मैं इसे प्राप्त करने के लिए तैयार हूं। मानसिक संपर्क क्योंकि बदमाशों की जरूरत है उनके आकाओं उन्हें समझने, उनके साथ कनेक्ट और, उन्हें अच्छे स्वभाव और अर्थपूर्ण देखो, कि मंजूरी मैच के लिए अपनी आँखें करने के लिए संवाद देख कि पैर, जिससे आप जान के साथ हल्के स्पर्श क्या वह तीखेपन की आवश्यकता के बिना चाहता है। भयभीत करने वाले संपर्क करने के लिए, शायद रेंजरों जो मूल रूप से उठाया, गुढ़ envenenasen नहीं करने के लिए अपने परिवार के साथ घर पर उन्हें रखने, घरों कि एक कमरे कि रसोई के रूप में सेवा किया करते थे की कि कस्टम द्वारा की जरूरत है रहने वाले कमरे और शयनकक्ष और जिसमें कुत्तों और परिवार के बीच घनिष्ठ संपर्क इस नस्ल के चरित्र का मॉडल कर रहा था, जिसका फल आज हम उठाते हैं। मैं फल कहना है क्योंकि यह एक वास्तविक इलाज है 60 किलो आपके लिविंग रूम में फेंक दिया गार्ड ऑफ कुत्ता है, जबकि बच्चे के ऊपर से गुजरती जाएगा और वह एक भी इशारा नहीं है, बस एक जगह है जहाँ आप आराम और शांत करने के लिए बंद की तलाश में, मुश्किल से भर चलती रात, वह शोर और परिस्थितियों के लिए चिंतित रहता है बिना किसी चीज के घूमने या घूमने के लिए, वह केवल तभी करेगा जब यह वास्तविक महत्व हो।

हमें यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि यह नस्ल बहुत संवेदनशील और बुद्धिमान है, यह पूरी तरह से अच्छी तरह से प्राप्त यात्राओं को अलग करता है, जो दुर्भावनापूर्ण अजनबियों के सम्मान के साथ व्यवहार करेगा, जिसके साथ यह और अधिक अभिभावक पक्ष दिखाएगा। वह पिल्ला होने पर उसे सही तरीके से शिक्षित करना बहुत महत्वपूर्ण है, वह बहुत अच्छी तरह से लड़ाई या सजा को समझता है, कभी शारीरिक रूप से नहीं, उसे अपमानित नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि वह बहुत गरिमा वाला जानवर है।

बुल्मस्टिफ़ को प्रशिक्षण की आवश्यकता नहीं है, आज्ञाकारिता में न्यूनतम शिक्षा हमेशा शुद्धता के साथ व्यवहार करेगी। बेशक, यह ध्यान रखें कि यदि आप एक बगीचे में छोड़ दो और पर्याप्त संपर्क नहीं, पूरी तरह से कभी परिवार कुत्ता, cariñosísimo, व्यापक, बुद्धिमान और उनकी खुद की सुरक्षा का असली चरित्र आनंद लेने के लिए मिलता है।





बुलमास्टिफ
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | बुलमास्टिफकुत्ते नस्लों | बुलमास्टिफ
इंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्लइंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्ल
दुनिया में कुत्तों की सबसे प्यारी नस्लेंदुनिया में कुत्तों की सबसे प्यारी नस्लें
एक bullmastiff की देखभाल कैसे करेंएक bullmastiff की देखभाल कैसे करें
रेत के विशेष मोलोसरेत के विशेष मोलोस
बचाव कुत्तोंबचाव कुत्तों
क्या बैल मास्टिफ़ एक बिल्ली शिकारी है?क्या बैल मास्टिफ़ एक बिल्ली शिकारी है?
गोस डी अतुरा कैटालागोस डी अतुरा कैटाला
Bullmastiff में रंग और अभिव्यक्तिBullmastiff में रंग और अभिव्यक्ति
संतुलित और खुद के बारे में सुनिश्चित करेंसंतुलित और खुद के बारे में सुनिश्चित करें
» » बुलमास्टिफ
© 2021 taktomguru.com