taktomguru.com

अगर मेरा कुत्ता गुम हो जाए तो मैं क्या करूँ?




अगर मेरा कुत्ता गुम हो जाए तो मैं क्या करूँ?

पाठ: पेट्रीसिया लोज़ानो।

ऐसी परिस्थितियों में से एक जो मालिक कभी सामना नहीं करना चाहता वह यह है कि उसका कुत्ता गुम हो जाता है। पीड़ा हमें पकड़ सकती है और हमें सही तरीके से कार्य नहीं कर सकती है, लेकिन पहले घंटे महत्वपूर्ण हैं और हमें उन कदमों को जानना चाहिए जिन्हें हमें लेना है और पता है कि हमारे दोस्त को पुनर्प्राप्त करने के लिए किसके पास जाना है।
कुत्ते लगभग बच्चों की तरह हैं: अगर हम एक पल के लिए भ्रमित हो जाते हैं, तो वे किसी भी शरारत को खो सकते हैं या खो जाते हैं और जब तक वे हार जाते हैं तब तक हमसे दूर हो जाते हैं। तार्किक रूप से, हमें यह होने से रोकने के लिए हमारी पहुंच के भीतर सभी उपायों को लेना होगा - कुछ कानून द्वारा विनियमित और इसलिए अनिवार्य है।

तो यह माइक्रोचिप के साथ है, एक उपकरण जो एक कुत्ते को खोजने के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है। त्याग को नियंत्रित करना अनिवार्य है और इसे करने वाले लोगों को दंडित करने में सक्षम होना चाहिए, साथ ही, यदि पशु खो गया है, तो एक पशुचिकित्सक अपने डेटा को जानने में सक्षम होगा और इस प्रकार अपने मालिक से संपर्क करेगा। स्वायत्त कानूनों के लिए भी आवश्यक है कि कुत्तों और बिल्लियों को उनके संबंधित रजिस्टरों में पंजीकृत किया जाए।

एक और सावधानी बरतने के लिए हमें भी पालन करना है कि कुत्तों को लीश पर ले जाना है, जो कि खतरनाक के रूप में वर्गीकृत किए गए मामले में, दो मीटर से अधिक या बढ़ाया नहीं जा सकता है। इस आखिरी मामले में जानवरों को पहेलियों के साथ बाहर जाना चाहिए।

चूंकि कुत्तों को बाहर व्यायाम करने की ज़रूरत है, इसलिए उनके लिए उपयुक्त क्षेत्र हैं जहां वे ढीले हो सकते हैं और अन्य कुत्तों के साथ खेल सकते हैं। हमें बहुत सावधान रहना चाहिए क्योंकि यह मस्ती के इन क्षणों में है जब वे खो सकते हैं और गायब हो सकते हैं। हमें उन्हें हर समय देखना चाहिए जब हम उन्हें बंधे नहीं लाते हैं क्योंकि कई कारण हैं कि वे गर्मी में कुतिया या एक बड़े शोर की तरह दूर हो सकते हैं जो उन्हें डराता है और उन्हें बिना किसी नियंत्रण के भागने का कारण बनता है। अंत में, यदि आप ऐसे व्यक्ति हैं जिनके पास पालतू जानवरों को दुकानों के दरवाजे से बांधने की आदत है, तो पता है कि इन मामलों में केवल बचने का जोखिम ही नहीं बल्कि जानवर को चुरा लेने की संभावना भी है।

अपमान का कारण बनता है
लेकिन, अगर बहुत सावधान रहने के बावजूद, हमारा दोस्त भागने में सफल रहा है, तो हमें शांत रहना चाहिए और सामान्य ज्ञान के साथ कार्य करना चाहिए। सबसे पहले हम उस क्षेत्र की तलाश में पागल हो जाएंगे जहां यह गायब हो गया है। हम आपको फोन करेंगे, हम लोगों से पूछेंगे कि क्या उन्होंने इसे देखा है और जब तक कि यह अंधेरा न हो तब तक हम आराम नहीं करेंगे। यह एक सामान्य प्रतिक्रिया है और शायद हम इसे पाएंगे और सब कुछ एक छोटे से डर में समाप्त होता है। यदि ऐसा नहीं है, तो हमें कंपनी की पशु पहचान फ़ाइल से संपर्क करना होगा - जहां माइक्रोचिप में निहित जानकारी संग्रहीत की जाती है- इसके गायब होने के बारे में सूचित करने के लिए। हम इसे अपने या अपने पशुचिकित्सा के माध्यम से बुलाकर कर सकते हैं। जानवर की पुस्तिका में हमें टेलीफोन नंबर और माइक्रोचिप की संख्या मिलेगी, जिससे वे हमसे अनुरोध करेंगे। साथ ही, 48 घंटे बीतने से पहले हमें नुकसान की रिपोर्ट करने के लिए नगर पुलिस को जाना होगा और हमें शिकायत की एक प्रति रखना होगा। इसके साथ, हम त्याग का आरोप लगाने से बचेंगे।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सवारी पर कुत्ते को खोने से बचने के लिए पांच चालेंसवारी पर कुत्ते को खोने से बचने के लिए पांच चालें
अति सक्रिय कुत्तोंअति सक्रिय कुत्तों
कुत्तों को अपनाने = उन्हें एक त्याग किए गए कुत्ते को अपनाने का एक और मौका देते हैंकुत्तों को अपनाने = उन्हें एक त्याग किए गए कुत्ते को अपनाने का एक और मौका देते हैं
कुत्तों को अपनाने के लिए मुख्य आवश्यकताओंकुत्तों को अपनाने के लिए मुख्य आवश्यकताओं
यूरोप छोड़ दिया कुत्तों की संख्या में यूरोप के सिर पर हैयूरोप छोड़ दिया कुत्तों की संख्या में यूरोप के सिर पर है
पालतू जानवर कहां खरीदेंपालतू जानवर कहां खरीदें
कुत्ते और सार्वजनिक स्थान जहां मैं अपने पालतू जानवर के साथ जा सकता हूं?कुत्ते और सार्वजनिक स्थान जहां मैं अपने पालतू जानवर के साथ जा सकता हूं?
मुझे एक त्याग किया कुत्ता मिला, मैं क्या करूँ?मुझे एक त्याग किया कुत्ता मिला, मैं क्या करूँ?
अगर पालतू जानवर अकेला रह जाता है तो क्या करना चाहिए क्योंकि उसके मालिक की मृत्यु हो गई हैअगर पालतू जानवर अकेला रह जाता है तो क्या करना चाहिए क्योंकि उसके मालिक की मृत्यु हो गई है
अगर हमारा कुत्ता गुम हो जाता है तो कैसे कार्य करेंअगर हमारा कुत्ता गुम हो जाता है तो कैसे कार्य करें
» » अगर मेरा कुत्ता गुम हो जाए तो मैं क्या करूँ?
© 2021 taktomguru.com