taktomguru.com

खतरनाक नस्लें

नस्ल कुत्ते के सामान्य चरित्र को प्रभावित करता है, हालांकि यह एक निर्धारित कारक नहीं है जिसके लिए कुत्ते के हिस्से पर आक्रामकता की विशेषता है। खतरनाक कुत्ते नस्लों

वे सख्त अर्थ में मौजूद नहीं हैं। कारक है कि हमें विश्वास है कि कुत्तों के कुछ नस्लों खतरनाक हैं दौड़ में खुद को कोई लेना देना नहीं है, लेकिन शिक्षा और समाजीकरण के साथ हम अपने कुत्तों देते हैं, या क्या एक ही बात लापरवाही और उनके मालिकों की अज्ञानता है ।

खतरनाक कुत्तों की दौड़

स्पेनिश कानूनी व्यवस्था पर विचार किया है, क्योंकि यह 1999 में अनुमोदित किया गया था, 8 कुत्ते नस्लों खतरनाक माना जाता हैं: पिट बुल टेरियर, स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर, अमेरिकी स्टेफर्डशायर टेरियर, Rottweiler, Dogo Argentino, फिला ब्राजीलीएरो, Tosa इनु और अकिता इनु। आइए इन खतरनाक दौड़ों में से प्रत्येक को एक-एक करके विश्लेषण करें:

पिट बुल टेरियर:

यह कुत्ता बुलडॉग और टेरियर के बीच क्रॉस से परिणाम देता है। पहले तो वे भालू और बैल के साथ लड़ने के लिए नस्ल थे, और, बहादुर चुस्त और मजबूत काटने विकासशील dogfighting कुत्तों में भाग लेने के के उद्देश्य के साथ, afotunadamente अब रोक लगा दी। वह चुस्त, बेहद बहादुर और आक्रामक है, इसलिए यह आवश्यक है कि उसके पास अच्छा प्रशिक्षण हो, क्योंकि अगर इस चरित्र को नियंत्रित करना बहुत मुश्किल नहीं है। इन कुत्तों को पुलिस, खोज और बचाव कुत्तों के रूप में उपयोग किया जाता है। वे कई कुत्ते के खेल में प्रतिस्पर्धा करते हैं। वे, संदेह के बिना, ग्रह पर सबसे बहुमुखी दौड़ हैं। यह उन गतिविधियों के कारण है जो मैंने अतीत में किया था, शारीरिक गतिविधियों की कठोरता एक मजबूत, स्वस्थ और स्थिर कुत्ते को मोल्ड कर रही है जिसे हर किसी पर गर्व होना चाहिए। अपनी शक्तिशाली छवि और मजबूत चरित्र के कारण, यह एक साथी जानवर के रूप में अपनी विश्वसनीयता के संबंध में कई विवादों का परिणाम रहा है। दौड़ और शक्ति जो दौड़ के मानक को प्रदर्शित करती है, इसे एक प्रशंसनीय जानवर बनाती है और यहां तक ​​कि नग्न आंखों से भी डर लगती है। इस स्थिति में सबसे ज्यादा योगदान देने वाले कारणों पर मनुष्यों पर कुत्तों के हमले हुए हैं जो हाल के दिनों में मीडिया द्वारा प्रतिबिंबित किए गए हैं।

स्टाफ़र्डशायर बुल टेरियर:

मूल रूप से यह कुत्ता विकसित किया गया था ताकि टेरियर के चपलता के साथ बुलडॉग की क्रूरता हो। यह बैल और एक लड़ने वाले कुत्ते के रूप में काटने के लिए प्रयोग किया जाता था। एक पालतू जानवर के रूप में इस्तेमाल होने के उद्देश्य के लिए दौड़ उठाई जाने के बाद। घर के शानदार साथी कुत्ते और अभिभावक। असल में यह कुत्ता पालतू जानवरों के बीच बहुत लोकप्रिय है। घर के बच्चों के साथ असाधारण, लेकिन बाल शोषण का जोखिम नहीं उठा सकता है। हालांकि, कुछ अभी भी अपने लड़के कुत्ते की प्रवृत्तियों को बरकरार रखते हैं और अन्य पालतू जानवरों के साथ समस्या हो सकती है। आज्ञाकारी कक्षाएं शुरुआती उम्र से शुरू की जानी चाहिए। उसे व्यायाम करने के लिए लिया जाना चाहिए।

अमेरिकन स्टैफोर्डशायर टेरियर:

यह एक कुत्ता है जिसकी हिंसक और आक्रामक होने की प्रतिष्ठा है, लेकिन इस धारणा से बहुत दूर, जिन मालिकों ने इस नस्ल का दावा किया है कि यह एक बहुत ही शांत जानवर है। अब, यदि आप उत्तेजित हैं आक्रामकता एक अनियंत्रित जानवर बन सकता है। उनके असाधारण जबड़े किसी भी अन्य जानवर के लिए जबरदस्त चोटों का उत्पादन कर सकते हैं उससे भी बड़ा। वह लोगों के साथ एक हंसमुख, आत्मविश्वासपूर्ण, उत्सुक और दोस्ताना कुत्ता है। उन्हें मिलने वाली बुरी प्रेस के बावजूद, वे आमतौर पर लोगों के साथ बहुत दोस्ताना होते हैं। फर्म चरित्र, संतुलित स्वभाव, बहुत सक्रिय और चंचल, यह अक्षम्य है कि वह बिना किसी कारण के आक्रामक या डरावना है, खासकर मनुष्यों के साथ। इसकी ताकत और बहादुरी के कारण इस नस्ल को एक लड़ने वाले कुत्ते के रूप में इस्तेमाल किया गया है, हालांकि इसमें कई गुण हैं जो विभिन्न नौकरियों के लिए उपयुक्त बनाते हैं। ये कुत्ते बहादुर, दृढ़, दोस्ताना, बेहद चौकस और समर्पित हैं। मनुष्यों के साथ अनुकूल होने के लिए नस्ल, अमेरिकी स्टेफर्डशायर टेरियर स्वभाव से नजर रखने वाले भी आज्ञाकारिता में उसे प्रशिक्षित करने के लिए है, जो अक्सर करने के लिए आसान है की सलाह दी जाती है, क्योंकि इस नस्ल बहुत बुद्धिमान और अनुकूलनीय है।
निडरता के साथ एक सुरक्षात्मक या आक्रामक व्यवहार, आमतौर पर एक बुरा संकेत है। यह कुत्ता अपने परिवार और घर के साथ सुरक्षात्मक है। वह जानता है कि कैसे रक्षा और आराम करने के लिए पल को समझना है। वे पिल्ले वर्षों के दौरान प्रशिक्षित होने पर बच्चों और उनके मालिकों के साथ अच्छे होते हैं और आमतौर पर अन्य कुत्तों, बिल्लियों और यहां तक ​​कि किसी भी अन्य जानवर के साथ मिलते हैं।

Rottweiler:

रोट्टवेइलर डबल संविधान का एक बड़ा कुत्ता है। उनके प्रवृत्त उन्हें एक उत्कृष्ट अभिभावक बनाते हैं जबकि यह परिवार के लिए एक महान कंपनी है। नस्ल का सामान्य स्वभाव एक शांत कुत्ते का है, लेकिन धीमा या विचलित नहीं, स्वयं को सुनिश्चित करता है, अविश्वास के बिना अजनबी के इरादों का पता लगाने में सक्षम है। यह एक कुत्ता है जो मेहनती होने के कारण प्रतिष्ठित है, यदि आवश्यक हो तो चुस्त, प्रतिरोधी, परिवार के प्रति वफादार और आज्ञाकारी। उन्हें प्रथम विश्व युद्ध के बाद से एक पुलिस कुत्ते और अभिभावक के रूप में नियुक्त किया गया है।

डोगो अर्जेंटीनो:

डोगो अर्जेंटीनो एक अच्छा आकार का कुत्ता है। सूअर शिकारी, प्यूमा, और यदि आवश्यक हो, तो चूहों भी। इस दौड़ का पेकुलियर यह है कि यह चुप्पी में शिकार करता है, जब तक कि यह अपने शिकार पर नहीं है - प्यूमा की खोज में बहुत आवश्यक गुणवत्ता है। यह एक कुत्ता है जो लड़ाई नस्लों और मास्टिफ की विशेषताओं को दिखाता है - और यह है कि वे इस डोगो के प्रजननकर्ता हैं। उन्हें एक उत्कृष्ट पालतू जानवर होने के दृष्टिकोण के साथ एक उत्कृष्ट अभिभावक माना जाता है। वे अपने गुरु के प्रति वफादार हैं। हमारे द्वारा पढ़े गए सभी साहित्यों में, उन्हें बच्चों के लिए एक अच्छे कुत्ते के रूप में वर्णित किया गया है।

Fila Brasileiro:

कुत्ते की यह नस्ल शहर में आरामदायक महसूस नहीं करती है। , कलम के रूप में वे कर रहे हैं और अधिक विस्तृत, वे इन जानवरों को उनके वास्तविक स्वरूप के अनुसार जीने का अवसर प्रदान नहीं करते के लिए: वे ग्रामीण जीवन है, जहां वे स्वतंत्र रूप से अपनी शारीरिक शक्ति का प्रयोग कर सकते हैं, जहां अपनी ताकत सीमाओं ग्रस्त नहीं करने के लिए बना रहे हैं। एक पहलू के साथ संपन्न जो डर पैदा करता है, हमेशा हमला करने के लिए तैयार होता है, फिर भी पंक्ति में गुरु के लिए एक निपुण और समर्पित चरित्र होता है। वह अजनबियों की उपस्थिति में अविश्वासपूर्ण है और थोड़ी सी परिचितता स्वीकार नहीं करता है। अनपेक्षित अभिभावक जो लगभग क्रूर साहस जोड़ता है।




टोसा इनू:

1 9वीं शताब्दी के अंत में और 20 वीं शताब्दी की शुरुआत में यह नस्ल जापान में बहुत लोकप्रिय था। उस युग के दौरान इस कुत्ते के वंश उनके आकार और क्रूरता जो बीच में बुलडॉग, ग्रेट डेन, सेंट बर्नार्ड और कई अन्य शामिल हैं बढ़ाने के लिए अन्य नस्लों के पार जोड़ा गया था। टोसा इनू जापानी लड़ने वाला कुत्ता है। यह काफी आकार का कुत्ता है, बेहद आक्रामक और लड़ने के लिए बहुत तैयार है। टोसा इनू केवल कुत्ते की देखभाल में अनुभव वाले लोगों के लिए इसकी अनुशंसा करता है। हालांकि, वह घर का एक उत्कृष्ट अभिभावक है और अपने गुरु के प्रति धैर्य दिखाता है।

अकिता इनू:

यह एक राजसी कुत्ता, योग्य, आरक्षित और चुप है। अन्य कुत्तों के साथ संबंध में प्रमुख भूमिका निभाई जाएगी। यह एक ही लिंग के कुत्तों के साथ विरोधाभासी है, खासकर यदि यह पुरुष है। विलक्षण बल के साथ संपन्न, वह अक्सर खुद को लागू करने की कोशिश करेगा, लेकिन शायद ही कभी हमला करने वाले पहले व्यक्ति होंगे। कुत्ते को पूरी तरह से सामाजिककृत करने के लिए हमें उसे पिल्ला से सभी प्रकार के कुत्तों और अन्य जानवरों के साथ रिश्ते में आना चाहिए।

वह मिलनसार है। अपने मालिकों के साथ यह स्नेही, वफादार और सुरक्षात्मक होगा लेकिन अजनबियों के साथ ठंडा उपचार है। इसमें गार्ड के लिए अच्छे उपहार हैं, और इसके लिए इसकी उपयोगीता एक उल्लेखनीय समझदार शक्ति द्वारा बढ़ाया गया है जो एक अजनबी शत्रुतापूर्ण या हानिरहित होने पर तत्काल समझने की अनुमति देता है।

अकिता के चरित्र में, परिवार और उसके सामान की प्रति उनकी सुरक्षात्मक प्रवृत्ति विशेष महत्व लेती है। यदि आप खुद को उत्तेजित मानते हैं या यदि आप मानते हैं कि आपके प्रियजनों में से एक खतरे में है, तो आपकी प्रतिक्रिया प्रभावशाली है। केवल नज़र ही कार्रवाई से पहले अपने क्रोध को प्रकट करता है। जवाब दुश्मन पर एक भी छाल लॉन्च किए जाने के बिना, पूर्ण, चुप, निर्धारित है।

यह एक ऐसी दौड़ है जो छाल नहीं करती है जब तक कि इसका कोई अच्छा कारण न हो। जब अकिता छाल आपको ध्यान देना चाहती है।

वे बहुत बुद्धिमान हैं, इसलिए कुत्ते को ऊबने से रोकने के लिए उन्हें अपने मालिक द्वारा प्रशिक्षण की बहुत कम अवधि की आवश्यकता होगी। आज्ञाकारिता प्रशिक्षण में समय लगेगा। यह एक शांत और संतुलित स्वभाव के साथ संपन्न है। यह एक कुत्ता है जो घर में बच्चों को पसंद करता है, और बच्चों की कंपनी में आरामदायक है। यह किसी भी घुसपैठिए, चाहे व्यक्ति या जानवर से आपकी रक्षा करेगा और आपकी रक्षा करेगा। आपको एक स्वस्थ और संतुलित कुत्ता होने के लिए परिवार की कंपनी की आवश्यकता होगी।

एक ही लिंग के अन्य कुत्तों के साथ मिलना मुश्किल है, खासकर यदि यह पुरुष है, क्योंकि यह एक मजबूत पदानुक्रमित वृत्ति के साथ संपन्न है। लगाने और नेता बनने की कोशिश करें, जो उन्हें आक्रामक बनने की ओर ले जाती है लेकिन शायद ही कभी हमला करने वाले पहले व्यक्ति होंगे। अगर हम उसकी ताकत और वृत्ति से लड़ने पर विचार करते हैं तो हम समझेंगे कि यह खतरनाक हो सकता है और उसे चुनौती देने की हिम्मत रखने वाले अन्य कुत्तों को नुकसान पहुंचा सकता है। एक ही लिंग के दो अकिता एक साथ होने पर हमेशा विरोधाभासी होता है, लेकिन जब यह एक जोड़े नहीं होता है। न ही यह आमतौर पर ऐसी समस्याएं पेश करता है जो अकिता एक और छोटे कुत्ते के साथ रहता है जो खुशी से अपने प्रभुत्व को स्वीकार करता है।

खतरनाक नस्लें

कुत्तों की सभी नस्लें खतरनाक मानी जाती हैं, जैसे कि कुत्तों की सभी नस्लों, पिल्लों से अच्छी सामाजिककरण और शिक्षा होनी चाहिए। यहां तक ​​कि जब एक कुत्ता लोगों के अनुकूल है, तो वे एक मजबूत शिकार ड्राइव पेश कर सकते हैं। इसलिए, बच्चों या छोटे जानवरों के साथ उन्हें अकेला छोड़ना खतरनाक हो सकता है। इसे प्राप्त करने के लिए आपको एक ठोस प्रशिक्षण की आवश्यकता है, क्योंकि प्रकृति से वे लोगों के साथ आक्रामक कुत्ते नहीं हैं। जब आप बड़े होते हैं तो अन्य कुत्तों के साथ झगड़े के जोखिम को कम करने के लिए पिल्ला से सामाजिककरण करना महत्वपूर्ण है। उचित रूप से सामाजिककृत आप अन्य कुत्तों के साथ खेल साझा कर सकते हैं। बेशक, लड़ाई के मामले में नियंत्रण रखने के लिए कुत्ते को उच्च स्तर की विश्वसनीयता के लिए प्रशिक्षित करना महत्वपूर्ण है।

खतरनाक नस्ल कुत्ते के मालिक होने की आवश्यकताएं

  1. कानूनी उम्र का हो
  2. अपने पालतू जानवर को माइक्रोचिप लागू करें।
  3. एंटी-रेबीज टीकाकरण।
  4. देयता बीमा € 120,000 से अधिक (कई मामलों में कवर)
    मामले में गृह बीमा जानवर को भी शामिल करता है, अन्य मामलों में आपको एक अलग बीमा करना होता है)
  5. आपराधिक रिकॉर्ड प्रमाण पत्र।
  6. मालिक के मनोवैज्ञानिक योग्यता का मेडिकल सर्टिफिकेट (यह उन कुछ केंद्रों में किया जाता है जहां ड्राइविंग लाइसेंस और हथियार परमिट के लिए चिकित्सा जांच की जाती है)।

इन सभी दस्तावेजों को नगर पालिका के कुत्ते जनगणना विभाग में "संभावित खतरनाक जानवरों के कब्जे के लिए प्रशासनिक लाइसेंस" प्राप्त करने के लिए प्रस्तुत किया जाता है।

मैं आपको एक ऐसे वीडियो के साथ छोड़ देता हूं जो संक्षेप में सारांशित करता है कि कोई खतरनाक कुत्ते नहीं हैं लेकिन गैर जिम्मेदार मालिक हैं:

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
खतरनाक कुत्ताखतरनाक कुत्ता
चीन शहर हार्बिन में बड़े कुत्तों को रोकेंचीन शहर हार्बिन में बड़े कुत्तों को रोकें
क्या अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर के मालिक के पास बीमा है?क्या अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर के मालिक के पास बीमा है?
स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियरस्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर
अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर
इंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्लइंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्ल
ऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लोंऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लों
अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर
एक स्टाफ़र्डशायर टेरियर की जीवन प्रत्याशाएक स्टाफ़र्डशायर टेरियर की जीवन प्रत्याशा
स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर बनाम पिट बैलस्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर बनाम पिट बैल
» » खतरनाक नस्लें
© 2021 taktomguru.com