taktomguru.com

सर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभाल

सर्दी में घरेलू बिल्लियों की देखभाल बिल्लियों को बहुत बुद्धिमान जानवर होते हैं और किसी से भी मदद की आवश्यकता नहीं होने के कारण वे प्रतिष्ठा रखते हैं: वे खुद का ख्याल रख सकते हैं, वे किस पहलू में थोड़ा आत्मनिर्भर हैं।

लेकिन यह स्पष्ट है कि उन्हें जीवित रहने के साथ-साथ यथासंभव कुछ देखभाल की ज़रूरत है और यह कार्य उनके मालिकों द्वारा किया जाना चाहिए। इनके बारे में संदेह हो सकता हैबिल्ली की देखभाल कि आपकी बिल्ली सर्दी के दौरान प्राप्त होनी चाहिए और हम इस लेख में इसके बारे में बात करना चाहते हैं।

घरेलू बिल्ली की देखभाल

घरेलू बिल्ली की देखभाल

सर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभाल

जब बिल्लियों हमारे घर का हिस्सा होते हैं और हमारे साथ अपने दिन साझा करते हैं, तो यह सामान्य है कि हम उनका ख्याल रखना चाहते हैं और उन्हें जो चाहिए वह दें: वे हमारे प्यार और ध्यान से इनकार नहीं करते हैं, इसलिए इस लेख में आपको कुछ सलाह मिलेगी एक बिल्ली की देखभाल ताकि हमारे बिल्ली के बच्चे साल के सबसे ठंडे समय के दौरान किसी भी समस्या से पीड़ित न हों।




इस मौसम के दौरान बिल्लियों को अपने शरीर को ठंड और बिल्लियों के साथ आने वाली बीमारियों से संरक्षित होने के लिए पोषित किया जाना चाहिए, खासकर यदि वे आउटडोर चलने का आनंद लेना पसंद करते हैं। का आधार एक बिल्ली की देखभाल यह एक अच्छा पोषण है।

इस महत्वपूर्ण बिंदु को ध्यान में रखते हुए, यह आवश्यक है कि हम अपना फ़ीड करें संतुलित भोजन के साथ बिल्लियों, चूंकि इसमें हमारे पालतू जानवरों की विटामिन और खनिज हैं - इसके अतिरिक्त, हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम किस मौसम में हैं, पालतू जानवरों के लिए हमेशा जरूरी है अच्छा हाइड्रेशन, तो उन्हें बहुत ताजा पानी, एक में से एक प्रदान करना महत्वपूर्ण होगा सर्दी के दौरान देखभाल जो अक्सर ध्यान देने की आवश्यकता नहीं प्राप्त करता है।

यह भी ध्यान में रखा जाना चाहिए कि बिल्लियों बहुत ठंडे जानवर हैं और इस कारण से हमें अपनी जगह को सबसे अच्छे तरीके से सोने के लिए तैयार करना होगा: हमारे पालतू जानवर के लिए अपने "बिस्तर" में एक कंबल होना महत्वपूर्ण होगा जिसके साथ ठंड को कम करना है । जब यह जानने की बात आती है तो वे दो साधारण बिंदु हैं बिल्ली की देखभाल कैसे करें लेकिन अगर हम उन्हें ध्यान में नहीं रखते हैं, तो हम उनके स्वास्थ्य को खतरे में डाल सकते हैं। इन छोटी युक्तियों के साथ हमारी बिल्ली सर्वश्रेष्ठ सर्दियों का खर्च करेगी और इसके मालिकों के साथ बहुत खुश होगी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासाबिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासा
यौन व्यवहारयौन व्यवहार
पूर्वी कोरत नस्ल बिल्लीपूर्वी कोरत नस्ल बिल्ली
बिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञानबिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञान
क्या आप घर ले जाते हैं और इस बारे में संदेह है कि क्या आपकी बिल्ली नए पर्यावरण के अनुकूल होगी?क्या आप घर ले जाते हैं और इस बारे में संदेह है कि क्या आपकी बिल्ली नए पर्यावरण के अनुकूल होगी?
बिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारीबिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारी
गर्मी बिल्ली की देखभाल कैसे करेंगर्मी बिल्ली की देखभाल कैसे करें
घर पर एक बिल्ली होने के लाभघर पर एक बिल्ली होने के लाभ
एडवांस फेसबुक के माध्यम से बिल्लियों की देखभाल के लिए एक विशेष गाइड देता हैएडवांस फेसबुक के माध्यम से बिल्लियों की देखभाल के लिए एक विशेष गाइड देता है
एक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करेंएक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करें
» » सर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभाल
© 2021 taktomguru.com