taktomguru.com

रोड्सियन रिजबैक विशेषताएं

रोड्सियन रिजबैक (2)रोड्सिया का रिजबैक एक एथलेटिक शिकार कुत्ता है जिसका जन्म दक्षिण अफ्रीका में हुआ था। ये शांत कुत्ते खेतों में रहते थे जहां उनका उपयोग अफ्रीकी शेरों का शिकार करने के लिए किया जाता था। रोड्सिया के रिजबैक में न केवल शिकार के लिए एक मजबूत प्रतिभा है बल्कि यह बेहद सतर्क जानवर भी है और वर्तमान में पालतू जानवर के रूप में बहुत सराहना की जाती है।

शारीरिक विशेषताओं चूंकि यह एक बड़ा कुत्ता है, रोड्सिया का रिजबैक आमतौर पर 70 से 85 पौंड वजन करता है और ऊंचाई में 24 से 27 सेंटीमीटर मापता है। नर आमतौर पर महिलाओं की तुलना में थोड़ा भारी और लंबा होता है। मोटी, चमकदार और छोटे फर में एक बेज या हल्का भूरा रंग होता है और अक्सर एक लाल रंग का स्वर होता है। उनकी शारीरिक विशेषताएं जोरदार हैं। इसकी सबसे उल्लेखनीय भौतिक विशेषताओं में से एक में पीठ शामिल है, जिसमें बालों का एक प्रमुख और संकीर्ण क्रेस्ट होता है जो कि शेष दिशा में विपरीत दिशा में बढ़ता है।

स्वभाव. रोड्सिया के रिजबैक को अक्सर एक सहज और डॉकिल कुत्ते के रूप में माना जाता है, जो इसके व्यवहार में कमजोर होता है। इन मजबूत कुत्तों में अक्सर दयालु और निविदा स्वभाव होते हैं और उचित प्रशिक्षण के साथ वे आमतौर पर बच्चों के करीब हो सकते हैं। हालांकि, वे कभी-कभी छोटे बच्चों के साथ खेलने के लिए बहुत उत्साहित हो सकते हैं। इन कुत्तों के बच्चों के साथ सभी बातचीत के लिए सावधानीपूर्वक निगरानी आवश्यक है। जब आपके निकटतम और प्यारे इंसानों की बात आती है, तो रोड्सियन रिजबैक आमतौर पर बेहद वफादार होता है। कभी-कभी यह नए लोगों के साथ ठंडा और दूर हो सकता है और कभी-कभी अज्ञात जानवरों के साथ भी भयंकर और संदिग्ध हो सकता है। Rhodesian रिजबैक के लिए एक ही लिंग के अन्य कुत्तों का सामना करना असामान्य नहीं है।




जीवन शैली और सौंदर्य। चल रहा है इस नस्ल के कुत्तों के लिए एक महान शौक है जिसके लिए बहुत सारी दैनिक शारीरिक गतिविधि की आवश्यकता होती है। लंबी पिल्ले, जॉगिंग, ऊर्जावान चलने और सक्रिय आउटडोर प्ले सत्र इन पिल्लों के लिए उपयुक्त हैं। यदि रोड्सियन रिजबैक अपने शरीर को पर्याप्त व्यायाम नहीं करता है, तो यह तनाव कर सकता है। यह नस्ल आम तौर पर सप्ताह में एक बार नियमित रूप से ब्रश करने के साथ ठीक है, ऐसा कुछ जिसे अत्यधिक प्रयास की आवश्यकता नहीं होती है। अपने पंख को साफ रखने और मृत बाल हटाने के लिए ब्रशिंग महत्वपूर्ण है।

स्वास्थ्य. रोड्सिया का रिजबैक जिसे अक्सर पर्याप्त रूप से देखभाल की जाती है, उसकी जीवन प्रत्याशा 10 से 12 वर्ष होती है। कुत्ते की किसी भी अन्य नस्ल के साथ, रोड्सिया का रिजबैक विशेष रूप से विभिन्न बीमारियों के लिए अतिसंवेदनशील है। इनमें अपरिवर्तनीय मायलोपैथी, हाइपोथायरायडिज्म, मोटापा, कैनाइन हिप डिस्प्लेसिया, मास्ट सेल ट्यूमर, दूसरों के बीच सूजन शामिल हैं। नियमित जांच-पड़ताल के लिए आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को ले जाना चाहिए और किसी भी लक्षण पेश करने के मामले में चिकित्सा ध्यान देने की भी आवश्यकता होगी। जितनी जल्दी पशु चिकित्सक एक स्वास्थ्य समस्या की पहचान कर सकता है, जितनी जल्दी वह इसे नियंत्रित या खत्म करने के लिए इसका इलाज कर सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?
Rhodesian रिजबैकRhodesian रिजबैक
बर्ड सचिव की विशेषताएंबर्ड सचिव की विशेषताएं
क्या रिजबैक पिल्ले अपने पृष्ठीय क्रेस्ट से पैदा हुए हैं?क्या रिजबैक पिल्ले अपने पृष्ठीय क्रेस्ट से पैदा हुए हैं?
रोड्सियन रिजबैक: इतिहास और उत्पत्तिरोड्सियन रिजबैक: इतिहास और उत्पत्ति
रोड्सियन रिजबैक, कुत्ते-शेर का इतिहासरोड्सियन रिजबैक, कुत्ते-शेर का इतिहास
Rhodesian रिजबैकRhodesian रिजबैक
Rhodesian रिजबैकRhodesian रिजबैक
Rhodesian रिजबैक कुत्ता - जानकारीRhodesian रिजबैक कुत्ता - जानकारी
Rhodesian रिजबैकRhodesian रिजबैक
» » रोड्सियन रिजबैक विशेषताएं
© 2021 taktomguru.com