taktomguru.com

Flamenco का गर्भावस्था

फ्लेमिंगोस अपने पतले शरीर से आसानी से पहचानने योग्य हैं। पक्षियों के इस परिवार को बहुत लंबी गर्दन और अंग होने की विशेषता है, इसकी चोंच में भी एक स्पष्ट वक्रता है, जो हजारों वर्षों के विकासवादी परिवर्तनों का परिणाम है। फ्लेमिंगोस भी बेहद सामाजिक जानवर हैं जो समूहों में अपनी कई महत्वपूर्ण गतिविधियां करते हैं, और यह उनके प्रजनन विशेषताओं का एक बड़ा हिस्सा निर्धारित करता है। आइए फ्लैमेन्को के गर्भधारण के बारे में सबकुछ जानें और ये पक्षियों को माता-पिता होने के कार्य के लिए समर्पित कैसे किया जाता है।




पानी में फ्लेमिंगोस

पानी में फ्लेमिंगोस

फ्लैमेन्को की यौन परिपक्वता

राजहंस जीवन के बारे में 3 साल में यौन परिपक्वता तक पहुँचने में सक्षम हैं (इसका मतलब है कि उनके प्रजनन अंगों से गर्भ धारण करने के लिए तैयार कर रहे हैं), लेकिन आम तौर पर और कई वर्षों खर्च प्राकृतिक जीवन में खेल शुरू करने के लिए। 6 वर्षों के अर्थ के रूप में वे अपनी संतान, दोनों मादाओं और एक उपनिवेश के पुरुष होने लगते हैं।

Couramhip और flamenco की जोड़ी

फ्लेमिंगोस में मैटिंग एक ही कॉलोनी के व्यक्तियों के बीच होती है (यह उनमें से हजारों को एक साथ लाती है), वे विदेशियों को स्वीकार नहीं करते हैं। वैसे ही वे एक समूह में रहते हैं, वे खुद को एक समूह के रूप में खिलाते हैं, वे समूह में पुन: उत्पन्न और घोंसला भी करते हैं। फ्लेमिंगोस के प्रत्येक कॉलोनी में एक अलग प्रजनन का मौसम होता है, जो इसके आवास और जलवायु की स्थिति (प्रजनन के लिए बरसात के मौसम पसंद करते हैं) द्वारा निर्धारित किया जाता है। सामान्य बात यह है कि कॉलोनी में प्रति वर्ष केवल एक घोंसला होता है, लेकिन असाधारण रूप से कुछ अक्षांश में दो हो सकते हैं।

एक उपनिवेश के सदस्यों का प्रजनन चक्र आमतौर पर सिंक्रनाइज़ होता है, ताकि सभी परिपक्व व्यक्ति एक ही समय में अदालत और साथी हो सकें। इस अंत तक, कॉलोनी छोटे घोंसले समूहों में आयोजित की जाती है, जिसमें दोनों लिंगों के दर्जनों फ्लेमिंगोस होते हैं।

यह आपकी रूचि रख सकता है: ईगल का गर्भधारण

Flamenco एक monogamous जानवर है, जिसका मतलब है कि संभोग जोड़े मौसम के लिए मौसम, मौसम के बाद एक साथ रखा जाता है। हालांकि वैज्ञानिक समुदाय द्वारा इस आम सहमति नहीं है, कुछ नमूनों एक से अधिक साथी के साथ संभोग देखा गया है, ताकि आप संकीर्णता शासन नहीं कर सकता।

फ्लैमेन्को प्रेमिका का अनुष्ठान कुछ ऐसा है जो मैं प्रशंसा करता हूं क्योंकि यह उन लोगों के लिए एक संपूर्ण प्रदर्शन बन जाता है। तुल्यकालन के उच्च स्तर के साथ, पुरुषों के पूरे समूह उनकी गर्दन craning जबकि तैरने के लिए, उनके सिर बारी है, अपने पंख, आत्मसंतुष्ट होना फड़फड़ा और पक्षी का कर्कश शब्द सभी ग्रहणशील मादा को आकर्षित करने शुरू होता है। जवाब में, मादाएं कुछ समन्वित आंदोलन भी कर सकती हैं, लेकिन अधिक सूक्ष्मता के साथ।

इस पहले पल के बाद, अब एक साथी चुनने का समय है, इसलिए मादाएं एक पुरुष का चयन करती हैं, जिसे उसे निजी तौर पर अदालत में रखना जारी रखना चाहिए। जोड़े धीरे-धीरे गले के पानी की तलाश में समूह से दूर चले गए। यदि कोई पुरुष किसी महिला को प्रभावित करने में असफल रहता है, तो उसे तब तक दोबारा दोहराना चाहिए जब तक कि वह इसे स्वीकार न करे। फ्लैमेन्को के पंख का रंग महिलाओं द्वारा उनकी पसंद के लिए एक और कारक माना जाता है, जितना अधिक वांछनीय पुरुष होगा उतना ही उज्ज्वल होगा। जिन पुरुषों में पीला पंख होता है वे इसलिए खराब होते हैं या बीमार होते हैं, इसलिए वे उपजाऊ मादा के लिए एक अच्छा मैच नहीं हैं।




सिर झुका हुआ और पूरी तरह से विस्तारित पंख संकेत हैं जो नर को इंगित करते हैं कि मादा नकल शुरू करने के इच्छुक है। नर तुरंत उसके ऊपर सवारी करता है और नकल कुछ ही मिनटों तक फैली हुई है। एक बार संभोग खत्म होने के बाद, वे बिछाने के लिए घोंसले की साइट पर जाते हैं।

यह आपकी रूचि रख सकता है: उल्लू का गर्भधारण

Flamenco गर्भधारण अवधि




फ्लेमिंगो की ऊष्मायन अवधि 26 से 31 दिन है, जिसके बाद लड़कियों का जन्म होगा।

Flamenco का ऊष्मायन

संभोग के बाद, फ्लेमिंगोस को अपने अंडे सेते हुए घोंसला तैयार करना चाहिए। पहलू एक छोटे ज्वालामुखी का है, क्योंकि वे ऊपरी भाग में खुलने के साथ मिट्टी का एक ढेर बनाते हैं (यह आमतौर पर 12 इंच से अधिक नहीं होता है)। घोंसले को पंखों, छोटे पत्थरों, शाखाओं और सभी प्रकार की पौधों की सामग्री के साथ भी कवर किया जा सकता है जो माता-पिता के पास हैं। दोनों माता-पिता घोंसले के निर्माण में, साथ ही अंडा ऊष्मायन की पूरी प्रक्रिया और बाद में प्रजनन देखभाल में शामिल हैं।

घोंसले को खत्म करने के कुछ दिन बाद, मादा शीर्ष पर एक ही अंडे (सफेद और लम्बाई) डालने देती है, जहां यह बरकरार रहती है। फ्लेमिंग महान माता-पिता की देखभाल प्राप्त करते हैं। दोनों माता-पिता अंडे सेते हैं और क्षेत्र में संभावित शिकारियों से इसकी रक्षा करते हैं। लगभग एक महीने बाद बच्चे का जन्म होता है!

फ्लैमेन्को का जन्म और प्रजनन

नवजात शिशु वयस्कों की तरह बिल्कुल नहीं हैं। शुरू करने के लिए, इसकी पंख सफेद या भूरे रंग की है, और अपने माता-पिता की तरह एक गहन गुलाबी नहीं है। चोंच छोटा और सीधा है, बिना किसी ध्यान देने योग्य वक्रता, छोटी गर्दन और गुलाबी रंग के प्रमुख पैर। पहला रूपांतर एक सप्ताह का सामना करना पड़ता है जब पैरों की सूजन कम हो जाती है और वे काला हो जाते हैं। चोंच की विशेषता वक्रता 3 महीने के बाद विकसित होने लगती है। अपने आहार में मौजूद कैरोटीनोइड के माध्यम से वर्षों में वयस्क पिग्मेंटेशन प्राप्त किया जाता है।

फ्लेमिंगो प्रजनन

फ्लेमिंगो प्रजनन

उनके छोटे खोल से बाहर देखने के लिए माता-पिता की पहली प्रतिक्रिया (प्रयास के 24 से 36 घंटे के बाद), स्वरों के उच्चारण मुद्दा और squawks कि संकेत मिलता है कि वे अंत देखने के लिए खुश हैं की एक श्रृंखला है। कोई चूजों घोंसला छोड़ देते हैं, जब तक वे जीवन के पहले सप्ताह कर रहे हैं, जिस पर कॉलोनी जहां वयस्कों के एक समूह उनके पर्यवेक्षण के लिए जिम्मेदार होगा के बाकी में शामिल हो। केवल कुछ वयस्कों के साथ हजारों लड़कियों की इन सांद्रता को दिन के सामान के रूप में जाना जाता है। माता-पिता अपने बच्चों को बिल्कुल उपेक्षा नहीं करते हैं, वे उन्हें खिलाने के लिए रोज़ाना जाते हैं।

यह आपकी रूचि रख सकता है: क्रिकेट का जश्न

फ्लेमिंगो पिल्लों का भोजन कुछ असाधारण है, केवल कबूतरों में मनाया जाता है। यह एक माता-पिता दोनों (नर और मादा दोनों) द्वारा उत्पादित दूध है और प्रोटीन और वसा की उच्च सांद्रता है। इस दूध को "फसल का दूध" के रूप में जाना जाता है, क्योंकि इसे आपके पाचन तंत्र के अंदर से पुनर्जन्म दिया जाता है, जिससे ग्रंथियों को उत्तेजित किया जाता है। इस बारे में 8 या 10 सप्ताह है, जो समय और hatchlings पर उथले पानी से खाना फिल्टर करने के लिए शिखर में पर्याप्त प्लेटों (छोटे मछली, शैवाल, कीट लार्वा, शंख के रूप में) बनाए रखा है खिला।

फ्लेमिंगो पिल्लों की संख्या

फ्लेमिंगोस आमतौर पर प्रत्येक घोंसले में एक ही अंडे डालते हैं और चूंकि ये आमतौर पर बहुत बड़े होते हैं, इसलिए मादा शायद ही कभी उनमें से दो डाल सकती है।



Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक हाथी का गर्भावस्थाएक हाथी का गर्भावस्था
व्हेल का गर्भधारणव्हेल का गर्भधारण
ईगल का गर्भावस्थाईगल का गर्भावस्था
कौगर का गर्भधारणकौगर का गर्भधारण
भेड़िया का गर्भावस्थाभेड़िया का गर्भावस्था
बंदर का गर्भावस्थाबंदर का गर्भावस्था
हिप्पोपोटामस का गर्भावस्थाहिप्पोपोटामस का गर्भावस्था
बल्ले का गर्भधारणबल्ले का गर्भधारण
बतखों का गर्भावस्थाबतखों का गर्भावस्था
गोरिल्ला का गर्भावस्थागोरिल्ला का गर्भावस्था
» » Flamenco का गर्भावस्था
© 2021 taktomguru.com