taktomguru.com

क्या एक कुत्ता यकृत खिलाया जा सकता है?

जिगरआपका कुत्ता शायद आपके द्वारा दिए गए किसी भी यकृत को खाएगा। अधिकांश कुत्तों के लिए, स्वाद क्या मायने रखता है, आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह कितना पौष्टिक है और आपके स्थानीय बाजार में कितना आसान है। देखभाल के साथ भोजन करने के लिए यकृत में कुछ कमीएं हैं।

जिगर अच्छा क्यों है? यकृत और अन्य viscera उच्च पौष्टिक मूल्य है। यकृत प्रोटीन, विटामिन ए, अच्छा फैटी एसिड और कई अन्य खनिजों और पोषक तत्वों का एक आदर्श स्रोत है। आपके कुत्ते को अपने आहार में थोड़ा सा यकृत, उपहार के रूप में, या भोजन के मुख्य भाग के रूप में सप्ताह में दो बार लाभ हो सकता है।

आहार का विकास. प्रकृति में, भेड़िये अपने शिकार की मांसपेशियों के कठिन, कम पोषक तत्व युक्त मांस पर भोजन करने से पहले आंतरिक अंगों का उपभोग करते हैं। पसंदीदा अंगों में जिगर, दिल और पेट शामिल हैं। कच्चे भोजन के समर्थक कच्चे भोजन के मुख्य कारणों में से एक के रूप में घरेलू कुत्ते के पैतृक आहार का हवाला देते हैं। ग्राउंड मीट के साथ यकृत और अन्य अंग मीट, इन आहारों में प्रोटीन स्रोत हैं। अन्य विशेषज्ञों का कहना है कि घरेलू कुत्ते का आहार मानव आहार की नकल करने के लिए बहुत कुछ विकसित हुआ है, और यह कि अन्य तत्व भी एक स्वस्थ कुत्ते के लिए आवश्यक हैं।




यकृत का बुरा पक्ष. यकृत के साथ अपने कुत्ते को खिलाकर कितना स्वस्थ हो सकता है, इसके बावजूद कुछ कमियां हो सकती हैं। यकृत विटामिन ए में समृद्ध है, वास्तव में, यह विटामिन ए की अधिक मात्रा का कारण बन सकता है। विटामिन ए से अधिक एक हड्डी स्पर्स, मांसपेशियों की कमजोरी और पाचन समस्याओं का कारण बन सकता है। यकृत में हार्मोन और अन्य योजक भी हो सकते हैं जिनके साथ जिगर को यकृत से खिलाया जाता है। हिरण और खेल के जानवरों में यकृत में यकृत फ्लक्स या अन्य बीमारियां हो सकती हैं जो आपके पिल्ला को नुकसान पहुंचा सकती हैं।

कितना और कब? यहां तक ​​कि घर के बने आहार में, यकृत प्रोटीन का प्राथमिक और केवल स्रोत नहीं होना चाहिए। घर के बने आहार के सर्वोत्तम परिणामों के लिए, आपके पिल्ला को स्वस्थ रहने और सबसे पौष्टिक गुणवत्ता प्राप्त करने के लिए विविधता की आवश्यकता होती है। लिवर के व्यवहार प्रशिक्षण उद्देश्यों के लिए आदर्श हैं, क्योंकि अधिकांश कुत्ते अपने स्वाद से प्यार करते हैं। यकृत के छोटे हिस्से सप्ताह में दो बार आदर्श होते हैं, लेकिन उससे अधिक नहीं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जमीन कुत्तों के लिए अंडे खोल कैसे तैयार करेंजमीन कुत्तों के लिए अंडे खोल कैसे तैयार करें
कुत्ते के लिए चिकन यकृत खराब है?कुत्ते के लिए चिकन यकृत खराब है?
एक शिकार कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खानाएक शिकार कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खाना
एक कुत्ते के लिए यकृत तैयार करने के लिए कैसेएक कुत्ते के लिए यकृत तैयार करने के लिए कैसे
कुत्ता खानाकुत्ता खाना
कुत्तों के लिए कच्चे चिकन के बारे मेंकुत्तों के लिए कच्चे चिकन के बारे में
कुत्तों के लिए घर का खाना, संतुलित व्यंजन कैसे तैयार करें?कुत्तों के लिए घर का खाना, संतुलित व्यंजन कैसे तैयार करें?
मैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीनमैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीन
कुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खानाकुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खाना
खानाखाना
» » क्या एक कुत्ता यकृत खिलाया जा सकता है?
© 2021 taktomguru.com