taktomguru.com

Teckels

इस लेखक द्वारा अधिक लेख
teckels
इसका आकार और इसकी सहानुभूति ने इसे आम जनता द्वारा पसंदीदा पालतू जानवरों में से एक बना दिया है, लेकिन हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि यह शिकार कुत्तों की सबसे उपयोगी और बहुमुखी नस्लों में से एक है। वह भूमिगत और सतह दोनों पर शिकार करता है और एक महान ट्रैकर है, एक अनुशासन जिसमें वह डरता नहीं, भौंकने, खोज और घायल शिकार का पीछा नहीं करता है। Teckel तीन आकार (Teckel, Miniature Teckel और Teckel Kaninchen) और बाल की तीन अलग-अलग किस्मों (छोटे बाल, कठोर बाल और लंबे बाल) में पैदा हुआ है।


अनुशंसित किताबें:
TECKEL
कंपनी डॉग्स

हमारे स्टोर पर जाएं!
उत्पत्ति और historiaHay दर्शाया जाए कि बार ईसा पूर्व में भी Basset प्रकार के कुत्तों में कहें, लेकिन यह Basset शिकारी कुत्ता है कि मध्य युग में यूरोप में प्रकट Dachshunds ट्रैक का सबसे विश्वसनीय स्रोत हो सकता है कि माना जाता है। उस समय के शिकारी पहले से ही देख चुके थे कि इन कुत्तों को अपने छोटे अंगों के कारण भूमिगत शिकार करने के लिए जबरदस्त उपयोगी थे।


इसके बाद, बेससेट के उपयोग की पुष्टि हुई और चौदहवीं शताब्दी से यह जर्मन लेखन में "दचशुंड" के नाम से नामित दिखाई देता है, जिसका शाब्दिक अर्थ है बैजर कुत्ता।




1723 की एक फ्रेंच उत्कीर्णन Teckels है, जो पता चलता है कि उस समय जर्मनी के कुत्ते के प्रकार वे देख रहे थे के बारे में बहुत स्पष्ट थे और पहले से ही कुछ कुत्तों का निर्यात किया था लगता है के साथ बिल में एक शिकार को दर्शाता है। उसकी सिल्हूट, सिर, कान और रंगों से इनकार नहीं करता है, बवेरिया या ड्यूश Bracke के रूप में प्रभाव कुत्ते के रक्त हो सकता था, लेकिन जब कुत्तों के मामलों 13 किलो दिए गए थे Teckels, लाइटर कुत्ते हैं भी, और इस वजह से यह भी आदेश आक्रामकता और इन कुत्तों के तप दी शिकार बेजर के लिए बेहतर गुणों की तलाश करने के लिए पार Pinscher के लिए इस्तेमाल किया गया था।

यह 1888 में था जब जर्मनी में ड्यूश टेक्लेक्लब की स्थापना हुई थी, जो कि पहले से ही बालों की तीन किस्मों को पहचाना जाता है जिन्हें हम आज जानते हैं, हालांकि नस्ल को छोटे बालों से पहचाना गया था, एक किस्म मूल माना जाता था। लंबे बालों वाले टेकेल क्रॉसिंग का उपयोग छोटे जर्मन एपगनेल्स के साथ किया जाता था, जबकि कठोर बालों में टेरियर प्रकार के कुत्ते, जैसे स्केनौज़र और डांडी दीनमोंट का इस्तेमाल किया जाता था।

नस्ल के पहले मानक वापस 1925 तिथियाँ, और तीन आकारों को स्वीकार करने, बाद संशोधनों के साथ,, कुत्ते, नहीं वजन के सीने परिधि के माध्यम से नियुक्त किया जाएगा के रूप में पहली बार में था। इस तरह, यह बौने में 35 सेंटीमीटर (आज लघुचित्र कहा जाता है) और 30 कनिनचेन में होगा। प्रजनन जर्मन शिकार के सभी विषयों में खड़े होने में सक्षम कुत्तों के साथ एक बहुत ही कठोर चयन के लिए उन्मुख था। वर्तमान में, हार्ड बालों वाली टेकेल ज्यादातर देशों में सबसे लोकप्रिय है, इसके बाद छोटे बाल और तीसरे स्थान पर लंबे बाल होते हैं।

स्पैनिश प्रजनकों द्वारा हमारी शानदार नस्ल में पिछले कुछ सालों में किए गए अग्रिम में एक लेख में संक्षेप में आसान नहीं है। सबसे पहले, लघुचित्रों और कानिनचेन, विशेष रूप से बाल की किस्मों द्वारा की गई असाधारण प्रगति की समीक्षा करने के लिए, जब लगभग 15 साल पहले वे व्यावहारिक रूप से प्रशंसापत्र थे। इन किस्मों, प्रजनन और सब से ऊपर, प्रकार के आधार पर दोनों के द्वारा जटिल हो जाते हैं के रूप में हम बहुत दोनों के आकार में सीमित हैं (35 सेमी और लघुचित्र और kaninchen, क्रमशः के लिए 30 सेमी छाती परिधि) और सुधार होने की साथ ही समस्याओं कई छोटे नस्लों (बौनापन के लक्षण, गुगली आँखें, पदार्थ और हड्डी की कमी, आदि) में निहित है। क्या इन किस्मों में मांग की है, ताकि हर कोई समझता है, कर रहे हैं "छोटे मानकों" थंबनेल और यहाँ तक कि "छोटे" में kaninchen में है, लेकिन रूपात्मक सुधार और शिकार कौशल, साथ ही संतुलित प्रकृति के साथ अपने बड़े भाइयों में से। इसलिए यह हमारे देश के कई प्रजनकों द्वारा किए गए अत्यधिक सराहनीय व्यक्तिगत और आर्थिक प्रयास, इस तरह फ्रांस, इटली, चेक गणराज्य, हॉलैंड, जर्मनी और कुछ और के रूप में विभिन्न प्रजनन और अधिक उन्नत देशों के उत्कृष्ट नमूनों का आयात है। यह स्पष्ट है कि हमारे "छोटे" Teckels सफल होते हैं तो दोनों स्पेन में और विदेशों में और कुत्तों शानदार प्रकार, संरचना, गुणवत्ता बाल, आंदोलन, पदार्थ और अभिव्यक्तियां हैं।

मानकों के लिए के रूप में, हमेशा की तरह कठिन बाल जो लोग मुख्य रूप से प्रशंसकों और प्रजनकों के ध्यान केन्द्रित है, हालांकि हम कहना होगा कि वहाँ पिछले दो या तीन साल में औसत गुणवत्ता के मामले में कुछ कमी की गई है कर रहे हैं, आयात की बड़ी संख्या के बावजूद, ज्यादातर जर्मनी से। इसके विपरीत, छोटे बालों का एक महत्वपूर्ण प्रगति है, हालांकि प्रजनन और प्रस्तुति में, बहुत कम शौकियों के लिए सीमित है। और अंत में, क्या लंबे बाल के बारे में - एक शक के बिना यह दोनों उनके प्रजनन और प्रदर्शनियों में प्रस्तुति के बाद से लंबित मुद्दा है कर रहे हैं व्यावहारिक रूप से प्रशंसापत्र, यहां तक ​​कि kaninchen किस्मों और लघु में, के रूप में वहाँ केवल एक आधा कर रहे हैं डोज़न प्रजनकों को समर्पित प्रायद्वीप के चारों ओर बिखरे हुए। वे प्रशंसकों के बीच बसने के लिए खत्म नहीं होते हैं, और ईमानदारी से, उनके पास शेष किस्मों के रूप में कई गुण हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बर्गोस के कुत्ते के कुत्ते - स्पेनिश शिकारी द्वारा पसंदीदा नस्लबर्गोस के कुत्ते के कुत्ते - स्पेनिश शिकारी द्वारा पसंदीदा नस्ल
कुत्तों को देखकर कुत्तेकुत्तों को देखकर कुत्ते
शिकार कुत्तों - कुत्तों के कुत्तों की नस्लोंशिकार कुत्तों - कुत्तों के कुत्तों की नस्लों
Teckel: लोकप्रिय dachshundTeckel: लोकप्रिय dachshund
टेकेल का चरित्रटेकेल का चरित्र
बासेट के प्रकार के प्रकारबासेट के प्रकार के प्रकार
एक दोहरी दौड़ के रूप में, teckelएक दोहरी दौड़ के रूप में, teckel
एक पिट बैल और एक teckel के बीच पार से, यह प्यारा कुत्ता!एक पिट बैल और एक teckel के बीच पार से, यह प्यारा कुत्ता!
टेक्सल क्लब ऑफ स्पेन और III टेकेल वर्ल्ड चैंपियनशिप 2008 की एक्सएक्सवी मोनोग्राफिक प्रदर्शनीटेक्सल क्लब ऑफ स्पेन और III टेकेल वर्ल्ड चैंपियनशिप 2008 की एक्सएक्सवी मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
नस्ल: टेकेल, दचशुंड या दचशुंडनस्ल: टेकेल, दचशुंड या दचशुंड
© 2021 taktomguru.com