taktomguru.com

एक बिल्ली होने से हमें तनाव से लड़ने में मदद मिलती है

एक बिल्ली होने से हमें मुकाबला तनाव में मदद मिलती है

एक बिल्ली होने से हमें मुकाबला तनाव में मदद मिलती है

एक पालतू बिल्ली होने से तनाव, अवसादग्रस्त और चिंता विकारों के खिलाफ मदद मिल सकती है।

बिल्लियों पालतू जानवर हैं, जो उनकी विशेषताओं को देखते हैं, लोगों को न केवल तनाव, बल्कि अवसादग्रस्त और चिंता विकारों को दूर करने में मदद कर सकते हैं। फ्रांसेस्क कुआत्र्रेकास, एक स्पेनिश शोधकर्ता, पुस्तक के लेखक ldquo-gato-terapiardquo-, इस पिछले साल पुष्टि की, पैनोरमा परिशुद्धता के साथ विकास कि उनकी पुस्तक भी वर्णन करती है: ldquo- बिल्ली सबसे टेलीपैथिक गुणों वाला जानवर है। अपने आस-पास के लोगों की ऊर्जा महसूस करें, उदाहरण के लिए, जब एक बूढ़ा आदमी मौत के पास होता है, तो उसने कहा, उस पर ध्यान दिया ldquo- बिल्लियों के साथ उपचार इसे स्कर्ट के ऊपर डालकर बहुत अच्छी तरह से काम करता है, और इसे purrs तक इसे सहवास। यह सबसे अच्छा समय है क्योंकि यह आमतौर पर लाभ होता है।

इस प्रकार, Cuatrecasas व्यक्तित्व और सामाजिक मनोविज्ञान के जर्नल में 2011 में प्रकाशित है, जो मियामी विश्वविद्यालय और सेंट लुइस विश्वविद्यालय द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया गया इस अध्ययन से पता चला है कि पालतू पशु मालिकों एक अधिक से अधिक है करने के लिए लग रहा था की तरह पढ़ाई के साथ मेल खाता अपने जीवन में कल्याण कि जिनके पास पालतू जानवर नहीं थे, पालतू जानवरों के साथ-साथ एक के बारे में सोचने के लिए, अधिक आत्म-सम्मान, समाजशीलता, कम तनाव और अस्वीकृति का सामना करने के लिए और भी अधिक आसानी प्रदान करना ldquo-best मानव-अनुकूल यही है, बिल्ली सामाजिक मामलों के रूप में इन मामलों (और कई अन्य) में कार्य करती है।

इस मुद्दे के बारे में, स्पेनिश मनोवैज्ञानिक एंड्रिया रुबियो हाल ही में कहा कि, बस के रूप में वहाँ अलग अलग बातें एक इंसान (खेल, एक शौक), इस तरह के रूप में जो अधिक जानवरों से जुड़े होते हैं उन लोगों के लिए चिकित्सा, कर रहे हैं किया जा रहा है पैदा कर सकता है कि कर रहे हैं हिप्पोथेरेपी (घोड़ों के साथ) और, इस मामले में, बिल्ली चिकित्सा। हालांकि, यह इस तथ्य को रेखांकित करता है कि प्रत्येक विकार के अनुसार अवसाद, चिंता या तनाव जैसे किसी विकार को मनोचिकित्सा, मनोविज्ञान दवाओं या उनके संयोजन के साथ पहले उदाहरण में माना जाना चाहिए। उस गतिविधि या पालतू जानवर को जोड़ें, रुबियो पूरा हो गया, ldquo-यह स्वाद पर निर्भर करता है और उनमें से प्रत्येक pacienterdquo- सूट क्योंकि उनमें से कुछ की देखभाल वे की आवश्यकता होती है एक पालतू जानवर यह कुछ हद तक आरामदायक तत्वों मिल सकती है, और कहा कि उन्हें कुछ पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलेगी, एक तनाव के रूप में कॉन्फ़िगर करने, साथ एक निश्चित प्रकार के बेहद निराश मरीज के लिए या किसी ऐसे व्यक्ति के लिए जो चिंता से पीड़ित है और जो पालतू जानवर को कुत्ते के रूप में निर्भर और आकर्षक नहीं होना चाहता।




हालांकि कुछ लोग हैं, जो एलर्जी या बस रसायन शास्त्र के कारण हैं, फेलिन का बहुत शौक नहीं हैं, ऐसा लगता है कि बिल्लियों कम से कम कुछ देशों में घर प्राथमिकताओं में आगे बढ़ रहे हैं। उदाहरण के लिए, कनाडा में, इसी स्थिति में 5.1 मिलियन कुत्तों की तुलना में 8 मिलियन से अधिक पांच सौ घरेलू बिल्ली के बच्चे हैं। और इस तरह के ध्यान इंटरनेट पर प्रतिदिन एकाधिकार करते हैं, कि बिल्ली के समान antics पर tenderizing और हंसने के लिए समर्पित लाखों वीडियो हैं।

यह इंटरनेट पर बिल्लियों की विश्वव्यापी सफलता की वजह से भी है कि ऐसी जगहें हैं ldquo-बिल्लियों बनाम Cancerrdquo-: एक समूह जो लोगों को इंटरनेट उपयोगकर्ताओं की यात्राओं को बढ़ाने के लिए बिल्लियों के मजाकिया वीडियो देखने के लिए आमंत्रित करता है और, इस तरह, प्रायोजकों से भुगतान प्राप्त करते समय लाभ बढ़ाएं ldquo-cats ... rdquo- जो स्पष्ट रूप से पृष्ठों के किनारों पर विज्ञापन के रूप में दिखाई देता है। इस साइट द्वारा उत्पन्न धन को तब विभिन्न संगठनों को दिया जाता है जो संयुक्त राज्य अमेरिका में कैंसर से लड़ते हैं। ldquo- हमारा मिशन ग्रह पर सबसे मनोरंजक और मजेदार दान स्थान होना है। और हम इसे webrdquo में सबसे मजेदार, सबसे प्यारा और आकर्षक बिल्ली चीजों को चुनकर करेंगे, वे साइट पर स्पष्ट रूप से समझाते हैं।

अगर आपको लगता है कि बिल्ली होने से हमें तनाव से लड़ने में मदद मिलती है, तो इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच न करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पालतू जानवर हमारे जीवन में कैसे सुधार करते हैंपालतू जानवर हमारे जीवन में कैसे सुधार करते हैं
साइबेरियाई बिल्लियों को पालतू जानवर के रूप में जाना जाता हैसाइबेरियाई बिल्लियों को पालतू जानवर के रूप में जाना जाता है
क्या कुत्ता या बिल्ली सूखे खुबानी खा सकता है?क्या कुत्ता या बिल्ली सूखे खुबानी खा सकता है?
बिल्लियों में तनाव।बिल्लियों में तनाव।
घर पर एक बिल्ली होने से हमारे जीवन खुश होते हैंघर पर एक बिल्ली होने से हमारे जीवन खुश होते हैं
अगर बिल्ली आक्रामक है तो क्या करेंअगर बिल्ली आक्रामक है तो क्या करें
पालतू जानवरों में तनावपालतू जानवरों में तनाव
आदमी का सबसे अच्छा दोस्तआदमी का सबसे अच्छा दोस्त
घर पर एक बिल्ली होने के लाभघर पर एक बिल्ली होने के लाभ
एक बच्चा बिल्ली होने से वयस्कों से एलर्जी भी रोकती हैएक बच्चा बिल्ली होने से वयस्कों से एलर्जी भी रोकती है
» » एक बिल्ली होने से हमें तनाव से लड़ने में मदद मिलती है
© 2021 taktomguru.com