taktomguru.com

कला या दुर्व्यवहार? केस गिलर्मो वर्गास "habacuc"

कला या दुर्व्यवहार? Guillermo वर्गास केस
- "ललित कला से कुछ के लिए पुण्य और स्वभाव आवश्यक के प्रतिभाशाली व्यक्ति" "एक व्यक्ति जो कुछ ललित कला अभ्यास": यदि हम शब्द "कलाकार" रॉयल स्पेनिश अकादमी की भाषा शब्दकोश में हम निम्नलिखित अर्थ खोजने के लिए देखो या "वह व्यक्ति जो चरम पूर्णता के साथ कुछ करता है"। उसी स्रोत में खोज को जारी रखते हुए, "सुंदर कला" का अर्थ है "उनमें से प्रत्येक जिसका उद्देश्य सुंदरता व्यक्त करना है और विशेष रूप से चित्रकला, मूर्तिकला, वास्तुकला और संगीत"। और "कला" बस "मानव गतिविधि जिससे एक व्यक्तिगत और नि: स्वार्थ दृष्टि है कि असली है या प्लास्टिक के साथ कल्पना, भाषाई या ध्वनि संसाधनों की व्याख्या व्यक्त किया जाता है की अभिव्यक्ति है"।
सौंदर्य और पूर्णता, मानव प्रकृति के उच्चतम अभिव्यक्तियों में से एक के रूप में, इस विचार को केन्द्रित करती है कि हम आम तौर पर कला और कलाकार की अवधारणाओं से संबंधित हैं। बेशक ये सामान्य परिभाषाएं हैं जो विधियों की बहुतायत और विभिन्न प्रकार के कार्यों को कवर करने के लिए काम करती हैं जिन्हें आज कलात्मक अभिव्यक्तियों में शामिल किया गया है। हालांकि, शब्दकोशों और तकनीकीताओं के बावजूद, हममें से प्रत्येक को कला की सोच, खोज और मूल्य निर्धारण करने की सहज क्षमता है। या कम से कम हम सोचना चाहते हैं।

इस अंतिम प्रतिबिंब से हम इस आलेख के विषय पर पहुंचते हैं। किसी जानवर की पीड़ा, दुर्व्यवहार, अन्य लोगों द्वारा उन तथ्यों का विचार ... क्या यह कुछ सुंदर है? क्या यह कला है?
कई इंटरनेट पृष्ठों और ब्लॉग, एकत्र लीड है कि लगभग दो लाख हस्ताक्षर एक सहित, तबदीली और अस्वीकृति के आंदोलन का गठन जिस पर घटना "हबक्कूक" का अनावरण किया। कहानी, हालांकि, पहले से ही कुछ महीने पहले शुरू कर दिया है, अगस्त 2007 में विशेष रूप से, जो समय के एक कोस्टा रिका "कलाकार" गिलर्मो वर्गास कहा जाता है, नाम हबक्कूक के तहत कलात्मक जाना जाता है, कोडेक्स गैलरी निकारागुआ प्रदर्शनी में प्रस्तुत किया nє1। इस प्रदर्शनी के भीतर वह काम था जिसे आप पढ़ते हैं। यह की विशिष्टता है कि अपनी केंद्रीय चरित्र, शुरू में लाइव कुत्ते, मानागुआ की सड़कों से एकत्र, यानी, पहले छोड़ दिया था भूखा राज्य में, "कलाकार" उसे "क्रिसमस" का नाम दिया है।

काम एक नायलॉन की रस्सी, जो बारी में "जोखिम की लंबाई के साथ गैलरी के एक कोने में दो नाखून से लटका एक और रस्सी के अधीन था के साथ बंधे रखने के लिए" क्रिसमस "" था, जबकि यह आगंतुकों द्वारा इसका दौरा किया गया था, जैसा कि गैलरी द्वारा स्वयं वर्णन किया गया है और जैसा कि कई दुर्भाग्यपूर्ण राज्यों को प्रमाणित किया गया है जिसमें जानवर पाया गया था। इस काम में कुत्ते के भोजन के साथ लिखे गए "आप जो पढ़ते हैं" नारे के साथ एक संकेत शामिल था।


कलाकार उसे निकारागुआ Natividad Canda के सम्मान में "क्रिसमस" का कुत्ता नाम दिया, हमले दो कुत्तों Rottweiler निम्नलिखित जब Cartago में एक कार्यशाला का उपयोग करने की कोशिश कर रहा है 10 नवम्बर, 2005 के शुरुआती घंटों में 25 साल की उम्र में निधन हो गया ।
ये कला गैलरी द्वारा मान्यता प्राप्त उद्देश्य डेटा है जहां काम प्रदर्शित किया गया था लेकिन कहानी अभी भी बहुत आगे है। घंटों के दौरान प्रदर्शनी जनता के लिए खुला था, कुत्ते "Natividad" खिलाया नहीं गया था। यह गैलरी द्वारा ही मान्यता प्राप्त एक तथ्य है। हालांकि, ऐसा लगता है कि काम को भूख और प्यास से मरने के लिए सही ढंग से शामिल किया गया था, जबकि गैलरी के आगंतुकों ने इसकी पीड़ा पर विचार किया था।




इस के प्रतिनिधियों, इससे पहले कि विवाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बनाया है, इस तथ्य से इनकार करने और बनाए रखने कि "क्रिसमस" घंटे जिसमें यह लोगों की नजरों के संपर्क में नहीं किया गया था में तंग आ गया था, हालांकि यह किसके द्वारा स्पष्ट नहीं है, अगर खुद को या गैलरी के गार्ड द्वारा Habacuc। इसके अलावा वे भूखे और दावा है कि अंत में एक रात बच गए क्योंकि वह निवास स्थान है जहाँ से यह आया था, कि मानागुआ कुत्ते की सड़कों पर छोड़ दिया के रूप में अपने जीवन के लिए है, लौटने का फैसला किया इंकार कर दिया। कम से कम, विश्वास करना मुश्किल है। कलाकार संस्करण इस संस्करण तो सुधार नहीं होता सवाल प्रेस करने, वह बस जवाब दिया सुरक्षित कहना है कि यह सच था कि क्या है या कि कुत्ते मर गया था नहीं।

डेड ऑर अलाइव पशु और प्रदर्शनी का एहसास, गिलर्मो वर्गास तो, कोस्टा रिका कला द्विवार्षिक में भाग लेता है Bienarte, 2007 और यह आंकड़ा से मध्य अमेरिकी द्विवार्षिक होंडुरस 2008 का हिस्सा बनने के लिए एक अंतरराष्ट्रीय जूरी द्वारा चुना जाता है, विरोध प्रदर्शन अंतरराष्ट्रीय अर्जित और अनुरोध पर ध्यान केंद्रित हबक्कूक इस द्विवार्षिक में भाग लेने के उनके अधिकार से वंचित किया जा, क्रूरता के साथ अपने और "आप क्या पढ़ रहे हैं", पहले ही उल्लेख के रूप में, यहां तक ​​कि यह एक पिक आयोजित किया जाता है किया दिया इंटरनेट के माध्यम से हस्ताक्षर के जिसमें दो मिलियन से अधिक लोग बिएनल से अपनी स्थिति पर पुनर्विचार करने का अनुरोध करते हैं।
इस कहानी के बारे में क्या सच है? इस तथ्य के कलाकार एक परित्यक्त, पतला और बीमार कुत्ते उठाया, और कला का एक काम के रूप में लोगों की नजरों से अवगत कराया है कि से शुरू यह निकट एक कार्टेल कुत्ते के भोजन के साथ लिखा रखते हुए, लेकिन वह इसे तक पहुँच सकता है, यह है सच है कि इसके अलावा काम नमूना के आगंतुकों की आंखों से पहले भूख से मरने के लिए छोड़ने में शामिल था? या क्या वह सिर्फ अपनी स्थिति रिकॉर्ड करना चाहता था और अंत में कुत्ता वास्तव में मर नहीं गया था? यह मानते हुए कि "क्रिसमस" एक मूर्ति के हिस्से के रूप भूख और प्यास से मरने की छोड़ दिया जाएगा, है इस कला और कलाकार की स्वतंत्रता सम्मान किया जाना चाहिए और जानवरों के दुर्व्यवहारकर्ता के रूप की निंदा की जानी चाहिए? फिर, कला की सीमाएं कहां हैं?
कई सवाल जिनके लिए कई अज्ञात लोग, संग्रहालय, कला दीर्घाओं, पशु वकालत ... ने अपना जवाब दिया है। इंटरनेट के माध्यम से एक आसान चलना, कम से कम एक स्पष्ट तथ्य दिखाता है: एक चर्चा उत्पन्न हुई है जो सभी सीमाओं को पार कर चुकी है। इस कारण से, कुछ लगता है कि वास्तव में इस कलाकार, जो एक काल्पनिक स्थिति के बारे में बनाई गई एक विवाद के माध्यम से, के लिए मौजूदा मीडिया के प्रचार-प्रसार का उपयोग करता है, दुनिया भर में जाना जा के एक असेंबल है।

स्पष्ट रूप से सच यह है कि "नटिवार्ड" अस्तित्व में था क्योंकि ऐसी तस्वीरें हैं जो इसे मान्यता देती हैं, साथ ही आर्ट गैलरी की प्रदर्शनी में इसकी स्थिति और इसकी स्थिति को प्रमाणित करती हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की भौंकनाकुत्ते की भौंकना
एथोलॉजी, कुत्ते 2 का देखोएथोलॉजी, कुत्ते 2 का देखो
यिन क्यूई, चीनी कलाकार जो कुत्तों को चित्रित करता हैयिन क्यूई, चीनी कलाकार जो कुत्तों को चित्रित करता है
अपने कुत्ते के साथ संचार में सुधारअपने कुत्ते के साथ संचार में सुधार
कुत्ते की भाषाकुत्ते की भाषा
शब्द कुत्ते की उत्पत्तिशब्द कुत्ते की उत्पत्ति
कुत्ते की आवाजकुत्ते की आवाज
जानवरों की अद्भुत क्षमताओं: उपकरणों का उपयोग।जानवरों की अद्भुत क्षमताओं: उपकरणों का उपयोग।
अर्थों के साथ कुत्तों के लिए सबसे अच्छे नाम, सुंदर!अर्थों के साथ कुत्तों के लिए सबसे अच्छे नाम, सुंदर!
मेयो: हमारे लिए एक भाषामेयो: हमारे लिए एक भाषा
» » कला या दुर्व्यवहार? केस गिलर्मो वर्गास "habacuc"
© 2021 taktomguru.com