taktomguru.com

छोटी आंत के रोग

टेक्स्ट: जोसे एनरिक ज़ल्दीवर

छोटी आंत के रोग
छोटे आंत (आईडी) को पाचन और अवशोषण कार्यों को करने में सक्षम होना चाहिए, जबकि शरीर को पर्यावरणीय खतरों की भीड़ से बचाया जाना चाहिए। इसलिए, यह जीव का सबसे व्यापक और जटिल इम्यूनोलॉजिकल जीव है।


अनुशंसित किताबें:

घर पर पशु चिकित्सा

हमारे स्टोर पर जाएं!
आवृत्ति, तरलता या मल की मात्रा में दस्त एक महत्वपूर्ण वृद्धि है, आईडी खराब होने का मुख्य संकेत है। हालांकि, यह पाचन तंत्र के किसी अन्य भाग से या अन्य कार्बनिक प्रणालियों से भी एक बीमारी का एक अभिव्यक्ति हो सकता है। इसके अलावा, आईडी रोग के सभी मामलों में दस्त मौजूद नहीं है, और आईडी विकारों के कई अन्य संकेत अनन्य हैं और इन्हें अनदेखा किया जा सकता है।


छोटी आंत पेट में पिलोरस से आइलोकॉलिक वाल्व तक जाती है। शारीरिक रूप से, यह तीन खंडों में बांटा गया है: डुओडेनम, जेजुनम ​​और इलियम। मल या ठोस सामग्री में पानी की मात्रा में वृद्धि के कारण फेकोल द्रव्यमान में दस्त होता है। यह आवृत्ति या तरलता या मल की मात्रा में वृद्धि के साथ है। यह महत्वपूर्ण है कि हम जानते हैं कि दस्त की अनुपस्थिति आईडी में एक महत्वपूर्ण बीमारी की संभावना को बाहर नहीं रखती है।

डायरेरा के प्रकार



हम इन दोनों के उत्पादन के आधार पर दस्तों को वर्गीकृत कर सकते हैं: osmotic दस्त, गुप्त दस्त और पारगम्यता (exudative) द्वारा दस्त। जब हमने अपनी कुत्ते पेश दस्त के लिए शब्द "कुअवशोषण" का उपयोग करने के लिए हमारे पशु चिकित्सक को सुनने के लिए, यह अवशोषित भोजन में प्राथमिक विफलता के लिए बात कर रहा है, और जब वह "maldigestion" की बात करते हैं वह उसी के पाचन में प्राथमिक विफलता के लिए बात कर रहा है । आइए मान लें कि यह वर्गीकरण थोड़ा उलझन में है, क्योंकि अवशोषण में विफलता, संदेह के बिना, पाचन में विफलता का परिणाम है। इसलिए, अवशोषण या पाचन चरणों में हस्तक्षेप के कारण आहार के घटकों के अवशोषण में दोषों का वर्णन करने के लिए मैलाबॉस्पशन के सामान्य में बात करना बेहतर होता है। एक प्रभावित कुत्ते के नैदानिक ​​अभिव्यक्तियाँ दस्त, वजन घटाने और भूख अशांति (coprophagia, polyphagia और पिका) malabsorptive होगा। प्रभावित जानवर आमतौर पर स्वस्थ होते हैं और अधिक भूख होती है, जब तक कोई गंभीर अंतर्निहित नियोप्लास्टिक या सूजन संबंधी बीमारी न हो। रोगी केवल बीमार हो जाता है अगर वह बहुत कुपोषित होता है या हाइपोप्रोटीनेमिया विकसित करता है।

निदान
दस्त के अधिकांश मामले गंभीर, गैर-घातक, और आत्म-सीमित होते हैं, और केवल एक निश्चित निदान के बिना लक्षण समर्थन की आवश्यकता होती है। हालांकि, यह जानना सुविधाजनक है कि कुछ मामले संभावित रूप से घातक हैं, अन्य जानवरों के लिए संक्रामक हो सकते हैं या लोगों के लिए ज़ूनोज़ का संभावित जोखिम हो सकता है। जाहिर है, इसका मतलब यह नहीं है कि अगर हम दस्त के लिए एक क्लिनिक के लिए हमारी कुत्ता ले लिया आप एक्स रे, रक्त परीक्षण, अल्ट्रासाउंड, इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम और यहां तक ​​कि अस्पताल में भर्ती होने दें जायज। ये सभी परीक्षण कुत्ते द्वारा प्रस्तुत लक्षणों के अनुपात में होंगे, विशेष रूप से, इसकी अवधि।

कुछ अवसरों पर, प्रभावित कुत्तों को रिहाइड्रेशन की आवश्यकता होगी। परीक्षण, हमारे कुत्ते प्रस्तुत किया जाना है, तो समस्या समय की एक छोटी जगह में हल नहीं होती है, हम आपको बताएँगे कि समस्या आईडी या आईजी में है और पेट की बीमारियों से इनकार करने देगा।

सबसे पहले, यह, एक parasitological और कभी कभी एक जीवाणु संस्कृति मल, जो पाचन का निर्धारण शामिल होंगे के विश्लेषण के बाहर ले जाने की सलाह दी जाती है (, अगर वहाँ खून है हमें पता चल जाएगा, हालांकि यह नग्न आंखों से नहीं देखा जाता है)। मूत्र और रक्त है, जो एक परीक्षण सीरम ट्रिप्सिन (TLI) में immunoreactivity कहा जाता है को शामिल करना चाहिए धारण करने के लिए महत्वपूर्ण है, और हमें एक बहि अग्नाशय कमी, जिसका संकेत बहुत एक होने के समान ही हैं की उपस्थिति से इनकार करने की अनुमति देगा आईडी रोगों के साथ कुत्ता।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चॉकलेट: आपके कुत्ते के लिए एक जहरचॉकलेट: आपके कुत्ते के लिए एक जहर
आंतों की समस्याओं वाले कुत्तों के लिए सलाहआंतों की समस्याओं वाले कुत्तों के लिए सलाह
कुत्ते पिल्ला में पारवो: एक खतरनाक बीमारीकुत्ते पिल्ला में पारवो: एक खतरनाक बीमारी
दस्त के साथ एक कुत्ते में अलार्म संकेतदस्त के साथ एक कुत्ते में अलार्म संकेत
मेरे कुत्ते में दस्त के कारणमेरे कुत्ते में दस्त के कारण
मेरे कुत्ते में दस्त है, मैं क्या करूँ?मेरे कुत्ते में दस्त है, मैं क्या करूँ?
हमारे कुत्तों में हेपेटिक रोगहमारे कुत्तों में हेपेटिक रोग
कुत्ते में दस्तकुत्ते में दस्त
पाचन समस्याएंपाचन समस्याएं
हम पशु चिकित्सा दवा में नवीनतम विकास के साथ अद्यतित हैंहम पशु चिकित्सा दवा में नवीनतम विकास के साथ अद्यतित हैं
» » छोटी आंत के रोग
© 2021 taktomguru.com