taktomguru.com

स्प्रिंगर स्पैनियल व्यवहार

वसंत spanielआधिकारिक तौर पर 20 वीं शताब्दी की शुरुआत में मान्यता प्राप्त, अंग्रेजी वसंत स्पैनियल नस्ल अपने शिकार कौशल, लोगों के प्रति वफादारी और प्यार के लिए जाना जाता है। रंग और शरीर का प्रकार अलग-अलग हो सकता है, क्योंकि इनमें से कुछ कुत्ते विशेष रूप से अपनी शिकार क्षमताओं से पैदा होते हैं, न कि उनकी उपस्थिति से।

इतिहास
शुरुआत में, अंग्रेजी वसंत स्पैनियल और कॉकर स्पैनियल एक ही दौड़ थे, छोटे कॉकर स्पैनियल का शिकार करने के लिए उपयोग किया जाता था, जबकि बड़े पिल्ले वसंत खेलों के लिए उपयोग किए जाते थे। 1 9 02 तक यह नहीं था कि इंग्लैंड के केनेल क्लब ने उन्हें दो अलग-अलग दौड़ में अलग कर दिया। उस क्षण से, स्पैनियल वसंत के सबसे बड़े आकार को बनाए रखने के लिए चुनिंदा प्रजनन का उपयोग किया गया था।

स्वभाव
वसंतियों को उनकी दयालुता और कृपया प्रसन्नता के लिए जाना जाता है। वे बहुत उत्साही होते हैं, कभी-कभी अत्यधिक ऊंचा और शोर करते हैं यदि वे पर्याप्त व्यायाम नहीं करते हैं या बाहर के समय पर खर्च नहीं करते हैं। आम तौर पर, आदेशों का पालन करने की उनकी इच्छा और उनके मालिकों को खुश करने की उनकी इच्छा न केवल पारिवारिक जीवन के लिए अनुकूल है, बल्कि प्रतिस्पर्धी गतिविधियों के लिए भी अनुकूल है। एक मजेदार नस्ल होने के नाते, वे आमतौर पर अन्य कुत्तों के साथ आक्रामक नहीं होते हैं और अक्सर एक साथ काम करने में सक्षम होते हैं।




परिवार के साथ समय
यद्यपि वे बाहर होने और इलाके का आनंद लेने के लिए उठाए गए थे, लेकिन मनुष्यों के प्रति इस दौड़ का प्यार उन्हें परिवार के पालतू जानवर के रूप में रखने के लिए समान रूप से उपयुक्त बनाता है। एक सामान्य नियम के रूप में, वे अन्य जानवरों सहित परिवार के सभी सदस्यों के साथ अच्छे हैं। यह ज्ञात है कि इस दौड़ के कुत्ते, इतने ऊर्जावान और चंचल, लगभग किसी भी गतिविधि का आनंद लेते हैं जिसमें उन्हें लोगों के साथ समय बिताना पड़ता है। सड़क पर बजाना इन शानदार कुत्ते के लिए दैनिक गतिविधि होना चाहिए, साथ ही खेलते समय गंदा होना चाहिए।

ट्रेनिंग
कई अन्य खेल दौड़ की तरह, वसंत spaniels स्मार्ट हैं और सीखने में रुचि दिखाते हैं। उनकी ऊर्जा, कभी-कभी अतिरिक्त में, एक पूर्ण प्रशिक्षण के साथ शांत हो सकती है, आंशिक रूप से क्योंकि वे हमेशा आदेशों का पालन करने के इच्छुक हैं। एक फील्ड कुत्ते के रूप में, आपका प्रशिक्षण परिवार के कुत्ते के प्रशिक्षण की तुलना में अधिक पूर्ण होना चाहिए, हालांकि किसी भी मामले में, एक वसंत आमतौर पर प्रत्येक "नौकरी" में खड़ा होता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | कॉकर स्पैनियलकुत्ते नस्लों | कॉकर स्पैनियल
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की प्रकृतिअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल की प्रकृति
स्पैनियल नस्लों की सूचीस्पैनियल नस्लों की सूची
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
एक अमेरिकी कॉकर स्पैनियल पिल्ला कहां खरीदेंएक अमेरिकी कॉकर स्पैनियल पिल्ला कहां खरीदें
Spaniels। Xxviii राष्ट्रीय मोनोग्राफSpaniels। Xxviii राष्ट्रीय मोनोग्राफ
कॉकर स्पैनियल नस्ल का व्यवहारकॉकर स्पैनियल नस्ल का व्यवहार
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल नस्लअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल नस्ल
नस्ल: अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलनस्ल: अंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
» » स्प्रिंगर स्पैनियल व्यवहार
© 2021 taktomguru.com