taktomguru.com

वेल्स कोर्गी कार्डिगन की आदतें

पश्चिम कॉर्गिसवेल्श कोर्गी दो कोर्गी दौड़ों में से एक है, दूसरा पेम्ब्रोक वेल्श कोर्गी है। सदियों से वापस आने वाले इतिहास के साथ, कोर्गी भेड़ के बच्चे के रूप में अपनी उत्पत्ति से संबंधित कुछ सहज आदतों और व्यवहारों को प्रदर्शित करता है।

उत्पीड़न. कोर्गी दौड़ दोनों मूल रूप से लंबी दूरी पर मवेशियों के झुंड को चलाने या समूह करने के लिए उपयोग किए जाते थे। इस कुत्ते का शरीर बहुत कम होने के लिए डिजाइन किया गया था और गाय को लात मारने से रोक दिया गया था। इसलिए कोर्गी जानवरों को उससे ज्यादा बड़ा कर सकता है, कोली या एक और बड़ा कुत्ता के समान काम कर सकता है। यहां तक ​​कि यदि आपके पालतू वेल्श कोर्गी कार्डिगन ने कभी मवेशियों का झुंड नहीं देखा है, तो अन्य जानवरों का पीछा करने के लिए वृत्ति बहुत मजबूत होगी। खिलौनों का पीछा करके या fetch खेलकर अपने पालतू जानवर बाहर आने और अपने चरवाहा वृत्ति अभ्यास में डाल दें।

छाल. वेल्श कोर्गी कार्डिगन में बहुत सारी ऊर्जा है और यह अत्यधिक भौंकने के माध्यम से खुद को प्रकट कर सकती है। यह आदत आपके कुत्ते को असामान्य ध्वनियों, आगंतुकों या तनाव और चिंता को व्यक्त करने के तरीके के बारे में बता सकती है। एक ग्रेगरीय वृत्ति के रूप में, एक कोर्गी को मवेशी कदम उठाने का तरीका है, हालांकि अधिकतर भौंकने वाला कुत्ता परेशान और तनावपूर्ण हो सकता है। एक नियमित दिनचर्या स्थापित करके और अभ्यास के लिए कई अवसर प्रदान करके अपने कोर्गी की चिंता को कम करें।




काटने. काटने की आदत एक और तरीका है जिसमें वेल्श कॉर्गिस कार्डिगन मवेशियों को स्थानांतरित करता है। क्योंकि उनके शरीर जमीन के बहुत करीब हैं, वे मारे गए बिना मवेशियों की ऊँची एड़ी के जूते कूदते हैं और काटते हैं। यह आदत खराब है अगर आपके कुत्ते को लोगों की ऊँची एड़ी काटकर उस वृत्ति का अभ्यास करने के लिए रखा जाता है। आपको अवांछित और संभावित रूप से खतरनाक व्यवहार से छुटकारा पाने के लिए आवश्यक होने पर योग्य प्रशिक्षक के साथ काम करना, सहन करना बर्दाश्त नहीं करना चाहिए।

व्यवहार डोमेन. आप अपने वेल्श कोर्गीस कार्डिगन के इनब्रिडिंग व्यवहार और आदतों को खत्म नहीं कर सकते हैं, लेकिन आप उनके व्यवहार को महारत हासिल कर सकते हैं ताकि उनकी सहजताएं स्वयं को सही तरीके से प्रकट कर सकें। सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते को हर रोज व्यायाम का भरपूर मात्रा मिलती है, जिससे वह खिलौनों का पीछा कर सकता है और अन्य कुत्तों के साथ सोसाइज कर सकता है। यदि आपका पालतू शारीरिक रूप से और मानसिक रूप से थक गया है, तो अत्यधिक बार्किंग जैसी चिंता आदतों की संभावना कम होगी। आप तत्काल निवारक या कुछ और वांछनीय पर अपना ध्यान पुनर्निर्देशित करके अपने दुर्व्यवहार को अनदेखा करके अवांछित व्यवहार को कम या समाप्त कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रणचिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रण
एक कुत्ते dorgi के लिए देखभालएक कुत्ते dorgi के लिए देखभाल
कोर्गी कुत्तों के बारे मेंकोर्गी कुत्तों के बारे में
कुत्तों की बुद्धिकुत्तों की बुद्धि
बिल्लियों की तरह corgis करो?बिल्लियों की तरह corgis करो?
पेमब्रोक वेल्श कोर्गीपेमब्रोक वेल्श कोर्गी
पेमब्रोक के वेल्श कोर्गीपेमब्रोक के वेल्श कोर्गी
क्या कॉर्गि पालतू जानवर के रूप में अच्छा है?क्या कॉर्गि पालतू जानवर के रूप में अच्छा है?
कॉर्गिस की देखभालकॉर्गिस की देखभाल
एक वेल्श कोर्गी के लिए आहारएक वेल्श कोर्गी के लिए आहार
» » वेल्स कोर्गी कार्डिगन की आदतें
© 2021 taktomguru.com