taktomguru.com

कुतिया की डिलीवरी: उसकी वसूली के लिए पांच परवाह है




एक ताजा पैदा हुआ कुतिया प्रसव के बाद 48 घंटे के लिए अक्षम और नींद हो सकता है, लेकिन लगभग एक सप्ताह में प्राकृतिक जन्म से स्वचालित रूप से ठीक हो जाता है। यह सलाह दी जाती है कि नवजात मादा के साथ कुछ बुनियादी देखभाल ध्यान में रखें ताकि convalescence जितना संभव हो सके उतना छोटा हो और वसूली संतोषजनक हो।
1. प्रसव के बाद कुतिया के लिए एक पर्याप्त भोजन
मुझे लगता है कि एक अच्छी गुणवत्ता पिल्ला एक कुत्ता है कि ठीक होने और एक ही समय में, को जन्म दिया है के लिए सबसे उपयुक्त है, उनके युवा की मांग की पोषण संबंधी जरूरतों को पूरा करती है।
"पिल्लों के लिए फ़ीड कैलोरी और प्रोटीन में समृद्ध है और मादा की वसूली का समर्थन करता है क्योंकि इसमें उनकी सभी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को शामिल किया जाता है।"
फीडर कुतिया दिया है जन्म हमेशा इतनी है कि महिला जब जरूरत खिलाया और उसे समय और समय और स्तनपान के बीच पिल्लों करते हैं है भरा होना चाहिए। पानी की कमी नहीं होनी चाहिए ताकि कुत्ते की तरल के बाद कुत्ते को अच्छी तरह से हाइड्रेट किया जा सके जिससे कुत्ते की डिलीवरी और कूड़े को खिलाने के लिए दूध का उत्पादन होता है।
2. एक शांत जगह में अपने शावकों के साथ कुत्ते को ढूंढें
घर नहीं जिस तरह से यह सलाह दी जाती है कि आप बच्चे को जन्म देने के बाद ठीक होने और अनुचित असुविधा के बिना अपने शावकों के जुटाने के लिए की जरूरत है शांति के लिए के लिए की एक जगह में कुत्ते सिर्फ जन्म लगाकर।
पिल्ले को छूने और पकड़ने के लिए दूरदराज के इलाके के माध्यम से लोगों के अनियंत्रित यातायात कुछ पिचों में घबराहट कर सकते हैं ताकि वे अपने पिल्लों की रक्षा और रक्षा कर सकें।
नए नस्ल कुतिया और उसके कूड़े के दौरे इस संबंध में मादा की सहिष्णुता के अनुरूप होना चाहिए। हालांकि, "कुत्ते और उसके पिल्ले का स्थान गैरेज जैसे बाकी परिवार से बहुत दूर नहीं होना चाहिए।"
3. कुतिया के स्तनों को नुकसान रोकें
उम्र के एक माह के आसपास, पिल्लों दांत विकसित किया है और यह स्तन फ़ीड के रूप में इतना आम नहीं नजर रखने के लिए सलाह दी जाती है वे जीवन के कम सप्ताह मां स्तन तरह से घाव ग्रस्त को रोकने के लिए है जब।
"कुत्तों कि खुद पिल्लों को अलग जो पहले से ही दांत है ताकि वे चोट नहीं है कर रहे हैं, लेकिन जब यह नहीं है, आप बछड़ों कि माँ को चोट पैदा कर सकता है दूध छुड़ाना करना है।"
एक बार पिल्ले के दूध दांत होते हैं, तो उन्हें सलाह दी जाती है कि उन्हें पोषण में उनके लिए विशिष्ट ठोस खाद्य पदार्थों के साथ शुरू किया जाए। इस तरह, पिल्ला अपने भविष्य के भोजन के आदी हो जाती है और यह माँ से दूर चली जाती है ताकि उसके स्तन क्षतिग्रस्त न हों।
4. कुत्ते और पिल्लों के गोभी को साफ करें
नवजात कुतिया प्लेसेंटा के अवशेषों में प्रवेश करती है और पिल्लों को साफ करती है, लेकिन गंदगी दूरदराज में रह सकती है जो संक्रमण का स्रोत है। इसलिए, यह सलाह दी जाती है कि दैनिक कैनिन पेरिरा को साफ करें, साथ ही पशुओं के स्थान को साफ करें, लेकिन बिना उत्पादों के जहरीले (अमोनिया, ब्लीच) हो सकते हैं।
इसके अलावा, सलाह दी जाती है कि बच्चे के जन्म के बाद सड़क में अन्य कुत्तों के साथ मां के संपर्क से बचें, और कूड़े की बीमारियों या परजीवी के संकुचन को रोकने के लिए कूड़े की देखभाल के दौरान।
5. सीज़ेरियन सेक्शन द्वारा कुत्ते की डिलीवरी: देखभाल
सर्जरी जो कुतिया के लिए एक सीज़ेरियन के अभ्यास का तात्पर्य है, उस घर पर विशिष्ट देखभाल की आवश्यकता होती है जो मादा के शल्य चिकित्सा घाव के पर्याप्त उपचार की गारंटी देती है।
तीन चरणों प्राप्त करने के लिए कर रहे हैं: एक निस्संक्रामक पानी में पतला के साथ घाव की सफाई, शुष्क निशान बनाए रखने और चाट से कुत्ते को रोकने या क्षेत्र, दोहन करने के लिए आपरेशन, एक अलिज़बेटन कॉलर के बाद पहले दिन किया जाना चाहिए जो ( gorget जो कुत्ते को घाव को छूने से रोकता है)।
एक सीज़ेरियन सेक्शन के बाद, ऐसे पशु चिकित्सक हैं जो शल्य चिकित्सा घाव को क्षतिग्रस्त होने से रोकने के लिए अपने पिल्ले को चूसने वाले पिल्ला के खिलाफ सलाह देते हैं। यह भी मामला हो सकता है कि सीज़ेरियन के बाद कुत्ता अपने पिल्लों को खारिज कर देता है। इस स्थिति में विशिष्ट दूध और बोतल के साथ कुत्ते के पिल्लों को खिलाना आवश्यक होगा।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुतिया में सेसरियन सेक्शन: फ्लैट नस्लों में लगातार जन्मकुतिया में सेसरियन सेक्शन: फ्लैट नस्लों में लगातार जन्म
पैदा हुई कुतिया का व्यवहारपैदा हुई कुतिया का व्यवहार
पिट बैल (टिप्स) की डिलीवरी में सहायता कैसे करेंपिट बैल (टिप्स) की डिलीवरी में सहायता कैसे करें
कुतिया की गर्भावस्था, पांच जोखिम जो टालना चाहिएकुतिया की गर्भावस्था, पांच जोखिम जो टालना चाहिए
कुतिया के वितरण के बाद अलार्म सिग्नलकुतिया के वितरण के बाद अलार्म सिग्नल
अपने गर्भवती कुतिया के लिए एक कमरा कैसे बनाएंअपने गर्भवती कुतिया के लिए एक कमरा कैसे बनाएं
श्रम में मेरी कुतिया की मदद कैसे कर सकता हूं?श्रम में मेरी कुतिया की मदद कैसे कर सकता हूं?
गर्भवती कुतिया और उसके पिल्ले के लिए एक होम थियेटर बनाएंगर्भवती कुतिया और उसके पिल्ले के लिए एक होम थियेटर बनाएं
लैक्टिंग कुतिया में एक्लेम्पसिया या दूध बुखार, इसे कैसे पहचानें?लैक्टिंग कुतिया में एक्लेम्पसिया या दूध बुखार, इसे कैसे पहचानें?
गर्मियों में कुतिया की गर्भावस्था: युक्तियाँ और सावधानी बरतेंगर्मियों में कुतिया की गर्भावस्था: युक्तियाँ और सावधानी बरतें
» » कुतिया की डिलीवरी: उसकी वसूली के लिए पांच परवाह है
© 2021 taktomguru.com