taktomguru.com

भेड़िये से संबंधित huskies हैं?

सुंदर साइबेरियाई भूसीहालांकि यह भेड़िया के समान दिखता है, साइबेरियाई हुस्की इस जानवर से संबंधित नहीं है। ऐसे कुछ नमूने हैं जिन्हें एक संकर भेड़िया पैदा करने वाले भेड़िये के साथ पुनरुत्पादित किया गया है। उस मिश्रण का परिणाम एक शुद्ध शुद्ध साइबेरियाई हुस्की या उसके चचेरे भाई, अलास्का मालामुट से पूरी तरह से अलग है।

साइबेरियाई हुस्की. साइबेरियाई कर्कश वयस्क, 20 23.5 इंच लंबा से लेकर के बीच 35 से 60 पाउंड महिलाओं की तुलना में बड़ा होने वजन। डबल कोट जिसने इसे ठंड से बचाया है, आंखें आमतौर पर नीली होती हैं हालांकि वे किसी भी अन्य रंग के हो सकते हैं। साल में दो बार अपने कोट को ले जाएं, इसलिए बसंत और गिरावट में बड़े फैलाने के लिए तैयार हो जाएं। इन कुत्तों में कई हड़ताली सिर निशान होते हैं जो केवल नस्ल में पाए जाते हैं।

इतिहास. एकेसी के अनुसार, साइबेरियाई कर्कश शायद पूर्वी साइबेरिया के प्रायद्वीप के पास चुकची जनजाति में एक स्लेज कुत्ते के रूप में जन्म लिया है। जनजाति ने इन कुत्तों पर खुद को परिवहन करने के लिए भरोसा किया और खेल की खोज में साइबेरिया के विशाल शुष्क क्षेत्रों के माध्यम से शिकारी शिकारियों के रूप में जीवित रहे। साइबेरियाई HUSKIE उन्नीसवीं सदी की दहलीज पर अलास्का पर पहुंच गया और 1909 में पहली बार के लिए सभी अलास्का स्वीपस्टेक्स दौड़ में छपी कुत्तों 1925 में दुनिया भर में ख्याति तक पहुँच जाने पर नोम, अलास्का, जहां हकीस में डिप्थीरिया मारा स्लेज का उपयोग करके उपचार के लिए एंटीटॉक्सिन देने में बहुत मदद की।




स्वभाव. बेशक उसके पास भेड़िया का स्वभाव नहीं है, हुस्की लोगों के साथ बहुत दोस्ताना है। वास्तव में, हालांकि यह भयंकर लग सकता है, यह बिल्कुल अच्छी निगरानी नहीं है। वह अपने पूर्वजों को एक स्लेज कुत्ते के रूप में दिया गया बुद्धिमान और मेहनती है। यद्यपि वह कुत्ते नस्लों के साथ अच्छी तरह से हो जाता है, लेकिन उसकी शिकार वृत्ति उसे बिल्लियों और अन्य छोटे जानवरों पर अजीब लगने के लिए कुछ हद तक प्रेरित करती है। हुस्की को दौड़ने की जगह चाहिए, इसलिए यह अपार्टमेंट में रहने के लिए उपयुक्त नहीं है।

हाइब्रिड भेड़ियों. यदि एक साइबेरियाई हुस्की भेड़िया को पार करता है, तो परिणाम एक संकर भेड़िया या भेड़िया है। दुर्भाग्य से इन पार से कुछ एक प्रति है कि साइबेरियाई HUSKIE तरह लग रहा है दे सकते हैं, लेकिन एक वश जानवर पूरी तरह नहीं होगा। साइबेरियाई Huskies के विपरीत संकर भेड़िया अजनबियों के लिए संदिग्ध है और हमला कर सकते हैं। आप एक संकर भेड़िया खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो यकीन है कि बीमा जगह है जहाँ आप लाइव बीमा कंपनी घर के साथ जांच करने के लिए अच्छा विचार किया जा रहा है, तो आप जानवर के इस प्रकार कलियाना करने की अनुमति देता हो।

स्वास्थ्य. हुस्की अपेक्षाकृत स्वस्थ कुत्ता है, लेकिन सभी शुद्ध कुत्तों की तरह कुछ आनुवांशिक बीमारियों से ग्रस्त हैं। दौड़ को प्रभावित करने वाली मुख्य समस्याएं आंखों और कूल्हों में हैं। आंखों की समस्याओं में मोतियाबिंद और कॉर्नियल डाइस्ट्रोफी शामिल हैं जो अंधापन में खत्म नहीं होती हैं। एक और आम बीमारी प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी है जो दृष्टि के नुकसान की ओर ले जाती है। हिप डिस्प्लेसिया, हिप संयुक्त की विकृति, इस दौड़ को भी प्रभावित करती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसीकुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसी
अलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तोंअलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तों
साइबेरियाई हुस्की, ऊर्जावान बर्फ कुत्तासाइबेरियाई हुस्की, ऊर्जावान बर्फ कुत्ता
कुत्ते भेड़िये की तरह दिखते हैं?कुत्ते भेड़िये की तरह दिखते हैं?
साइबेरियाई वुल्फ पूर्ण गाइड, फीचर्स और तस्वीरेंसाइबेरियाई वुल्फ पूर्ण गाइड, फीचर्स और तस्वीरें
साइबेरियाई हुस्की का व्यवहारसाइबेरियाई हुस्की का व्यवहार
साइबेरियाई हुस्कीसाइबेरियाई हुस्की
साइबेरियाई huskie के बारे में आपको क्या जानने की ज़रूरत है?साइबेरियाई huskie के बारे में आपको क्या जानने की ज़रूरत है?
क्या साइबेरियाई भूसी की देखभाल करना मुश्किल है?क्या साइबेरियाई भूसी की देखभाल करना मुश्किल है?
एक साइबेरियाई भूसी के सकारात्मक और नकारात्मक गुणएक साइबेरियाई भूसी के सकारात्मक और नकारात्मक गुण
» » भेड़िये से संबंधित huskies हैं?
© 2021 taktomguru.com