taktomguru.com

कैनरी के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँ


सामग्री



कैनरी के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँ

कैनरी के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँ। पक्षियों पर लेख।

Canaries आम जाते हैं, विशेष रूप से घरों में जहां पर्याप्त जगह उनके मधुर गायन से अन्य बातों के अलावा (पुरुषों की एक विशेष विशेषाधिकार) ने अपने पंखों वाले आकर्षक रंग से है, और क्योंकि वे की देखभाल के लिए अपेक्षाकृत आसान कर रहे हैं, हालांकि यह है अच्छा करने के लिए महत्वपूर्ण है। इस मामले में, हम देखेंगे कि कैनरी खिलाते समय क्या ध्यान रखना चाहिए।
पक्षी आमतौर पर नाजुक पालतू जानवर होते हैं, हालांकि सावधानियां मांग नहीं कर रही हैं, आपको कुछ सावधानी बरतनी है क्योंकि वे छोटे और नाजुक जानवर हैं।
अनाज एक कैनरी के आहार का आधार हैं, विशेष रूप से चिड़ियाघर, जो सस्ता है और किसी भी पशु चिकित्सा स्टोर में प्राप्त किया जा सकता है।
birdseed कार्बोहाइड्रेट में बहुत अमीर बीज का एक प्रकार है और एक कनारी के आहार का आधार बनाता है, लेकिन यह है कि इस तरह के बीज जई, बाजरा, बोल्ड या के रूप में उचित पोषण के लिए आवश्यक प्रोटीन, प्रदान के अलावा अन्य के साथ गठबंधन करने के लिए बेहतर है लाल नापसंद भिगोने वाले बीज खाने के लिए आसान होते हैं, लेकिन हमें उन्हें उसी दिन बदलना चाहिए ताकि वे उपभोग न किए गए लोग खराब न हों।
सब्जियां भी अच्छे विटामिन प्रदान करती हैं। ब्रोकोली में कोई वसा नहीं होता है और गाजर, कट या grated जैसे बहुत सारे विटामिन ए प्रदान करता है। सलाद आमतौर पर बहुत पसंद करता है और बहुत विटामिन होता है, इसे छोटे टुकड़ों में दिया जाना चाहिए ताकि यह अच्छी तरह से उपभोग और पच जाए, सप्ताह में दो से अधिक पत्ते नहीं।
एक कैनरी, एक ही समय में, फल खा सकता है जो उसे विटामिन, कार्बोहाइड्रेट और अन्य पोषक तत्व देता है। कैनरी सेब से प्यार करते हैं, जिसे वे रोजाना टुकड़ों में उपभोग कर सकते हैं। आपको नारंगी के छोटे टुकड़ों की भी सेवा करनी चाहिए, क्योंकि विटामिन सी की उच्च मात्रा में सप्ताह में एक बार - कम से कम, इसे शामिल किया जाना चाहिए।
हमें पानी के बारे में नहीं भूलना चाहिए, क्योंकि मनुष्यों और सभी जानवरों के साथ, अच्छी हाइड्रेशन आवश्यक है। यह साफ और ताजा और साथ ही भोजन होना चाहिए, हमें हर दिन पानी और भोजन के कंटेनरों को बदलना और साफ करना होगा। इस प्रकार, हम यह सुनिश्चित करते हैं कि हमारी पक्षी ताजा, अच्छी तरह से खिलाया और हाइड्रेटेड है और इससे खराब स्थिति में कुछ खाने या पीने के पानी से कोई खतरा नहीं होता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कैनरी के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँकैनरी के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँ
कैनियन देखभालकैनियन देखभाल
कैनरी की मूल देखभालकैनरी की मूल देखभाल
कैनरी बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँकैनरी बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ
कैनरी गाते क्यों नहींकैनरी गाते क्यों नहीं
कैनरी, पैराकेट्स और पिंजरे पक्षियों में मोल्टकैनरी, पैराकेट्स और पिंजरे पक्षियों में मोल्ट
कैनरी - ब्याज और बुनियादी देखभाल की जानकारीकैनरी - ब्याज और बुनियादी देखभाल की जानकारी
कैनरी के संभोग और ऊष्मायनकैनरी के संभोग और ऊष्मायन
एक कैनरी को स्वस्थ तरीके से कैसे खिलाया जाएएक कैनरी को स्वस्थ तरीके से कैसे खिलाया जाए
कैनरी घरेलू रोलर या कैनरी harzerकैनरी घरेलू रोलर या कैनरी harzer
» » कैनरी के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँ
© 2021 taktomguru.com