taktomguru.com

कब, पहला कुत्ता कैसे और कहाँ उभरा?

जबकि विभिन्न देशों से कई शोधकर्ताओं ने पता लगाने के लिए क्या विशिष्ट भेड़िया के इतिहास में एक भी क्षण में एक कुत्ते को हुआ कोशिश कर रहे हैं, हालांकि, कुत्ते प्रजातियों मिश्रण जीन होने का इस तरह आसानी होने की विशेषता है पशु भी अधिक होने की दुनिया की दौड़, जो विद्वानों का बहुत कठिन शोध है जो इस तथ्य को समझने की कोशिश करते हैं। कहां, कब और कैसे पहला कुत्ता उभरा?

कुत्ते की उत्पत्ति
@happy_cocker

समझने के लिए कि वंशावली वंशावली छिपाने के लिए शोधकर्ता लगभग पागल हो जाते हैं। विभिन्न प्रकार के कैनड्स के डीएनए के साथ किए गए विभिन्न अध्ययनों ने दिलचस्प डेटा प्राप्त किया:

  • 2002 में, परिणामों ने निष्कर्ष निकाला कि पहले पालतू कुत्तों को लगभग 15,000 साल पहले चीन में अब एशिया में उभरना पड़ा था।
  • 2012 में और नई शोध तकनीकों के लिए धन्यवाद, अध्ययन के नतीजे मध्य पूर्व में पहले पालतू कुत्तों में स्थित थे, जहां 12,000 साल पहले कुत्तों के सबूत हैं।
  • हालांकि, हाल के वर्षों में शोधकर्ताओं ने आगे जाने के लिए जीवाश्म और भेड़ियों के डीएनए के माध्यम से डीएनए अनुसंधान विलुप्त दौड़ का विकल्प चुना है, और परिणाम अधिक शिक्षाप्रद नहीं किया जा सका: पहले कुत्तों 18,000 से 32,000 साल पहले यूरोप में पालतू उभरा।

इस नवीनतम अध्ययन के साथ, यह निष्कर्ष निकाला गया है कि घरेलू कुत्तों एक प्रक्रिया है कि शिकारी यूरोपीय और canids जिसके साथ वे बातचीत के साथ शुरू हुआ की परिणति है। इसका मतलब है कि हालांकि मनुष्य और कुत्ते के बीच संबंधों में कृषि एक बड़ा बदलाव था, लेकिन यह संबंध कृषि की उपस्थिति से पहले ही हुआ था। यह एक विशिष्ट तिथि नहीं था, लेकिन यह एक रिश्ता है कि हजारों साल से अधिक समेकित किया गया था, जिसमें भेड़िया पशु अपशिष्ट अपना शिकार बनाती थीं कि शिकारी आदमी बेकार और लाशों के रूप में छोड़ने गया था, जिसमें कुत्ते ने मानव के साथ एक अच्छे सहयोगी के रूप में देखा, और समय के साथ, मनुष्य ने कुत्ते को जीवन के अच्छे साथी के रूप में देखा।




लेकिन अगर कुछ शोधकर्ताओं का ध्यान आकर्षित किया है कि अध्ययन के परिणामों से पता चला कि आज के कुत्तों के सबसे अधिक बारीकी से साथ आधुनिक, यानी वर्ष भेड़ियों से संबंधित हो पाए गए है कि जनसंख्या कि को जन्म दिया आज के कुत्तों शायद पहले ही विलुप्त हैं।

कुछ रोचक अध्ययन जो नए शोध के लिए बंद नहीं हैं जो उस उत्पत्ति को स्पष्ट करने में मदद करता है जिसने इन अद्भुत जानवरों के साथ एक बहुत ही विशेष संबंध पैदा किया है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते का वैज्ञानिक नाम पूरी जानकारी।कुत्ते का वैज्ञानिक नाम पूरी जानकारी।
पहले गुप्त कुत्ते कैंसर की गंध कर सकते हैंपहले गुप्त कुत्ते कैंसर की गंध कर सकते हैं
अब तक का सबसे पूरा कुत्ता का अनुवांशिक मानचित्रअब तक का सबसे पूरा कुत्ता का अनुवांशिक मानचित्र
वंशावली ने पहला उपकरण प्रस्तुत किया है जो कुत्तों की खुशी के क्षणों को समझता हैवंशावली ने पहला उपकरण प्रस्तुत किया है जो कुत्तों की खुशी के क्षणों को समझता है
कुत्ते के वंश को कैसे ट्रैक करेंकुत्ते के वंश को कैसे ट्रैक करें
एक कुत्ता कोलन कैंसर का पता लगाने में सक्षम हैएक कुत्ता कोलन कैंसर का पता लगाने में सक्षम है
अपने कुत्ते की नस्ल को कैसे ढूंढेंअपने कुत्ते की नस्ल को कैसे ढूंढें
मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में कौन सी नस्लें मिश्रित होती हैं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में कौन सी नस्लें मिश्रित होती हैं?
कुत्ते जीनकुत्ते जीन
"आपका पिल्ला, धन्यवाद!""आपका पिल्ला, धन्यवाद!"
» » कब, पहला कुत्ता कैसे और कहाँ उभरा?
© 2021 taktomguru.com