taktomguru.com

क्या आप जानते हैं कि आपने कुछ गलत किया है?

क्या आप जानते हैं कि आपने कुछ गलत किया है?

पाठ: नाचो सिएरा। कैनिन एफपी स्कूल के निदेशक।

यह हमारे कुत्तों के व्यवहार की गलत व्याख्या के बावजूद एक सामान्य सामान्य बयान है। कुत्तों को यह नहीं पता कि सही या गलत क्या है क्योंकि उनके मस्तिष्क और उनकी बुद्धि उन्हें प्रतिबिंबित करने से रोकती है। यही कारण है कि जानवर अपने मालिक से सीखने वाले संकेतों, आवाजों और कार्यों के आधार पर खुशी या भय के सशर्त भावनात्मक प्रतिक्रिया देते हैं।

यह हमें व्याख्या करता है, उदाहरण के लिए, कि एक कुत्ता खुश है क्योंकि हम कहते हैं "वह जानता है कि वह सड़क पर बाहर जा रहा है"। जब वास्तविकता कुत्ते के रूप में सरल होती है तो खुश होती है क्योंकि नियमित उत्तेजना से जुड़े उत्तेजना होती है जो नियमित रूप से होती है, और इससे उसे खुश होने का कारण बनता है। उनमें कोई भविष्य नहीं है, अतीत में और दिमाग की स्थिति से केवल एक तत्काल उपस्थिति है जो बदले में एक सहयोग था।

एसोसिएशन द्वारा सीखना

यही है, कुत्ते कटौती, प्रेरित, विश्लेषण या कल्पना नहीं कर सकते हैं, इसलिए वे केवल सहयोग से सीखे व्यवहार और भावनाओं के साथ प्रतिक्रिया देते हैं। कुत्ते में संज्ञानात्मक व्यवहार का प्रदर्शन करने के विपरीत, व्यावसायिक रूप से निराशाजनक प्रयास, अंतर्ज्ञान द्वारा तथाकथित बुद्धिमत्ता या "insiht"वर्तमान में कुत्तों और बिल्लियों के साथ गंभीर वैज्ञानिक प्रयोगों में विफल रहता है, न कि चिम्पांजी या डॉल्फ़िन के साथ, जिनके पास इस तरह की खुफिया जानकारी है।

किसी भी मामले में, मनुष्य हमारे कुत्तों के व्यवहार को मानवीय बनाते हैं और उनकी व्याख्या करते हैं जैसे कि वे हमारे थे। जब हम घर मिल गया और हम देखते हैं कि, उदाहरण के लिए, कुत्ता कुछ टूट गया या जमीन पर की जरूरत है, पहली बार हम नाराजगी, एक सजा के भाव के साथ प्रतिक्रिया करने के लिए करते हैं बनाया है या एक कठोर शब्द (एक दंडित टोन) quizбs ​​है । यह इशारा एक समान स्थिति में हमारी उपस्थिति से जुड़ा होगा। अगली बार, कुत्ता इस बात पर ध्यान नहीं देगा कि हम किस स्थिति में पहुंचे हैं, इस पर ध्यान दिए बिना कि क्या कुछ गलत हुआ है। अक्सर कुत्ते को डर प्रतिक्रिया या alegrнa अनुमान लगाता है और cuбndo अंतर करने के लिए हम गुस्से में आते हैं या मौखिक और अमौखिक इशारों हम सभी करते हैं जब कुछ हम पसंद नहीं है द्वारा sуlo नहीं सीखते हैं। अगर हम अपने कुत्ते को खुशी से प्राप्त करने का परीक्षण करते हैं, जैसे कि एक सामान्य दिन, उन अवांछित कृत्यों में से एक की उपस्थिति में, हम देखेंगे कि जानवर जल्दी से खुश होगा। या revйs पर, के गुस्से को दिखाने के लिए घर पहुंचने पर और वाक्यांश tнpica, Ўquй`ve किया कहते हैं कि कोशिश करते हैं!, जब वास्तव में कुछ भी नहीं किया है, और देखें कि आपके reacciуn serб डर।

आपके सीखने में समय




कुत्ता, केवल सहयोगी क्षमता से, दो घटनाओं को समझने में सक्षम नहीं है जो समय में नहीं होते हैं और छह सेकंड (प्रयोगशाला में मापा गया समय) की अधिकतम सीमा होने के कारण होते हैं। यही कारण है, जब dueсo घर आता है और पशुओं के फटकारते है, यह पहले से ही कहा गया है समय mбs ताकि पशु नहीं कर सकते asociarlo.Castigar या जब वह कुछ ऐसा है जो पहले से अपनी मौजूदगी ocurriу के लिए घर आता है कुत्ते इनाम एक inъtil कार्य है और अनुशंसित नहीं है। कुत्ता केवल उस पल में क्या हो रहा है को जोड़ सकता है.

इसलिए, कुत्तों बदला नहीं लग रहा है, और न ही लग रहा है ईर्ष्या, घृणा या द्वेष, йstas मानवीय भावनाओं और कुत्ते नहीं भावनाओं जाहिर है उन्हें है कि है, लेकिन वे सरल कर रहे हैं और alegrнa, भय, राहत की तरह bбsicas और निराशा (उदासी)।

उदाहरण लागू नहीं है

कुछ अनौपचारिक मालिकों द्वारा अभी भी एक क्रिया का उपयोग मूत्र में थूथन को साफ़ करना है कि आपके कुत्ते को कथित शैक्षणिक सजा के रूप में बनाया गया है। पहली जगह, एक अस्पष्ट कार्य होने के अलावा, यह बिल्कुल बेकार है, क्योंकि यह भी वही काम करना सीख सकता है जो इसके साथ किया जाता है। यही कारण है कि serб नहीं है कुत्ते का पहला मामला मूत्र या मल उनके dueсos, जो creнan कि इस तरह से अपने कुत्ते को समझना होगा कि debнa mбs ऐसा नहीं द्वारा वातानुकूलित में उसकी नाक रगड़ सीखता है। कुत्ता इस बात को जोड़ने में सक्षम नहीं है कि दंडित कार्रवाई उसके द्वारा किए गए कार्य का एक परिणाम है।

जब वे घर आते हैं या हमारे लिए ऐसी प्रतिकूल कार्रवाई के कारण को समझने में सक्षम होने के बिना केवल इन जानवरों को अपने मालिकों से दूर जाना पड़ता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएंकुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएं
कुत्ते के दिमाग के लिए खानाकुत्ते के दिमाग के लिए खाना
पुराना कुत्ता जब हम जानते हैं कि मेरा कुत्ता बूढ़ा है?पुराना कुत्ता जब हम जानते हैं कि मेरा कुत्ता बूढ़ा है?
कुत्तों में आतंक हमलेकुत्तों में आतंक हमले
तिआनेंडिमल थिएर, सिएरा नेवादा के बचाव कुत्ते के साथ सहयोग करता हैतिआनेंडिमल थिएर, सिएरा नेवादा के बचाव कुत्ते के साथ सहयोग करता है
कैसे पता चले कि आपके कुत्ते में भावनात्मक समस्याएं हैं?कैसे पता चले कि आपके कुत्ते में भावनात्मक समस्याएं हैं?
कुत्तों की बुद्धि: और iquest-मिथक या वास्तविकता?कुत्तों की बुद्धि: और iquest-मिथक या वास्तविकता?
कुछ आदतें व्यवहार। साइकिल, गेंदों, लोगों को जॉगिंग का पालन करेंकुछ आदतें व्यवहार। साइकिल, गेंदों, लोगों को जॉगिंग का पालन करें
हमले और न्यूरोसिसहमले और न्यूरोसिस
दिखाया गया: आपका कुत्ता ईर्ष्या हो सकता हैदिखाया गया: आपका कुत्ता ईर्ष्या हो सकता है
» » क्या आप जानते हैं कि आपने कुछ गलत किया है?
© 2021 taktomguru.com