taktomguru.com

सेंट बर्नार्ड

सैन बर्नार्डो के पिल्ले

मूल: स्विट्जरलैंड

विशेष कौशल: कुत्ते साथी और शिकार

जीवन प्रत्याशा: ;

नर का आकार:70 - 9 0 सेमी। लगभग।

पुरुष का वजन: लगभग 55 - 80 किलो।

मादा का आकार: 62 - 82 सेमी.एपरोक्स।

मादा का वजन: 51 - 72 किलो लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 61 - समूह 2

दौड़ का ऐतिहासिक सारांश




रोमन मोलोसोस के वंशज, एक पुराने स्विस गार्ड कुत्ते हैं। इस दौड़ के पहले व्यक्तियों के छोटे बाल थे। बाद में लंबे समय से बालों वाले आ गया, लंबे समय से बालों वाली न्यूफाउंडलैंड्स के साथ पार करने के लिए धन्यवाद, ताकि उनके खून को नवीनीकृत किया जा सके। सबसे पहले वे क्षेत्र में मौजूद बैंडिट और क्रूर जानवरों के खिलाफ सुरक्षा के लिए इस्तेमाल किए गए थे, हालांकि बाद में उन्हें खोए गए पर्वतारोहियों के बचाव के लिए प्रशिक्षित किया गया था। अपनी ऊंचाई के कारण, वह घायल या खोए यात्रियों को खोजने के लिए एक उत्कृष्ट कुत्ता है।

सैन बर्नार्डो कुत्ता

सामान्य उपस्थिति

इसमें शॉर्ट स्नाउट, त्रिकोणीय और फांसी कान के साथ एक आकर्षक सिर है। 2 किस्में हैं: छोटे बाल और लंबे बाल। सैन बर्नार्डो में एक सफेद और लाल रंग का कोट होता है, आमतौर पर, एक अंधेरा मुखौटा। पाइरेनी के पहाड़ों के व्यक्तियों में इसका शरीर और उसका सिर स्पष्ट रूप से अधिक वर्ग है। दौड़ में एक खोपड़ी और एक व्यापक पीठ है, और एक गहरी छाती भी है। इसके स्नाउट इसके बजाय लंबे समय से गहरा है।

कुत्ते सैन बर्नार्डो की तस्वीरें

मध्यम आकार की आंखें, अंधेरे और हेज़ेल के आकार, खुफिया और स्नेह व्यक्त करते हैं। उनके कान फांसी, त्रिकोणीय और अपेक्षाकृत बड़े हैं। उसकी गर्दन मजबूत और थोड़ा कमाना है, डबल ठोड़ी के साथ।

तापमान और व्यवहार

सैन बर्नार्डो अच्छे प्रकृति और शांतिपूर्ण कुत्ते की नस्ल है, जो पहले से ही पहली बार अनुमान लगाया गया है। यह भी एक बहुत बुद्धिमान नस्ल है और शिक्षित और प्रशिक्षित करने में आसान है। हाँ, यह एक कुत्ता थोड़ा जिद्दी है, इसलिए आपको पिल्ला से शुरू करना है। अपने स्वामी के लिए अविश्वसनीय वफादारी के, वह विशेष रूप से उन बच्चों को समर्पित है जिनके लिए उन्हें पूजा महसूस होती है। और उनके पास सुरक्षा के लिए एक मजबूत वृत्ति है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
लिटिल स्विस हाउंडलिटिल स्विस हाउंड
स्पेनिश ग्रेहाउंडस्पेनिश ग्रेहाउंड
केर्न टेरियरकेर्न टेरियर
छोटे कुत्ते शेरछोटे कुत्ते शेर
एक प्रकार का बड़ा कुत्ताएक प्रकार का बड़ा कुत्ता
नस्ल मास्टिफ़नस्ल मास्टिफ़
रेस सेंट बर्नार्डरेस सेंट बर्नार्ड
साल की उम्रसाल की उम्र
छोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉनछोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉन
साइबेरियाई हुस्कीसाइबेरियाई हुस्की
» » सेंट बर्नार्ड
© 2021 taktomguru.com