taktomguru.com

घरेलू खरगोश कितना रहता है

एक घरेलू खरगोश कितना लाइव है?

एक घरेलू खरगोश कितना लाइव है?

यहां हम आपको विस्तार से बताएंगे एक घरेलू खरगोश कितना लाइव है? और आपकी देखभाल ताकि आपके पास एक लंबा और बहुत स्वस्थ जीवन हो।

खरगोश जानवरों में से एक हैं पालतू जानवर के रूप में प्यार करना आसान है। ये प्यारा जानवर इतने मिलनसार हैं कि वे कई वर्षों तक अद्भुत साथी बन जाते हैं, अगर आप समय और देखभाल की जरूरतों के बारे में सूचित होने की देखभाल करते हैं। एक पालतू जानवर के रूप में एक खरगोश को गोद लेने से पहले आपको विचार करना होगा कि यह जीवनकाल है, यह कितने साल जीवित रहेगा।

खरगोश कई सालों से जी सकते हैं. तो, खरगोश पालतू जानवरों के लिए कब तक रहते हैं? इस सवाल का जवाब कई कारकों के आधार पर भिन्न होता है। खरगोश का जीवन काल खरगोश की प्रकृति और उसके जीवन, नस्ल और पर्यावरण के दौरान अपने मालिक से प्राप्त ध्यान पर निर्भर करेगा। कुल मिलाकर, पालतू जानवरों के लिए खरगोश कि है अच्छी तरह से एक खरगोश है कि अच्छी तरह से देखभाल नहीं किया गया से अधिक समय रहते परवाह कर दिया गया है, इसलिए इसे उपचार के लिए आवश्यक है और देखभाल के लिए उसे घर पर brindes, इतना निर्भर करेगा और साल जीने के लिए।

वे कितने साल जीवित रहेंगे?

इसका उपयोगी जीवन निर्धारित किया जाएगा आपकी देखभाल में देखभाल और ध्यान के लिए वे आपको देते हैं। उदाहरण के लिए, एक अच्छी तरह से रखा खरगोश जिसे घर के अंदर रखा गया है और जिसे निर्जलित किया गया है, 8 से 12 साल तक कई वर्षों तक जीवित रह सकता है। कुछ ऐसे हैं जो बहुत अधिक रहते हैं, यह असंभव नहीं है कि ऐसा होता है। वास्तव में, सबसे पुराना दस्तावेज खरगोश एक अविश्वसनीय 18 साल जीवित रहा।

अन्य कारक जो खरगोश के जीवन को निर्धारित करते हैं




अपने खरगोश को दी गई देखभाल और ध्यान के अलावा, ऐसे अन्य कारक भी हैं जो इसे प्रभावित करते हैं:

आकार - एक खरगोश का आकार खरगोश की उम्र निर्धारित करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। विशेष रूप से, यह ज्ञात है कि छोटे खरगोश बड़े खरगोशों से अधिक समय तक जीवित रहते हैं। इसका मतलब है कि यदि आपका खरगोश बौना है, तो आप एक बड़े खरगोश की तुलना में अधिक वर्षों तक जीने की उम्मीद कर सकते हैं।

लिविंग स्थितियां - चाहे आपका खरगोश घर के अंदर या बाहर रहता है या नहीं। इंटीरियर में रहने वाले खरगोश के बाहर रहने के मुकाबले ज़्यादा ज़िंदगी होती है, क्योंकि यह स्वाभाविक रूप से सुरक्षित है, जबकि अंदर। जो लोग बाहर रहते हैं वे कठोर मौसम की स्थिति, जीवाणु संक्रमण, शिकारियों और यहां तक ​​कि बीमारियों के लिए अधिक संवेदनशील होते हैं जो बनी की समयपूर्व मौत का कारण बन सकते हैं।

रेस - आपके खरगोश की नस्ल अपने जीवनकाल पर प्रभाव डालती है। मिश्रित नस्लों वाले खरगोशों में शुद्ध नस्लों की तुलना में लंबी उम्र होती है। इसलिए, यदि आप मिश्रित नस्लों में से एक प्राप्त कर सकते हैं, तो आप अपने बहुमूल्य साथी के साथ रहने की संभावना रखते हैं। इसके अलावा, अगर आप अपनी उम्र में जोड़ना चाहते हैं, तो आप जाति और नसबंदी पर विचार करना चाहेंगे, खासकर जब खरगोश की बात आती है। मादा खरगोश विशेष रूप से कैंसर पाने के लिए प्रवण होते हैं यदि वे निर्जलित नहीं होते हैं।

आहार - हमेशा अपने खरगोश के अच्छे पोषण के लिए एक संतुलित आहार देना याद रखें। उनके पाचन तंत्र जटिल हैं और इसलिए उनके लिए उचित और पर्याप्त आहार बनाए रखना महत्वपूर्ण है। खरगोशों के लिए अधिकांश स्वास्थ्य समस्याएं आमतौर पर आपके पाचन तंत्र के साथ असंगत खाद्य पदार्थों के कारण होती हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पालतू जानवर के आहार में घास, सब्जियां, फल और व्यवहार, साथ ही ताजा पानी की निरंतर आपूर्ति शामिल है।

यदि आप एक लंबे समय तक लाइव खरगोश की जानकारी का उपयोग करते हैं तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करते ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अपने खरगोश घर का आगमनअपने खरगोश घर का आगमन
कुत्तों और खरगोश एक साथ रह सकते हैंकुत्तों और खरगोश एक साथ रह सकते हैं
एक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभालएक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभाल
घर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करेंघर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करें
15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे
खरगोशों के लक्षणखरगोशों के लक्षण
अपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइडअपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइड
एक खरगोश की गर्भधारण अवधिएक खरगोश की गर्भधारण अवधि
खरगोश और खरगोश के बीच मतभेदखरगोश और खरगोश के बीच मतभेद
एक खरगोश के कान की देखभाल कैसे करें?एक खरगोश के कान की देखभाल कैसे करें?
» » घरेलू खरगोश कितना रहता है
© 2021 taktomguru.com