taktomguru.com

कुत्ते मधुमेह में पहले से ही एक इलाज है




कुत्ते की मधुमेह अब ठीक हो सकती है
कुत्ते के मधुमेह में पहले से ही एक इलाज है। बार्सिलोना के स्वायत्त विश्वविद्यालय से वैज्ञानिकों के एक दल खतरनाक वायरस जानवर के पिछले पैरों में लागू नहीं में एक जीन इंजेक्शन -portados का उपयोग कर इस खतरनाक बीमारी से पीड़ित कुत्तों चंगा करने के लिए सफल रही है।
"जीन मधुमेह कुत्तों में प्रयोग किया जाता चिकित्सा पशु के लिए दो जीनों का स्थानांतरण, सौंदर्य उपचार में प्रयोग किया जाता के समान ही शामिल है बहुत ही सरल इंजेक्शन" कहते हैं फातिमा बॉश, एनिमल बायोटेक्नोलॉजी और जीन थेरेपी अनुसंधान के केंद्र के निदेशक, जिन्होंने अध्ययन निर्देशित किया है।
उपचार हासिल इंसुलिन जीन और glucokinase एंजाइम है कि खून से ग्लूकोज तेज को नियंत्रित करता है और मधुमेह पशुओं में ठीक से काम नहीं करता है को सक्रिय करें। वैज्ञानिक कहते हैं, "जब दोनों जीन एक साथ काम करने में कामयाब होते हैं, तो वे प्रभावी ग्लूकोज सेंसर के रूप में कार्य करते हैं।" वे रक्त में अणु को पकड़ते हैं और इस प्रकार मधुमेह hyperglycemia को कम करते हैं, यानी, रोग से जुड़े अतिरिक्त ग्लूकोज। अनुसंधान के नतीजे वैज्ञानिक प्रकाशन `मधुमेह`, रोग पर एक संदर्भ में एकत्र किए गए हैं।
मधुमेह कुत्तों, बीमारी के खिलाफ उपचार
शोधकर्ताओं ने एक इलाज सत्र के साथ कुत्तों में टाइप 1 मधुमेह को ठीक करने में कामयाब रहे हैं। यद्यपि विज्ञान पहले से ही चूहों में मधुमेह का इलाज करने में कामयाब रहा है, मील का पत्थर यह है कि यह पहली बार बड़े जानवरों में हासिल किया जाता है।
"एक अनूठी जीन थेरेपी सत्र मधुमेह कुत्ते उनके स्वास्थ्य हासिल करने और इस रोग के लक्षणों से पीड़ित रोक दिया है, मानव में चिकित्सा लागू करने के लिए एक उम्मीद कदम भी," बॉश कहते हैं। बीमारी के लक्षणों के बिना, चार साल से अधिक समय तक कुत्तों में निगरानी की गई है।
मधुमेह कुत्तों, एक लगातार बीमारी
इंसुलिन एक हार्मोन है जो जानवर के पैनक्रिया बनाता है और आपके द्वारा मांसपेशियों और अंगों द्वारा उपयोग किए जाने वाले पोषक तत्वों में खाने वाले भोजन को बदलने के लिए रक्त के माध्यम से यात्रा करता है। लेकिन मधुमेह के कुत्तों में क्या होता है? एक बीमार कुत्ते का शरीर सभी आवश्यक इंसुलिन का निर्माण नहीं करता है। या जो बनाता है वह कुशल नहीं है क्योंकि यह सही तरीके से काम नहीं करता है।
मधुमेह का परिणाम भोजन में कार्बोहाइड्रेट के लिए एक खतरनाक असहिष्णुता है, जो कुत्ते के कल्याण के लिए मौलिक है, साथ ही वसा और प्रोटीन के चयापचय में बदलाव भी है। अमेरिकन कैनाइन हेल्थ फाउंडेशन का कहना है, "कुत्ते के लिए इंसुलिन आवश्यक है क्योंकि यह ऊर्जा के स्रोत के रूप में भोजन में ग्लूकोज का लाभ लेने की अनुमति देता है।"
एक कुत्ता जो भोजन में ग्लूकोज को चयापचय नहीं करता है, वह आपके शरीर में खतरनाक रूप से जमा होता है। इस संबंध में कहते हैं, "यही कारण है कि मधुमेह के कुत्तों को आजीवन उपचार की जरूरत है।"
कुत्तों में यह बीमारी अजीब नहीं है। "हर 500 कुत्तों में से एक मधुमेह है, और जोखिम रोग प्रतीत होता है कि एक बार बढ़ता है चार वर्ष पूरा कर सकते हैं," एजेंसी पालतू मधुमेह कहते हैं, रोकथाम और कुत्तों और बिल्लियों में इलाज में विशेषज्ञता।
स्वस्थ किलों से अधिक लोगों की तरह अधिक वजन वाले जानवर, इस बीमारी से पीड़ित अन्य फर्म उम्मीदवार हैं। कैनाइन मोटापा मधुमेह के लिए एक स्विच के रूप में काम करता है, साथ ही दिल की समस्याओं जैसी अन्य गंभीर बीमारियों के लिए भी काम करता है।
इसलिए, जीनों के साथ इलाज कुत्तों में मधुमेह का इलाज करने का एक दरवाजा खुलता है। "इन जीनों का इंजेक्शन कुत्तों चार से अधिक वर्षों के लिए उनके खून लगातार लंबे समय में शर्करा की मात्रा को बनाए रखा है, और अन्य मधुमेह से संबंधित जटिलताओं का विकास नहीं किया," बकवास कहा। हालांकि इलाज बंद हो रहा है, इस समय कुत्तों में मधुमेह को ठीक करने वाला उपचार "बहुत महंगा होगा", वैज्ञानिकों ने चेतावनी दी।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पाग कुत्तों में मधुमेहपाग कुत्तों में मधुमेह
मधुमेह के साथ कुत्ते, उन्हें कैसे खिलाया जाए?मधुमेह के साथ कुत्ते, उन्हें कैसे खिलाया जाए?
कुत्तों में मधुमेह आवेगकुत्तों में मधुमेह आवेग
कुत्ते में मधुमेहकुत्ते में मधुमेह
क्या मधुमेह मधुमेह से पीड़ित हैं?क्या मधुमेह मधुमेह से पीड़ित हैं?
कुत्तों में मधुमेह insipidusकुत्तों में मधुमेह insipidus
भोजन कि मधुमेह कुत्तों से बचना चाहिएभोजन कि मधुमेह कुत्तों से बचना चाहिए
मधुमेह के साथ कुत्तामधुमेह के साथ कुत्ता
मधुमेह कुत्ते की देखभालमधुमेह कुत्ते की देखभाल
कुत्तों में मधुमेह। रोकथाम और उपचारकुत्तों में मधुमेह। रोकथाम और उपचार
» » कुत्ते मधुमेह में पहले से ही एक इलाज है
© 2021 taktomguru.com