taktomguru.com

कुत्ते बचाव समूह कैसे शुरू करें

आश्रय पिल्लाएक कुत्ते बचाव समूह का निर्माण एक ऐसा निर्णय नहीं है जिसे हल्के ढंग से लिया जाना चाहिए। यह एक योग्य कार्य है और दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत के माध्यम से हासिल किया जा सकता है। अग्रिम रूप से कूदने की बजाए सावधानी से योजना बनाना, बचाव की दुनिया में सफलता की कुंजी है।

चरण 1. पता लगाएं कि आपके क्षेत्र में क्या जरूरत है, मौजूदा संगठन के लिए स्वयंसेवीकरण अनुभव और संपर्क हासिल करने का एक अच्छा तरीका है, बचाव की दुनिया में बहुत जरूरी है। स्थानीय पशु चिकित्सकों और पशु नियंत्रण अधिकारियों से बात करें। वे मूल्यवान संपर्क बन जाएंगे और आपके क्षेत्र के जानवरों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी जानेंगे।

चरण 2. सावधानीपूर्वक अपने वित्तपोषण की योजना बनाएं। एक बचाव समूह की लागत कई हैं, विशेष रूप से भोजन, परीक्षा और कुत्तों के लिए आवास, साथ ही ओवरहेड, जैसे कि विज्ञापन और धन उगाहने।

चरण 3. तय करें कि आपकी स्टाफ की क्या ज़रूरत होगी। क्या आप दान से भुगतान कर्मचारियों के सदस्यों को किराए पर लेना चाहते हैं, या आप पूरी तरह से स्वयंसेवकों पर भरोसा करेंगे? उन लोगों की संख्या की गणना करें जिन्हें किए जाने वाले सभी कार्यों को संभालना होगा, और जहां लोग आएंगे। लोगों को धन उगाहने की घटनाओं, कुत्ते की दिन-प्रतिदिन देखभाल और कंपनी के प्रबंधन के विवरण में मदद करने के लिए आगे की योजना बनाएं। ध्यान रखें कि आपके स्वयंसेवी बल में अक्सर उच्च कारोबार दर हो सकती है, और स्वयंसेवकों को ढूंढना मुश्किल हो सकता है।




चरण 4. एक व्यापार योजना और कार्यवाही का एक कोर्स बनाएं, आपको पता होना चाहिए कि आप क्या हासिल करना चाहते हैं, और आप इसे कैसे प्राप्त करना चाहते हैं। लोगों के एक समूह को अपने निदेशक मंडल बनाने के लिए इकट्ठा करें। यदि आपके पास वित्तीय और व्यावसायिक ज्ञान नहीं है, तो अपने व्यक्ति के निदेशक मंडल में जोड़ने के लिए एक व्यक्ति को ढूंढें जिसमें इन महत्वपूर्ण कौशल हैं। आपको अपने बोर्ड पर एक राष्ट्रपति, सचिव और खजांची की आवश्यकता होगी। तय करें कि क्या आप आश्रय बनाए रखेंगे या सभी कुत्तों को पालक देखभाल में रखें।

चरण 5. आईआरएस से एक व्यापार लाइसेंस और एक ईआईएन नंबर प्राप्त करें। एक ईआईएन नंबर एक नियोक्ता पहचान संख्या है। यह आपकी कंपनी के लिए करों की पहचान है।

युक्तियाँ

कुछ छोटे से शुरू करो। अभिभूत होने से जल्दी विफलता हो सकती है और यदि आपके समूह के कुत्तों को पर्याप्त देखभाल नहीं मिल रही है तो घातक हो सकता है।
एक और बचाव के अलावा यदि आपके पास पहले से ही एक छोटी सी जगह में कई हैं तो कभी-कभी चीजों को भ्रमित कर सकते हैं। उस स्थिति में, मौजूदा संगठन में शामिल होना बेहतर हो सकता है।
पहले से ही एक व्यापार योजना और एक बजट बनाएँ। यह जानकर कि आप कितना कर सकते हैं, एक बार में बहुत कुछ करने की कोशिश करने के बजाय, आपको और जानवरों की मदद करने में मदद मिलेगी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों को भूकंप बचाव के लिए प्रशिक्षित कुत्तोंकुत्तों को भूकंप बचाव के लिए प्रशिक्षित कुत्तों
बचाव कुत्तोंबचाव कुत्तों
Ii ठोस दौड़ गोद लेने और पशु दुर्व्यवहार के खिलाफ "गोद लेती है और चलाती है"Ii ठोस दौड़ गोद लेने और पशु दुर्व्यवहार के खिलाफ "गोद लेती है और चलाती है"
जर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करेंजर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करें
चिहुआहुआ चाय कप को कैसे अपनाना हैचिहुआहुआ चाय कप को कैसे अपनाना है
कैसे एक छोटे कुत्ते को अपनाने या बचाव करने के लिएकैसे एक छोटे कुत्ते को अपनाने या बचाव करने के लिए
बिचॉन फ्राइज़ियन के लिए एक पालक घर कैसे बनाएंबिचॉन फ्राइज़ियन के लिए एक पालक घर कैसे बनाएं
योरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटेंयोरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटें
एक मानक पूडल को कैसे बचाएंएक मानक पूडल को कैसे बचाएं
एपीडीडीए के सीनेटर जॉर्डी गिलोट ने पिछले अप्रैल में सीनेट विदेश मामलों की समिति में प्रस्ताव का…एपीडीडीए के सीनेटर जॉर्डी गिलोट ने पिछले अप्रैल में सीनेट विदेश मामलों की समिति में प्रस्ताव का…
» » कुत्ते बचाव समूह कैसे शुरू करें
© 2021 taktomguru.com