taktomguru.com

मुझे गाइड कुत्ते के लिए फ़ीड खरीदने के लिए लगता है

 क्या आपका पहला कुत्ता है, या हो सकता है कि आप वर्षों से अपने कुत्ते के साथ रहे हों, उसे फ़ीड के साथ खिलाएं, लेकिन आप उसके बारे में चिंतित हैं अच्छा स्वास्थ्य

और आप जानना चाहते हैं कि आप उसे दे रहे हैं या नहीं गुणवत्ता भोजन. इन और कई अन्य परिस्थितियों में, आप सवाल करेंगे कि आप अपने पालतू जानवर को कौन सा सबसे अच्छा खाना दे सकते हैं, और यदि आप उसे खिलाना चुनते हैं, तो आपको यह जानना होगा कि कौन सा है सबसे अच्छा कुत्ता फ़ीड.  इस लेख में हम आपको मार्गदर्शन करते हैं ताकि आप चुन सकें मुझे लगता है कि आपके कुत्ते के लिए बेहतर है विवेकाधिकार के साथ!

सबसे अच्छा कुत्ता फ़ीड चुनें

इस दिन और उम्र में सही कुत्ते के भोजन पर एक खुली बहस होती है, वहाँ लोगों का मानना ​​है कि सबसे अच्छा एक प्राकृतिक भोजन है, जो की सलाह है कि यह फ़ीड करने के लिए सबसे अच्छा है और जो लोग सोचते हैं कि सबसे उपयुक्त लगता है नए उत्पाद गठबंधन करने के लिए है । विवाद में जाने के बिना, इस लेख का उद्देश्य पिछले दो विकल्पों के समर्थकों को चुनाव में मार्गदर्शन करना है सबसे अच्छा कुत्ता फ़ीड.

मुझे कुत्ते लगता है

सबसे अच्छे कुत्ते के भोजन की सामग्री:

इस विषय में जाने से पहले हम एक संक्षिप्त समीक्षा करेंगे कि कुत्ते के भोजन का निर्माण कैसे किया जाता है।

फ़ीड की संरचना का हिस्सा बनने वाली विभिन्न सामग्री की प्रक्रिया के माध्यम से जाना जाता है बाहर निकालना, जो मुख्य रूप से उत्पादन के होते हैं, उच्च दबाव, उच्च तापमान और पीसने की तकनीक के संयोजन के माध्यम से, एक सजातीय आटा आटा जो आसानी से इलाज और मोल्ड किया जाता है, फ़ीड के लिए स्थापित रूपों को गोद लेता है। इस प्रक्रिया को समाप्त किया, यह एक स्नेहन मशीन से गुजरता है, जहां फ़ीड को एरोमाइज करने के लिए वसा जोड़ा जाएगा और इसे हमारे कुत्तों के लिए अधिक आकर्षक बना दिया जाएगा। मुझे कमी है कि इस प्रक्रिया में संरक्षक को जोड़ा जाता है जो फ़ीड को लंबे समय तक संग्रहीत किया जा सकता है।

यह प्रक्रिया अधिकांश फ़ीड के निर्माण में समान है, इसलिए गुणवत्ता और प्रतिशत के प्रतिशत में अंतर मूल रूप से निर्धारित करेगा कि कैसे चुनें मुझे कुत्तों के लिए सबसे अच्छा लगता है।

मांसाहारी जानवर मुख्य रूप से, कुत्ते हैं, हालांकि के बाद से अपनी स्थापना के छोटे से अनुपात में किसी भी अन्य खाना खाते हैं, और आदमी के साथ रहने का एक परिणाम के रूप में व्यावहारिक रूप मांसभक्षी हैं, हम भूल नहीं होना चाहिए कि कि अपने आहार मांस पर मुख्य रूप से आधारित हो गया है (मछली यह आपके आहार का भी हिस्सा हो सकता है)।

उत्तरार्द्ध चुनने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है सबसे अच्छा कुत्ता फ़ीड जिसके साथ हमारे पालतू जानवरों को खिलाने के लिए।

विभिन्न फीड की संरचना में, निर्माता कृषि-खाद्य उद्योग के अपशिष्ट से, एक सिद्ध गुणवत्ता के भोजन के लिए विभिन्न उत्पादों और बहुत अलग गुणवत्ता का उपयोग करते हैं।

एक उदाहरण चिकन और अन्य पक्षियों के उप-उत्पाद है जो मानव उपभोग के लिए उपयुक्त नहीं हैं, या संबंधित स्वच्छता-स्वच्छता आवश्यकताओं को पूरा नहीं करते हैं। यहाँ वे पैर, अंतड़ियों, सिर (शिखर शामिल है) और यहां तक ​​कि कलम के साथ-साथ उत्पादों है कि हालांकि वे मानव उपभोग के लिए फिट थे अब बिक्री (खराब हालत में उत्पादों) के लिए न्यूनतम ताजगी है दर्ज करें। यह अन्य मांस (और मछली, फल और सब्जियों) पर लागू होता है जिनका उपयोग कई फ़ीड के उत्पादन में किया जाता है।




सभी खराब गुणवत्ता के इन उत्पादों या क्योंकि इसके निर्माण की प्रक्रिया है, जो हम ऊपर उल्लेख किया है में फ़ीड के उत्पादन के लिए अनुमति दी क्षतिग्रस्त, उच्च तापमान है कि उत्पाद नसबंदी और यह उपयुक्त बनाने के कानून के तहत, के अधीन हैं, करने के लिए पशु खपत

यहां से हम चुनने के लिए पहला निष्कर्ष निकालते हैं सबसे अच्छा कुत्ता फ़ीड जिसके साथ हमारे पालतू जानवरों को खिलाने के लिए। यह रचना डाल चिकन या मांस में के रूप में ही नहीं है, ताजा चिकन या मांस डाल क्योंकि हम मानते हैं कि शब्द मांस सिर्फ इतना है कि मांस है, लेकिन अगर आप निर्दिष्ट करना जो चिकन के हिस्से के बिना चिकन, शब्दों में कहें, यह है कि बहुत संभव है क्या वे लूट हैं जिनके बारे में हमने पहले उन लोगों से बात की है जो फ़ीड का हिस्सा हैं।

जानवर या सब्जी मूल के अन्य घटकों के साथ ऐसा ही हो सकता है जो एक निश्चित फ़ीड का हिस्सा हैं, उदाहरण के लिए, यदि आप सेब डालते हैं, तो आप जान लेंगे कि सेब का कौन सा हिस्सा चिंतित है और इसकी स्थिति क्या थी। सही बात रखना होगा पूरे ताजा सेब.

चुनते समय ध्यान में रखना एक और पहलू सबसे अच्छा कुत्ता फ़ीड, यह तात्कालिक सिद्धांतों (कार्बोहाइड्रेट, वसा, प्रोटीन, विटामिन और खनिज) का अनुपात है कि फ़ीड इसकी संरचना में योगदान देता है। हम जानते हैं कि कुत्तों मूल रूप से मांसाहारी हैं, जिसके द्वारा पशु मूल के भोजन हमें लाएगा प्रोटीन हमारे कुत्ते के सही आहार के लिए आवश्यक है, और फ़ीड की संरचना का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा होना चाहिए।

मुझे कुत्तों के लिए लगता है

प्रोटीन की तरह वसा, मांस और मछली (नीली मछली) का हिस्सा हैं, इसलिए इसकी संरचना में मांस (या मछली) के सही अनुपात के साथ एक आहार, आहार में आवश्यक वसा प्रदान करेगा।

कार्बोहाइड्रेट मुख्य रूप से अनाज, फल और सब्जियों (कम अनुपात में) से प्राप्त होते हैं, लेकिन कुत्तों के आहार में अनाज आवश्यक नहीं होते हैं, और प्रोटीन स्रोतों की तुलना में उच्च अनुपात में भी कम होते हैं। मनुष्यों में अनाज से प्राप्त कार्बोहाइड्रेट ऊर्जा उत्पादन का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा हैं, लेकिन कुत्तों, मांसाहारी में, अपने चयापचय अपने आहार में आवश्यक होने के लिए भोजन से ऊर्जा प्राप्त करने के लिए तैयार है, मांस, और अनाज में उच्च अनुपात में कभी नहीं होना चाहिए मुझे कुत्तों के लिए सबसे अच्छा लगता है।

आवश्यक विटामिन और खनिज, हालांकि पिछले तत्काल सिद्धांतों की तुलना में बहुत छोटी मात्रा में मांस, मछली, फल और सब्जियां प्रदान की जाती हैं। उत्तरार्द्ध, फल और सब्जियां, फ़ीड की संरचना में सुविधाजनक हैं, मुख्य रूप से विटामिन और खनिज प्रदान करती हैं, लेकिन अधिकांश फ़ीड बनाने की प्रक्रिया में खो जाती हैं। निर्माता विटामिन और खनिजों की पूरक आपूर्ति के साथ फ़ीड को समृद्ध करके इस कमी को आपूर्ति करता है, हालांकि हमेशा इसके उचित उपाय में नहीं।

फल और सब्जियां जानवर की आंत के उचित कामकाज के लिए आवश्यक फाइबर भी प्रदान करती हैं।

एक पहला निष्कर्ष जो हमें चुनने में मदद करेगा सबसे अच्छा कुत्ता फ़ीड विशेष रूप से, रचना को देखने के लिए है पशु प्रोटीन का प्रतिशत (कुत्तों के लिए सब्जी उत्पत्ति की प्रोटीन को और अधिक कठिन बनाना) और अनाज। इसकी संरचना में अनाज के बहुमत के साथ एक फ़ीड नहीं हो सकता है मुझे कुत्तों के लिए सबसे अच्छा लगता है। यदि का प्रतिशत मांस (या मछली) अन्य घटकों से बेहतर है, यह निर्णय लेने पर एक प्रासंगिक डेटा होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की गुणवत्ता फ़ीड कहाँ प्राप्त करें?कुत्ते की गुणवत्ता फ़ीड कहाँ प्राप्त करें?
कुत्ते फ़ीड की गुणवत्ताकुत्ते फ़ीड की गुणवत्ता
मुझे लगता है कि कुत्तों के लिए यह क्या बना हैमुझे लगता है कि कुत्तों के लिए यह क्या बना है
बीमार कुत्तों के लिए घर खाना बनाना, जब फ़ीड पर्याप्त नहीं हैबीमार कुत्तों के लिए घर खाना बनाना, जब फ़ीड पर्याप्त नहीं है
एक कुपोषित कुत्ते की वसूलीएक कुपोषित कुत्ते की वसूली
ऑस्ट्रेलिया में शाकाहारी कुत्ते के भोजन पर बहसऑस्ट्रेलिया में शाकाहारी कुत्ते के भोजन पर बहस
कुत्तों के लिए फ़ीड: कौन सा और कौन सा?कुत्तों के लिए फ़ीड: कौन सा और कौन सा?
प्राकृतिक फ़ीड: आपके कुत्ते के लिए एक स्वस्थ और संतुलित आहारप्राकृतिक फ़ीड: आपके कुत्ते के लिए एक स्वस्थ और संतुलित आहार
अपने माल्टीज़ बिचॉन के लिए जैविक भोजनअपने माल्टीज़ बिचॉन के लिए जैविक भोजन
एक फ़ीड का असमानताएक फ़ीड का असमानता
» » मुझे गाइड कुत्ते के लिए फ़ीड खरीदने के लिए लगता है
© 2021 taktomguru.com