taktomguru.com

जीवन के लिए एक उपहार

अंततः क्रिसमस आ रहा है - उपहार का मौसम। हर साल, इस समय हजारों जानवर दिए जाते हैं, जिनमें से कई कुछ महीने बाद छोड़ दिए जाते हैं।

किसी जानवर को अपनाना, जो भी हो, वह ऐसा कुछ नहीं है जिसे बिना सोचने के किया जा सके।

ऐसा करने से पहले, हमें पूरे परिवार से बात करनी चाहिए, पेशेवरों और विपक्षों के बारे में सोचना चाहिए और सभी के बीच निर्णय लेना चाहिए।

गोद लेने से पहले ध्यान में रखना

एक जानवर की देखभाल करने में कई सालों तक समय, धन और समर्पण होता है:

  1. एस811119046_73134कई खर्चों को खत्म कर दिया. हमारे पास केवल सामान्य नहीं होना चाहिए (मुझे लगता है, टीका, deworming ...)। आप बीमार हो सकते हैं, जिसके लिए एक पशुचिकित्सा और यहां तक ​​कि दवा और जीवन के लिए विशेष भोजन भी खर्च होगा।
  2. इसे समय चाहिए। न केवल उसे सड़क पर बाहर निकालने के लिए - हमें उसे पढ़ाने, खेलने, उसे सहारा देने में समय बिताना होगा ... एक जानवर को हर दिन हमारा ध्यान और प्यार चाहिए, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम कितने व्यस्त या बुरे हैं। क्या आप उसे देने के इच्छुक हैं?
  3. यह हमेशा एक पिल्ला नहीं होगा. हमारा पशु बड़ा हो जाएगा और बूढ़ा हो जाएगा और उसके जीवन के उस चरण में जब वह हमें सबसे ज्यादा चाहिए। अगर हम किसी जानवर को अपनाते हैं तो हमें इसकी देखभाल करने के लिए तैयार रहना चाहिए, जब यह एक चंचल पिल्ला हो और जब वह दादा हो जो केवल सोना चाहता हो।
  4. हम जो कुछ भी करते हैं उसके लिए हम जिम्मेदार हैं. हमें अपने कुत्ते को शिक्षित करना होगा, अपनी जरूरतों को इकट्ठा करना होगा और हमारे दायित्वों से अवगत रहना चाहिए। यदि आप व्यवहार की समस्याएं हैं तो क्या आप इसे ट्रेनर या एथोलॉजिस्ट के पास ले जाने के इच्छुक हैं? यह ऐसा कुछ है जो हो सकता है और त्याग के सामान्य कारणों में से एक है।
  5. क्या पूरा परिवार सहमत है? जब एक जानवर घर में रहता है, तो हम सभी इसके साथ रहेंगे और यह बहुत संभावना है कि अगर कभी प्रभारी सामान्य व्यक्ति किसी और के पास होता है तो भी हमें खुद पर कब्जा करना होगा। इसके अलावा, हमारे पास प्रति घर और अधिक गंदगी होगी, और गंदगी होगी, जब मैं पूरे घर में पैरों के निशान छोड़ दूंगा ... क्या हम सभी इसे मानने के इच्छुक हैं?
  6. छुट्टी पर हम क्या करेंगे? अगर हम अपनाने का फैसला करते हैं, तो पशु सालाना 365 दिनों पर निर्भर करता है। अगर हम अवकाश ले लिया उसके लिए और हमें अनुभव के लिए एक बहुत अच्छा होगा, लेकिन अगर हम इसे लेने का फैसला, हम एक रिश्तेदार या जिसे तुम रहने या एक निवास जहां उन दिनों खर्च कर सकते हैं लेने पर विचार कर सकते हैं के साथ दोस्त को खोजने चाहिए।
  7. क्या आपके जीवन में कोई बदलाव है? एक जानवर आपके साथ कई सालों तक रहेगा। ध्यान रखें कि यदि आप आगे बढ़ने की योजना बनाते हैं, स्वतंत्र हो जाते हैं, बच्चे हैं, इत्यादि। कि आपको इन सबके लिए गिनना होगा। यह सोचना बहुत आसान है: "यदि मैं इसे नहीं ले सकता, तो मैं इसे गोद लेने के लिए दूंगा", इसलिए आप इसे अपनाने के लिए बेहतर नहीं होंगे, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक आपके पास कोई निश्चित निवास न हो और आप इसे तब तैयार करेंगे।

अगर हम पहले ही फैसला कर चुके हैं कि इसे कैसे किया जाए?

आईएमजी-20141223-WA0021एक जानवर हमें कई खुशहाल घर लाएगा। यह एक वफादार साथी होगा जो हमें बहुत सारी कंपनी प्रदान करेगा और हमें बहुत ही मजेदार समय बिताने देगा। लेकिन हमें सोचना चाहिए कि क्या हम मानदंडों को मानने के इच्छुक हैं।




मुझे यकीन है कि अगर आपने इसे सोचा है और जो कुछ भी मैंने कहा है, उसे करने के इच्छुक हैं, तो इसे अपनाने से आप सबसे अच्छे निर्णयों में से एक होंगे।

एक संरक्षक के पास जाओ। सभी कुत्तों और सभी आकारों, उम्र, दौड़ के बिल्लियों से भरे हुए हैं ... उनसे पूछने में संकोच न करें अगर आप विशेष रूप से कुछ ढूंढ रहे हैं क्योंकि वे आपको सलाह देंगे।

लेकिन, एक टिप, इसकी उपस्थिति या आकार की वजह से दौड़ की तलाश न करें। अपने चरित्र और उनकी विशिष्ट जरूरतों के बारे में जानें, क्योंकि यह निर्धारित करेगा कि यह आपके जीवन के अनुकूल है या नहीं।

मैं आपको आश्वासन देता हूं कि यदि आप एक बचाए गए कुत्ते को अपनाते हैं, तो मास्टिज़ो, रेस, बिग, छोटे इत्यादि बनें। वह आपको अपने पूरे जीवन का धन्यवाद करेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जिम्मेदार गोद लेने: कुत्ता खिलौना नहीं हैजिम्मेदार गोद लेने: कुत्ता खिलौना नहीं है
क्रिसमस पर एक कुत्ता देंक्रिसमस पर एक कुत्ता दें
क्रिसमस के लिए एक कुत्ता? इसे खरीदो, इसे अपनानाक्रिसमस के लिए एक कुत्ता? इसे खरीदो, इसे अपनाना
एक पूडल कुत्ता कैसे अपनाने के लिएएक पूडल कुत्ता कैसे अपनाने के लिए
यूरोप छोड़ दिया कुत्तों की संख्या में यूरोप के सिर पर हैयूरोप छोड़ दिया कुत्तों की संख्या में यूरोप के सिर पर है
कुत्ते क्रिसमस खिलौने नहीं हैंकुत्ते क्रिसमस खिलौने नहीं हैं
कुत्तों आजकुत्तों आज
कुत्ते को अपनाने से पहले मुझे क्या जानने की ज़रूरत है?कुत्ते को अपनाने से पहले मुझे क्या जानने की ज़रूरत है?
10 क्रिसमस कृत्यों जो एक जानवर के जीवन को बदल देगा10 क्रिसमस कृत्यों जो एक जानवर के जीवन को बदल देगा
क्या जानवर को देना अच्छा विचार है?क्या जानवर को देना अच्छा विचार है?
» » जीवन के लिए एक उपहार
© 2021 taktomguru.com