taktomguru.com

अंग्रेजी बुलडॉग: कठिन लेकिन स्नेही

अंग्रेजी बुलडॉग

अगर कोई है कुत्ते नस्ल जिसका चरित्र और परिभाषा उनकी उपस्थिति से दूर हो जाती है, वह है अंग्रेजी बुलडॉग

. इसकी उपस्थिति के साथ अशिष्ट और शक्तिशाली, यह एक कुत्ता बाहर निकलता है जीवंत, दोस्ताना और बच्चों के साथ बहुत धीरज। यदि आप एक अंग्रेजी बुलडॉग, एक असाधारण और बहुत लोकप्रिय नस्ल से मुलाकात नहीं की है तो क्या उम्मीद की जा सकती है उससे कुछ बहुत दूर है।

इसकी उपस्थिति पूरी दुनिया में पहचानना आसान है, यह है ताकत, सुरक्षा का प्रतीक, और फिर भी अपने विशाल सिर के पीछे एक जानवर जबरदस्त छुपाता है मिलनसार, स्मार्ट प्यार और अनुकूल. हाँ, कुछ हद तक जिद्दी। बेशक, जो चरित्र वह आज दिखाता है, वह घरेलू जानवर के रूप में जीवन के अनुकूल है, जो उसके मूल में था उससे बहुत दूर है। लेकिन, चलिए थोड़ा बेहतर जानते हैं अंग्रेजी बुलडॉग.

अंग्रेजी बुलडॉग: जबरदस्त मिलनसार, बुद्धिमान प्यार और मित्रवत ट्वीट करने के लिए क्लिक करें

अंग्रेजी बुलडॉग का इतिहास

तेरहवीं शताब्दी से पहली अंग्रेजी बुलडॉग की तारीख और कई विद्वानों के अनुसार ऐसा लगता है कि इसकी उत्पत्ति है कुत्तों से लड़ो और वे संरक्षक के रूप में उनके महान गुणों के लिए बहुत उपयोग किया जाता था। उस समय उन्हें भयंकर कुत्ते, आक्रामक के रूप में प्रशिक्षित किया गया क्योंकि उन्होंने बहुत साहस और महान ताकत दिखायी।

उनकी दौड़ का नाम उनके पास आता है क्योंकि उनका उपयोग किया जाता था "बैल का शिकार", एक जंगली शगल जो अंततः अठारहवीं सदी में समाप्त हो गया था। सौभाग्य से, दौड़ चली गई क्योंकि उन्हें पता था कि उनकी विशिष्टताओं का मूल्य कैसे कम किया जाए और थोड़ा सा वे खेल जानवरों को पहले और साथी पालतू जानवर बन गए। इस प्रकार, उनके चरित्र को आज के निपुण और प्यारे कुत्ते के रूप में परिवर्तित किया गया था।

अंग्रेजी बुलडॉग नस्ल

अंग्रेजी बुलडॉग का अनूठा रूपरेखा और चरित्र

उसके पास है छोटे बाल और उसका रंग भारी है। बेशक, यह एक छोटे से कुत्ते के साथ, छोटे पैरों के साथ है चौड़ा और कॉम्पैक्ट बॉडी. इसका सिर शरीर के अनुपात में थोड़ा बड़ा है और इसका अनोखा चेहरा व्यापक और धुंधला हुआ है। नर आमतौर पर लगभग 25 किलोग्राम वजन करते हैं और कुछ हद तक कम महिलाएं होती हैं।




वह एक मजबूत कुत्ता है, मैं musculado और इसकी उपस्थिति में मजबूत, लेकिन जहां तक ​​स्वभाव साबित होता है साहस, ताकत, उपस्थिति में भयंकर और फिर भी यह बहुत है उत्तेजित करनेवाला. जिद्दी और जिद्दी के अलावा एक बहुत ही पशु है शांत, लोगों के साथ बहुत स्नेह दिखाता है, उत्सुकता से अन्य कुत्तों या जानवरों के साथ इतना नहीं।

अंग्रेजी बुलडॉग की देखभाल

इसकी ताकत और मजबूती के बावजूद, यह एक ऐसी दौड़ है जिसे कुछ देखभाल की ज़रूरत है। इसकी विशेषताओं के रूप में झुर्रियों, उन्हें विशेष रूप से गर्मियों में साफ किया जाना चाहिए ताकि वे परेशान न हों। यद्यपि शायद आपकी मुख्य देखभाल आपके लिए ली जानी चाहिए गिल-खोपड़ी morphology, जिसका मतलब है कि आपकी श्वसन क्षमता देखी जा सकती है सीमित. तो, यह है ठंड के लिए प्रवण.

बाकी के लिए, एक अंग्रेजी बुलडॉग को हमेशा अपनी गति से और साथ ही नियमित चलने की आवश्यकता होती है व्यायाम आपकी सांस लेने की क्षमता बढ़ जाती है। यह एक कुत्ता भी तनाव से ग्रस्त है, इसलिए आपको उन परिस्थितियों से बचना होगा जो आपको उत्तेजित करते हैं और कुछ महत्वपूर्ण है, इससे बचें गर्मी के लिए इसे बेनकाब करें. अच्छी तरह से सांस लेने में उनकी कठिनाई का उच्चारण किया जा सकता है और उसके पास विशेष रूप से अच्छा समय नहीं है।

अंग्रेजी बुलडॉग

और किसी भी व्यक्ति के लिए सामान्य सलाह के रूप में जो अंग्रेजी बुलडॉग के संपर्क में नहीं है, इसे नहीं किया जाना चाहिए दिखावे. वे वास्तविक flatterers, स्नेही और बहुत चंचल हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | अंग्रेजी बुलडॉगकुत्ते नस्लों | अंग्रेजी बुलडॉग
अंग्रेजी बुलडॉग के बारे में तथ्यअंग्रेजी बुलडॉग के बारे में तथ्य
अंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीअंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
फ्रेंच बुलडॉग पिल्लाफ्रेंच बुलडॉग पिल्ला
अंग्रेजी बुलडॉगअंग्रेजी बुलडॉग
अंग्रेजी बुलडॉगअंग्रेजी बुलडॉग
अंग्रेजी बुलडॉग राष्ट्रीय मोनोग्राफ एक्सएक्सअंग्रेजी बुलडॉग राष्ट्रीय मोनोग्राफ एक्सएक्स
नस्ल: अंग्रेजी बुलडॉगनस्ल: अंग्रेजी बुलडॉग
अंग्रेजी बुलडॉग Xvi राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीअंग्रेजी बुलडॉग Xvi राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
अंग्रेजी बुलडॉग खिला रहा हैअंग्रेजी बुलडॉग खिला रहा है
» » अंग्रेजी बुलडॉग: कठिन लेकिन स्नेही
© 2021 taktomguru.com