taktomguru.com

Leishmania की रोकथाम

मैं लीशमानिया के बारे में फिर से बात करने के लिए लुका ला लाका के ब्लॉग पर वापस जाता हूं। मैं तुम्हें बहुत पहले कहा था कि क्या Leishmaniasis और क्या संकेत क्रम में प्रस्तुत जितनी जल्दी हो सके, क्योंकि शीघ्र निदान रोग के खिलाफ लड़ाई में महत्वपूर्ण बिंदुओं में से एक है यह पता लगाने के लिए प्रयास करने के लिए किया गया था।

सबसे महत्वपूर्ण बात रोकथाम है। यह हमारे पास एकमात्र हथियार है, क्योंकि वर्तमान में इस बीमारी के लिए कोई इलाज नहीं है। लीशमानिया के मच्छर के खिलाफ बाजार पर कई उत्पाद हैं।

pipettes:

वे हमें मच्छर के काटने और साथ ही, fleas और ticks को रोकने में मदद करेंगे। लेकिन देखो! सभी pipettes Phlebotome (Leishmaniosis के मच्छर ट्रांसमीटर) के खिलाफ प्रभावी नहीं हैं - उन्हें Permethrin ले जाना है।

इसकी स्थायित्व प्रत्येक प्रकार की कीट के लिए अलग है, इसलिए उन्हें खरीदने से पहले, बॉक्स में पढ़ें यदि वे मच्छर के खिलाफ प्रभावी हैं और प्रभाव का समय रहता है। इसे लगभग हर 3-4 सप्ताह (ब्रांड के आधार पर) नवीनीकृत करने की आवश्यकता है।

* यह 100% विश्वसनीय रोकथाम विधि नहीं है।

हार:

यदि आप पिपेट को नवीनीकृत करने के हर महीने लंबित नहीं होना चाहते हैं तो यह एक और विकल्प है। इस मामले में, उन्हें कॉलर दिया जाता है जिसका उपयोगी जीवन लगभग 6 महीने (ब्रांड के आधार पर) होता है। साथ ही, अधिकांश fleas और ticks के खिलाफ भी रक्षा करते हैं।

इसे हर समय और फिर नमक के कपड़े से मिटा देना महत्वपूर्ण है, क्योंकि यदि यह गंदे है, तो कॉलर की छिद्रता ढकी हुई है, और यह ठीक से कार्य नहीं करने देती है।

यदि आपके पास एक से अधिक कुत्ते हैं तो आपको कॉलर से सावधान रहना चाहिए। अगर वे इसे तोड़ते हैं और इसे निगलते हैं, तो वे उनके लिए जहरीले होते हैं। संदेह में, पशुचिकित्सा तत्काल ले लो.

* यह 100% विश्वसनीय रोकथाम विधि नहीं है।

सिरप (लीसगार्ड)

यह संक्रमित कुत्तों में लीशमैनियासिस के इलाज के लिए उपयोग की जाने वाली दवाओं में से एक है और शायद कम से कम ज्ञात निवारक विधि है। वास्तव में हम एक मच्छर रोकथाम के बारे में बात नहीं किया जाएगा, न ही यह मिलता है, अगर कटा हुआ और संक्रमण, हमारे प्यारे एक प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया है, जो leishmaniosis के लिए सकारात्मक नहीं बल्कि विकसित है विकास। मैं समझाता हूं:

संक्रमण के मामले में, हमारे प्यारे की प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया हो सकती है:

  • सेलुलर प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया: इस मामले में परजीवी की प्रतिकृति अव्यवस्थित, "नियंत्रित संक्रमण" होगी। यहां तक ​​कि यदि आप बीमारी का विकास नहीं करते हैं, तो आपको यह सोचना होगा कि यह अव्यवस्थित है, और किसी बिंदु पर यह प्रकाश में आ सकता है। यही वह है जिसे हम हासिल करना चाहते हैं।
  • मानवीय प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया: यह गंभीर है और वह जो अपने सभी लक्षणों और परिणामों के साथ प्यारे बीमारी का कारण बनता है। 

सिरप में क्या वृद्धि होती है कि, काटने के मामले में, हमारे बालों वाले सेलुलर प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया - "अच्छा" विकसित होता है। कुत्ते को हर 4 महीने में 30 दिनों के लिए दिया जाएगा।




* यह रोकथाम का 100% विश्वसनीय तरीका नहीं है

Leishmaniasis टीका:

बहुत समय पहले यह बाजार में नहीं है लेकिन यह इस बीमारी के खिलाफ लड़ाई में अग्रिम रहा है। ऑपरेशन सिरप के समान है - यह संक्रमण के मामले में सेलुलर प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया को उत्तेजित करने की कोशिश करता है।

इस मामले में पूरे निवारण प्रोटोकॉल को पशुचिकित्सा द्वारा लिया जाएगा। सबसे पहले, जानवर पर त्वरित लीशमैनियासिस परीक्षण किया जाना चाहिए, क्योंकि सकारात्मक जानवरों को टीका नहीं किया जा सकता है। यह हमें बीमारी के खिलाफ एक सक्रिय प्रतिरक्षा प्रदान करता है और इसके आवेदन के समय का सम्मान करना महत्वपूर्ण है। पहली बार 3 टीके हैं जो हम करते हैं और वहां से प्रति वर्ष एक पुनर्मूल्यांकन होते हैं।

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि वार्षिक revaccination, यथासंभव सही है क्योंकि अगर बहुत लंबे समय तक होता है, प्रभावी होने के लिए संघर्ष और शुरुआत (3 + वार्षिक बूस्टर टीकाकरण) से शुरू करनी चाहिए। एक पिल्ला के मामले में, प्रोटोकॉल होगा:

  • पहली खुराक: 6 महीने
  • दूसरी खुराक: 3 सप्ताह बाद
  • तीसरी खुराक: 3 सप्ताह बाद
  • यहां से यह एक वार्षिक पुनर्मूल्यांकन होगा

एक टीका होने के नाते, एलर्जी प्रतिक्रिया दे सकते हैं।

* यह 100% विश्वसनीय रोकथाम विधि नहीं है।

संक्षेप में:

जैसा कि आपने देखा है, किसी भी निवारक ने 100% दक्षता सुनिश्चित नहीं की है, इसलिए अधिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक से अधिक गठबंधन करना बेहतर है।

मुझे उम्मीद है कि आपको अपने बालों वाले लोगों को रोकने में मदद करने के लिए, और सब से ऊपर पसंद आया। अंत में मुझे अपने ब्लॉग में एक छेद छोड़ने के लिए लुका धन्यवाद!

अगले कुत्ते तक, मुझे उम्मीद है कि हम एक-दूसरे को फिर से देखेंगे!

यदि आप मेरे वेब पेज पर जाना चाहते हैं, तो मैं इसे यहां छोड़ दूंगा: nuestrostrofielamigo.com

एड्रियान, निर्माता और nuestrotrofielamigo.com के संपादक

कैनाइन ट्रेनर और पशु चिकित्सा छात्र।

आप अपने इंस्टाग्राम और फेसबुक पेज पर भी अपने प्रकाशनों का पालन कर सकते हैं

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Advantix: पिपेट जो आपके कुत्ते से leishmaniasis रोकता हैAdvantix: पिपेट जो आपके कुत्ते से leishmaniasis रोकता है
Leisguardas, leishmaniasis से लड़ने के लिए नया हथियारLeisguardas, leishmaniasis से लड़ने के लिए नया हथियार
मच्छरों द्वारा प्रसारित रोगमच्छरों द्वारा प्रसारित रोग
कैनाइन leishmaniosisकैनाइन leishmaniosis
Leishmania और कुत्ते filarosis: मच्छरों द्वारा संक्रमित रोगLeishmania और कुत्ते filarosis: मच्छरों द्वारा संक्रमित रोग
कैनाइन लीशमैनोसिस, क्या यह लोगों को प्रभावित करता है?कैनाइन लीशमैनोसिस, क्या यह लोगों को प्रभावित करता है?
फ्रंटलाइन त्रि-अधिनियम, बाहरी परजीवी के खिलाफ कुत्ते के लिए अधिकतम सुरक्षाफ्रंटलाइन त्रि-अधिनियम, बाहरी परजीवी के खिलाफ कुत्ते के लिए अधिकतम सुरक्षा
Leishmaniasis: इसे कैसे रोकें, मच्छरों से सावधान रहेंLeishmaniasis: इसे कैसे रोकें, मच्छरों से सावधान रहें
बाहरी परजीवी को कैसे रोकें?बाहरी परजीवी को कैसे रोकें?
बाहरी परजीवी के खिलाफ युद्धपोत परबाहरी परजीवी के खिलाफ युद्धपोत पर
» » Leishmania की रोकथाम
© 2021 taktomguru.com