taktomguru.com

पालतू जानवरों के लिए एक अच्छी फ़ीड

पालतू जानवरों के लिए एक अच्छी फ़ीड. हमारे पालतू जानवरों के किसी भी आहार में अच्छे भोजन के रासायनिक घटक होते हैं, उनके बिना, वे ठीक से विकसित नहीं हो सकते हैं, या इससे भी बदतर, वे बीमारियों या किसी अन्य प्रकार की समस्याओं को विकसित कर सकते हैं।

इसलिए, हम इन घटकों को उनके रासायनिक विशेषताओं के अनुसार विभाजित करने जा रहे हैं ताकि आप देख सकें कि वे अपने विकास के लिए कितने महत्वपूर्ण हैं। इन पालतू भोजन इतना आवश्यक हैं: प्रोटीन, वसा, कार्बोहाइड्रेट, फाइबर, विटामिन और निश्चित रूप से, पानी।

पालतू जानवरों के लिए एक अच्छी फ़ीड

पालतू जानवरों के लिए एक अच्छी फ़ीड

पालतू जानवरों के लिए एक अच्छी फ़ीड

हम पानी से शुरू करते हैं। किसी भी में हमारे पालतू जानवर का आहार, पानी मौलिक है, इसके बिना आप नहीं जी सकते हैं। हमारे पालतू जानवर, जैसा कि हमें उनकी जरूरत है। ऐसा करने के लिए, हमें हमेशा आपको अच्छी गुणवत्ता के ताजा, साफ पानी देना चाहिए। उन्हें पानी की मात्रा जितनी पीना चाहिए, वह सूखे भोजन का वजन तीन गुना है जो हम उन्हें देते हैं। यह सटीक माप नहीं है, क्योंकि यह गर्म मौसम, आपके द्वारा किए गए अभ्यास और कई अन्य कारकों के आधार पर अलग-अलग होगा, लेकिन कम से कम यह हमें यह जानने में मदद करेगा कि यह कम या ज्यादा उपभोग करता है या नहीं।

यदि आप कम उपभोग करते हैं, तो कुछ हो रहा है, यह पानी की खराब गुणवत्ता के कारण हो सकता है या आप किसी बीमारी से पीड़ित हो सकते हैं। दूसरी तरफ, यह संभव है कि अधिक पिल्ले कुछ और पीएं, यद्यपि हमें हमारे पशुचिकित्सक से पूछने में कोई दिक्कत नहीं होगी अगर हमें संदेह है या यदि यह खपत अधिक समय के साथ बनी रहती है।

पशु फ़ीड में प्रोटीन, वे विकास के लिए एक अनिवार्य हिस्सा हैं, क्योंकि उनके लिए धन्यवाद, ऊतकों, हड्डियों आदि का हिस्सा विकसित किया जा सकता है। प्रोटीन में कम आहार खराब विकास और कुपोषण के बराबर होता है। और अत्यधिक मात्रा, गुर्दे की समस्याएं दे सकती है, लेकिन हम हमेशा यह नियंत्रित करेंगे कि हम आवश्यक राशि दे रहे हैं, खासकर जब यह हो पिल्ले के लिए भोजन जो अभी भी छोटे और बढ़ रहे हैं।




वसा या लिपिड, ऊर्जा के केंद्रित स्रोत होते हैं, जो बहुत सारी शारीरिक गतिविधि वाले पालतू जानवरों के लिए आवश्यक होते हैं, लेकिन एक अतिरिक्त मोटापा पैदा करता है, इसलिए, हम देखेंगे कि यह अत्यधिक योगदान नहीं है। दूसरी ओर, लिपिड आवश्यक हैं, मुख्य रूप से क्योंकि वे कई आवश्यक विटामिन का वाहन हैं।

कार्बोहाइड्रेट। वे सभी जीवित प्राणियों की ऊर्जा का मुख्य स्रोत हैं, लेकिन सभी जानवरों या अन्य लोगों द्वारा समान रूप से समेकित नहीं हैं। इसलिए, में पालतू जानवरों के लिए एक अच्छा आहार ये बहुत अच्छी मात्रा में, विशेष रूप से बहुत सक्रिय पिल्लों के लिए मौजूद होना चाहिए। कार्बोहाइड्रेट के भीतर हम फाइबर शामिल करते हैं, जो आपकी आंतों के लिए आपका प्राकृतिक नियामक होने जा रहा है। हम दोनों को देखेंगे पालतू पशु उत्पादों वे आपके आहार में और उस पशुधन में मौजूद हैं जो पशुचिकित्सा हमें बताता है।

पशु फ़ीड में खनिज: वे किसी भी जानवर के उचित विकास के लिए आवश्यक प्राकृतिक योगदान हैं। अगर वे, कुछ उदाहरण देने के लिए हड्डियां नाजुक हो सकती हैं या सुस्त बाल हो सकती हैं। पशुचिकित्सक हमारे पालतू जानवरों के लिए आवश्यक राशि का संकेत देगा और यदि आवश्यक हो तो उन्हें अतिरिक्त पूरक के साथ आहार में जोड़ें।

भोजन में विटामिन: वे ऐसे पदार्थ हैं जो हमारे पालतू जानवरों के भोजन में मौजूद होते हैं और यह आवश्यक होते हैं ताकि शरीर खनिजों को काम कर सके और सही तरीके से विकसित कर सके। इन्हें दो समूहों में विभाजित किया जा सकता है: लिपोसोलबल और पानी घुलनशील।

इन अवधारणाओं को एक अच्छा के लिए स्पष्ट करना पालतू भोजन, स्पष्ट है कि यह पशु चिकित्सक जो हमें पालतू आपके पास, कितना उनमें से प्रत्येक के लिए की आवश्यकता होगी, और हमेशा देखना है कि अपने आहार सही राशि के साथ सभी मौजूद है, या तो सूखा भोजन के रूप में बता देंगे है होना चाहिए या तैयार, क्योंकि निर्माताओं को यह लेबल करने की आवश्यकता होती है कि प्रत्येक उत्पाद अपने निशान को कितना भालू देता है।

यदि आप सभी के बारे में अधिक जानना चाहते हैं पिल्लों के लिए भोजन और बिल्लियों को खिलाने पर सलाह, हम आपको उनके बारे में ये बहुत ही रोचक पिछले लेख प्रदान करते हैं, जो निश्चित रूप से इन छोटे और अच्छे पालतू जानवरों के सभी संदेहों में आपकी सहायता करेंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरे कुत्ते के पास नाजुक पेट है: आपकी देखभाल करने के लिए पांच युक्तियाँमेरे कुत्ते के पास नाजुक पेट है: आपकी देखभाल करने के लिए पांच युक्तियाँ
कुत्ते के लिए आवश्यक पोषक तत्वकुत्ते के लिए आवश्यक पोषक तत्व
अपने कुत्ते के आहार के लिए विभिन्न खाद्य पदार्थअपने कुत्ते के आहार के लिए विभिन्न खाद्य पदार्थ
कुत्ते का भोजन और आहारकुत्ते का भोजन और आहार
सर्वश्रेष्ठ बिल्ली भोजन चुनने के लिए सुझावसर्वश्रेष्ठ बिल्ली भोजन चुनने के लिए सुझाव
कैनरी के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँकैनरी के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँ
अपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना हैअपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना है
भूमि कछुए खिलानेभूमि कछुए खिलाने
कुत्तों के लिए पानीकुत्तों के लिए पानी
हमारे पालतू जानवर के लिए सबसे अच्छा खाना कैसे चुनेंहमारे पालतू जानवर के लिए सबसे अच्छा खाना कैसे चुनें
» » पालतू जानवरों के लिए एक अच्छी फ़ीड
© 2021 taktomguru.com