taktomguru.com

पिल्ले जो घर पर सभी काटते हैं: इससे बचने के लिए दिशानिर्देश




पिल्ला कुत्ता एक छोटा सा एक्सप्लोरर है जिसे सभी छोटे स्तनधारियों की तरह दुनिया की खोज करने की आवश्यकता होती है। इसके लिए, उसे स्नीफिंग, देखने और सुनने की आवश्यकता होती है, लेकिन स्पर्श की भावना का भी उपयोग करना पड़ता है, और वह अपने मुंह से करता है। "पिल्लों को चबाने की जरूरत है क्योंकि इस तरह वे अपने पर्यावरण को पहचानते हैं और खोजते हैं, उनके लिए, उनका मुंह स्पर्श की भावना का प्रतिनिधित्व करता है।"
सभी युवा जानवरों की तरह पिल्ले, अपने पर्यावरण के साथ बातचीत करने के तरीके के रूप में शरारती और नींबू हैं। लेकिन एक और कारण है कि वे अपने मुंह का इतना उपयोग क्यों करते हैं क्योंकि उन्हें निश्चित दांतों के लिए दूध के दांत तक असुविधा होती है। और काटने से उस दर्द से राहत मिलती है।

काटने के लिए पिल्ला के लिए खिलौने
बाजार में, पिल्लों के लिए विशिष्ट खिलौने हैं जो परेशान होने के कारण असुविधा रखते हैं। कुत्ते इन वस्तुओं में काटने की अपनी इच्छा पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, जब उन्हें अपने मुंह में दर्द से छुटकारा पाना पड़ता है। ध्यान रखें कि कुत्ते के लेख केवल उनके हैं। अगर घर पर बच्चे हैं, तो हमें उन्हें अपने खेल के लिए उपयोग करने की अनुमति नहीं देनी चाहिए। इस तरह पिल्ला सीखता है, इसके अलावा, परिवार अपने सामान का सम्मान करता है, जैसे कि उसे घर में बाकी वस्तुओं के साथ करना चाहिए।
किसी भी मामले में, पिल्ला अपने मुंह में रखी वस्तुओं को मालिकों द्वारा चुना जाना चाहिए। उसे एक पुराना जूता या एक अप्रयुक्त सॉक पेश करने की गलती है: वह समेकित करेगा कि ये उसके खिलौने हैं और जब वह वयस्क जानवर है, तो वह उन्हें पकड़ने के लिए ले जाएगा। इसलिए, पिल्ला की चंचल वस्तुओं को उनके लिए विशिष्ट होना चाहिए और घर में वस्तुओं की तरह दिखना नहीं चाहिए कि हम उसे नहीं चुनना चाहते हैं। "यह एक जानवर को सही करने के लिए जटिल है जिसे बचपन से कुछ व्यवहार की अनुमति दी गई है, इसलिए कुत्ते के घर आने के बाद आपको बुनियादी नियमों को चिह्नित करना होगा।"
दो गलतियों को पिल्ला से बचा जाना चाहिए जो सब कुछ काटता है
1. हमारे हाथों पर छोटे कुत्ते को झुकाव देना अक्सर एक गलती है जिसे टालना चाहिए। पिल्ला को यह समझना चाहिए कि उसे कुछ नियमों का पालन करना चाहिए और ऐसे व्यवहार हैं जो वर्जित हैं, जैसे कि घर की जरूरतों को पूरा करना या मालिकों के हाथों को काटना। "अगर हम जानवर पर चबाने के लिए अनुमति देते हैं, वह गलत संदेश भेजता है क्योंकि आपको लगता है कि वह नेता और घर पर मालिक है," इसलिए, एक शानदार "नहीं" के साथ इस व्यवहार से बचें।
2. "टग-ऑफ-वॉर" बजाना एक और गलती है। कुछ मालिक पिल्ला के साथ "टग-ऑफ-वॉर" खेलने की गलती में पड़ते हैं, यानी, व्यक्ति एक स्ट्रिंग (या एक कपड़ा) के एक तरफ खींचता है और दूसरे छोर पर जानवर खींचता है। इन खेलों के साथ पिल्ला के बाध्यकारी बिटर व्यवहार उत्तेजित है। "इस प्रकार की गतिविधि के साथ आप प्रतिस्पर्धा क्षेत्र में प्रवेश करते हैं और जब पिल्ला जीतता है, तो यह इसके व्यवहार को मजबूत करता है, और जैसे ही विपरीत होता है, उतना ही उगता है।"
पिल्ला मालिक की अनुपस्थिति में घर को क्यों नष्ट कर देता है?
कुत्ता, क्योंकि वह छोटा है, दिन के विशिष्ट क्षणों के दौरान अपने मालिकों की अनुपस्थिति का सामना करना सीखना चाहिए। ऐसे पिल्ले हैं जो घर में विनाश के साथ अकेलापन को अस्वीकार करते हैं। एक पिल्ला जो चलती है और शारीरिक गतिविधि (गेम और पैदल चलती है) अकेली रहने से पहले अधिक आराम से रहती है। कुत्ते को पर्याप्त भोजन और पानी के साथ-साथ उसके चबाने वाले खिलौनों के साथ छोड़ना जरूरी है, ताकि वह अपने मालिकों की अनुपस्थिति के दौरान मनोरंजन कर सके।
किसी भी मामले में, पिल्ले जो अन्य जानवरों के साथ घर साझा करते हैं, या तो एक और कुत्ता या दूसरी बिल्ली, अधिक साथी महसूस करते हैं और अपने साथी के साथ खेलने में अधिक समय निवेश करते हैं, जो उन्हें नहीं करना चाहिए।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अपने दांतों से कुत्ते की आयु कैसे निर्धारित करेंअपने दांतों से कुत्ते की आयु कैसे निर्धारित करें
कुत्तों का काटने क्यों?कुत्तों का काटने क्यों?
कुत्ते चिकित्सकीय स्वास्थ्यकुत्ते चिकित्सकीय स्वास्थ्य
सबकुछ काटने से रोकने के लिए हमारे कुत्ते को कैसे प्राप्त करेंसबकुछ काटने से रोकने के लिए हमारे कुत्ते को कैसे प्राप्त करें
संवेदनशील मसूड़ों के साथ कुत्ते, स्वच्छता का मामलासंवेदनशील मसूड़ों के साथ कुत्ते, स्वच्छता का मामला
जब कुत्ते अपने पिल्ला दांत खो देते हैंजब कुत्ते अपने पिल्ला दांत खो देते हैं
Teething पिल्लों के साथ क्या करना हैTeething पिल्लों के साथ क्या करना है
पिल्ले काट सकते हैं?पिल्ले काट सकते हैं?
जो कुछ भी मिलता है उसे खाने से रोकने के लिए अपने पिल्ला को कैसे प्रशिक्षित करेंजो कुछ भी मिलता है उसे खाने से रोकने के लिए अपने पिल्ला को कैसे प्रशिक्षित करें
कैसे अपने पग पिल्ला आपको काटने बंद करोकैसे अपने पग पिल्ला आपको काटने बंद करो
» » पिल्ले जो घर पर सभी काटते हैं: इससे बचने के लिए दिशानिर्देश
© 2021 taktomguru.com