taktomguru.com

क्या आपको पता है क्यों बिल्लियों खरोंच?


सामग्री

  • चार कारण जो आपकी बिल्ली को खरोंच करते हैं
  • 1. खेलने के लिए कामना करता है
  • 2. अपने पंजे को अच्छी स्थिति में रखें
  • 3. असुरक्षा का अनुभव
  • 4. क्षेत्र का रक्षा
  • खरोंच की मात्रा को कम करने के लिए मैं अपनी बिल्ली कैसे प्राप्त कर सकता हूं?


  • आप जानते हैं क्यों बिल्लियों खरोंच

    क्या आपको पता है क्यों बिल्लियों खरोंच? बिल्लियों के बारे में लेख।

    यदि आप मानते हैं कि आपकी बिल्ली में अनिवार्य रूप से खरोंच की आदत है, तो यह एक नोट है कि आपको पढ़ना चाहिए।
    इसी तरह मनुष्य हमारी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कुछ कलाकृतियों का उपयोग करते हैं, बिल्लियों का एक अनूठा टूल होता है जो उन्हें अपने कई उद्देश्यों को समझने में मदद करता है। हम नाखूनों के बारे में बात कर रहे हैं।
    यद्यपि इसका उपयोग सभी फेलिनों के लिए प्राकृतिक है, कुछ मामलों में यह व्यवहार नियंत्रण से बाहर हो सकता है। इस लेख में आप सीखेंगे कि बिल्लियों पर हमला करने के लिए प्रेरित करने के कारण क्या हैं और आप इस समस्या को कैसे समाप्त कर सकते हैं

    चार कारण जो आपकी बिल्ली को खरोंच करते हैं

    1. खेलने के लिए कामना करता है

    हालांकि स्क्रैच लगभग हमेशा एक शक्तिशाली हमले तकनीक के रूप में उपयोग किए जाते हैं, हालाँकि ऐसी परिस्थितियां होती हैं जो अन्यथा साबित होती हैं। उनमें से एक मस्ती के माध्यम से खाली समय पर कब्जा करने की इच्छा है।
    अगर आपकी बिल्ली ने उस वस्तु को देखा है जो उसका ध्यान खींचता है, तो यह बहुत संभावना है कि वह उसे पकड़ने के लिए अपने पंजे का उपयोग करेगा और उसे अपने खेल का शिकार कर देगा, इसलिए यदि आप उसे ले जाते हैं तो आपको सावधान रहना चाहिए।

    2. अपने पंजे को अच्छी स्थिति में रखें

    एक जानवर जो कई जानवरों को साझा करता है वह उनकी नाखूनों को तेज करना है। जैसा कि हमने पहले कहा है, आपके शरीर का यह हिस्सा आपके एकमात्र मुकाबले हथियार के रूप में काम करता है, इसलिए, इसे स्वस्थ परिस्थितियों में रखने के लिए, या तो पेड़ों पर चढ़ने या चढ़ने के लिए आवश्यक है।
    3. असुरक्षा का अनुभव
    3. असुरक्षा का अनुभव

    3. असुरक्षा का अनुभव

    यदि आपने देखा है कि आपकी बिल्ली ने किसी सामान्य कारण के लिए अपनी सामान्य मात्रा में खरोंच में वृद्धि नहीं की है, तो संभवतः यह तनाव या असुरक्षा की अचानक भावना के कारण है।
    आम तौर पर, जब कोई नया सदस्य परिवार में शामिल होता है या जब कई बिल्लियों पास में घूमती हैं, तो हमारी बिल्ली का बच्चा कल्पना से ज्यादा तकनीक का सहारा ले सकता है, क्योंकि जब खरोंच होता है, न केवल एक निशान छोड़ देता है बल्कि व्यक्ति पालतू जानवर की गंध के साथ प्रजनन किया जाता है, एक ऐसी स्थिति जो संबंधित इंगित करती है।

    4. क्षेत्र का रक्षा

    अंत में, आमतौर पर बिल्ली खरोंच के लिए जिम्मेदार सबसे आम कारणों में से एक क्षेत्र की रक्षा है। जैसा कि हम सभी जानते हैं, घुसपैठ करने वाला व्यक्ति एक घुसपैठिया को सतर्क करने का सबसे प्रभावी तरीका है कि आप निजी संपत्ति पर हमला कर रहे हैं।

    खरोंच की मात्रा को कम करने के लिए मैं अपनी बिल्ली कैसे प्राप्त कर सकता हूं?

    खरोंच करते समय, बिल्लियों लोगों और वस्तुओं के बीच कोई भेद नहीं करते हैं, क्योंकि वे केवल आवश्यकता को पूरा करना चाहते हैं। यदि आप अपनी नसों को स्वस्थ तरीके से अपने नसों को शांत करना चाहते हैं, तो यह सर्वोत्तम है कि आप उपयुक्त कलाकृतियों का सहारा लें।
    पालतू भंडारों में, बिल्लियों के लिए स्क्रैपर्स नामक कुछ उत्पाद होते हैं, जो चोटों के बिना इन जानवरों की नाखूनों को तेज करने के लिए जिम्मेदार होते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपने घर के लिए एक खरीदते हैं और बचपन से ही आप अपने पालतू जानवर का उपयोग करने के लिए आदी हैं।
    स्क्रैचिंग की सनसनी का अनुभव करने के लिए अपनी बिल्ली को न मनाएं। अपने आप को या दूसरों को चोट पहुंचाने के बिना ऐसा करने के लिए उचित तत्व प्रदान करें।
    Partager sur les réseaux sociaux:

    Connexes
    बिल्लियों के बारे में 15 मजेदार तथ्य जो आपको आश्चर्यचकित करेंगेबिल्लियों के बारे में 15 मजेदार तथ्य जो आपको आश्चर्यचकित करेंगे
    संक्रमित बिल्ली नाखूनसंक्रमित बिल्ली नाखून
    अगर बिल्ली आक्रामक है तो क्या करेंअगर बिल्ली आक्रामक है तो क्या करें
    कुत्तों और बिल्लियों के बीच खेलकुत्तों और बिल्लियों के बीच खेल
    अपनी बिल्ली पर हावी हैअपनी बिल्ली पर हावी है
    क्योंकि बिल्लियों लकड़ी को खरोंच करते हैंक्योंकि बिल्लियों लकड़ी को खरोंच करते हैं
    अल्फा नर बिल्लियों को नियंत्रित करेंअल्फा नर बिल्लियों को नियंत्रित करें
    जब वे कुछ गंध करते हैं तो बिल्लियों अपने मुंह क्यों खोलते हैं?जब वे कुछ गंध करते हैं तो बिल्लियों अपने मुंह क्यों खोलते हैं?
    बिल्लियों इतनी नींद क्यों करते हैं?बिल्लियों इतनी नींद क्यों करते हैं?
    एक बिल्ली को प्रशिक्षित करने के लिए युक्तियाँएक बिल्ली को प्रशिक्षित करने के लिए युक्तियाँ
    » » क्या आपको पता है क्यों बिल्लियों खरोंच?
    © 2021 taktomguru.com