taktomguru.com

पहाड़ों में कुत्ता: एक मजेदार और स्वस्थ गतिविधि




कुत्ते के साथ पहाड़ों में एक यात्रा कार्यक्रम उन लोगों के लिए एक आकर्षक प्रस्ताव है जो पर्यावरण से प्यार करते हैं। हालांकि, जब हमारे पालतू जानवर की कंपनी में जंगल के माध्यम से मार्ग लेते हैं, तो आवश्यक सावधानी बरतनी नहीं होती है।
"हमारे कुत्ते के साथ, हमें अपने साथ समान सावधानी बरतनी है और हमारे चारों ओर के कारक हैं।"
कुत्ते के साथ लंबी पैदल यात्रा भी हमारे पालतू जानवरों के साथ गुणवत्ता का समय साझा करने का एक अच्छा अवसर है। "व्यायाम करने के लिए कुत्ते के अवसर हमारे समाज में बहुत सीमित हैं।"
पर्वतारोहण कुत्ता मजेदार और सामाजिक है
माउंटेन टूर जंगली में अन्य कुत्तों के साथ बातचीत करने के लिए हमारे पालतू जानवरों के लिए एक अच्छा अवसर हो सकता है। समय के साथ और जल्दी के बिना। कुत्ते के साथ ट्रेकिंग कहते हैं, "कुत्तों के पास अन्य जानवरों के साथ स्वतंत्र रूप से बातचीत करने के कई अवसर नहीं हैं," लोगों और उनके प्रजातियों के अन्य जानवरों के साथ चलने से उन्हें उचित सामाजिककरण करने में मदद मिलती है। " "प्रकृति के साथ संपर्क कुत्तों के जीवन और हमारे दोनों में एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है"
भोजन और बीमारी की रोकथाम की बुनियादी जरूरतों के साथ-साथ कुत्तों को लंबी सैर का आनंद लेने, खेलने और मजा करने की ज़रूरत होती है। इस कारण से, पहाड़ पर्यटन हमारे पालतू जानवरों के लिए एक अच्छा और स्वस्थ प्रस्ताव है।
प्रत्येक पर्वतारोही कुत्ते के पास एक उपयुक्त मार्ग है
हमारे कुत्ते के साथ पर्वत मार्ग बनाने के दौरान पहली प्रासंगिक दिशानिर्देश को ध्यान में रखा जाना चाहिए, यात्रा कार्यक्रम की सावधानीपूर्वक योजना बनाना। याद रखें कि अकेले नहीं: अपने कुत्ते के साथ हो जाएगा और यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि नहीं सभी कुत्तों ही शारीरिक क्षमता है: यह एक ही नहीं है के रूप में अपने कुत्ते को एक छोटे से माल्टीज है, एक कुत्ता कॉकर स्पैनियल या एक जर्मन शेफर्ड नस्ल।
कुत्ते का शारीरिक प्रशिक्षण एक और मुद्दा है जिसे सबसे उपयुक्त यात्रा कार्यक्रम चुनते समय ध्यान में रखा जाना चाहिए। लोगों के मामले में, कुत्ते को नियमित रूप से व्यायाम करना चाहिए। एक जिम्मेदार मालिक को धीरे-धीरे कुत्ते को प्रस्तावित पर्वत मार्ग की कठिनाई का स्तर बढ़ाना चाहिए।
यात्रा कार्यक्रम: हमारे पालतू जानवर के लिए एक खेल
कुत्ते पहाड़ों में अपने पैदल चलने का आनंद लेता है। यह ट्रैक करने, चलाने, सड़क का आनंद लेने और जानवरों और गंधों को खोजने का एक अनूठा अवसर है। यह बताता है कि, कुत्ते के साथ किए जाने वाले पर्वत मार्ग का चयन करते समय, यह ध्यान में रखा जाना चाहिए कि सभी मार्ग हमारे पालतू जानवरों के लिए समान रूप से उपयुक्त नहीं हैं।
"मार्ग डिजाइन किया जाना चाहिए ताकि हमारे कुत्ते हमारे साथ इस गतिविधि का आनंद उठा सकें।" "आपको कुत्ते की जरूरतों के बारे में सोचना है और उनके लिए मुश्किल या असंभव कदमों से बचना है, साथ ही उन स्थितियों को खत्म करना है जो हमारे कुत्तों के कुल आनंद में बाधा डाल सकते हैं।"
पर्वतारोहण कुत्ता: मोटापा का कम जोखिम
कुत्ते की मोटाई को मापा जा सकता है: यह मोटापे के रूप में माना जाता है जब जानवर का शरीर वजन कम से कम 20%, इसके इष्टतम वजन से अधिक है। कुत्ते में अधिक वजन कुछ बीमारियों का कारण बन सकता है और पालतू जानवरों के स्वास्थ्य को कम कर सकता है। गठिया, हृदय संबंधी समस्याएं या फेफड़ों की क्षमता में कमी जैसे रोगविज्ञान कुछ बीमारियां हैं जो कैनाइन मोटापे से संबंधित हैं।
"पशुचिकित्सा के कार्यालय में, अधिक वजन से जुड़े कई रोगियों का इलाज किया जाता है, साथ ही अति सक्रियता और चिंता के कई मामलों का इलाज होता है, जो कुत्ते के साथ सह-अस्तित्व के लिए वास्तविक समस्या बन सकता है।" अन्य लोगों और कुत्तों की कंपनी में क्षेत्र के बाहर निकलने से ये "वर्तमान जीवन शैली के साथ एक मानसिक और शारीरिक संतुलन को हासिल करना मुश्किल हो सकता है"।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के साथ साइकिल: सुरक्षित पेडलिंग गाइडकुत्ते के साथ साइकिल: सुरक्षित पेडलिंग गाइड
साइकिल पर कुत्ते को लेने के तीन तरीकेसाइकिल पर कुत्ते को लेने के तीन तरीके
कुत्ता वॉकर: एक पेशेवर अनुरोध कियाकुत्ता वॉकर: एक पेशेवर अनुरोध किया
अपने कुत्ते के साथ खेलना, एक शौक से ज्यादाअपने कुत्ते के साथ खेलना, एक शौक से ज्यादा
आपके कुत्ते को आपको चलने की जरूरत हैआपके कुत्ते को आपको चलने की जरूरत है
कुत्ते की गर्भावस्था के दौरान शारीरिक व्यायामकुत्ते की गर्भावस्था के दौरान शारीरिक व्यायाम
पहाड़ पर कुत्ता: सही मार्ग चुनेंपहाड़ पर कुत्ता: सही मार्ग चुनें
पालतू जानवर होने के द्वारा प्रदान किए गए 5 सकारात्मक अंकपालतू जानवर होने के द्वारा प्रदान किए गए 5 सकारात्मक अंक
खेल के माध्यम से कुत्ते के स्वास्थ्य का ख्याल रखनाखेल के माध्यम से कुत्ते के स्वास्थ्य का ख्याल रखना
पहाड़ पर कुत्ता: एक सुरक्षित सवारी के लिए युक्तियाँपहाड़ पर कुत्ता: एक सुरक्षित सवारी के लिए युक्तियाँ
» » पहाड़ों में कुत्ता: एक मजेदार और स्वस्थ गतिविधि
© 2021 taktomguru.com