taktomguru.com

कुत्ते ठंड से बचने के लिए युक्तियाँ


सामग्री

  • अपने कुत्ते को ठंड पकड़ने से रोकने के लिए पांच सिफारिशें
  • 2. अपने शरीर को सुरक्षित रखें
  • 3. इसे गीला मत करो
  • 4. vacúnalo
  • 5. बाहरी गतिविधि को कम करें


  • कुत्ते ठंड से बचने के लिए युक्तियाँ

    कुत्ते ठंड से बचने के लिए युक्तियाँ। पालतू जानवरों का स्वास्थ्य

    क्या आपको लगता है कि केवल लोग ठंडा हो सकते हैं? निम्नलिखित नोट पढ़ें और एक समस्या के अपने पालतू जानवर का ख्याल रखना सीखें जो हमें सभी को समान रूप से प्रभावित करता है।
    कम तापमान उन सभी लोगों के लिए एक आदर्श वातावरण उत्पन्न कर सकता है जो गर्म घर की आश्रय का आनंद लेते हैं। हालांकि, उन लोगों के लिए जो खुली हवा में अपनी दैनिक गतिविधियों को विकसित करते हैं, ये स्थितियां एक वास्तविक उपद्रव बन सकती हैं, एक ऐसी स्थिति जिसमें जानवर भी शामिल हैं।
    ठंड आमतौर पर सर्दी के आगमन के साथ टूटने वाली पहली बीमारी होती है, इसलिए आपको अपने श्वसन तंत्र और अपने पालतू जानवर का ख्याल रखना चाहिए।

    अपने कुत्ते को ठंड पकड़ने से रोकने के लिए पांच सिफारिशें

    1. तापमान में अचानक परिवर्तन से बचें

    शायद अनुभव साबित होता है कि ठंड के मुख्य कारणों में से एक तापमान में अचानक परिवर्तन और, इस कारण के लिए, आप लपेट के लिए जब आप एक गर्म कमरे से वापस लेने फिर से प्रयास करना चाहिए कहने की हैं निर्देश दिए जा चुका है।
    पालतू जानवरों के साथ कुछ ऐसा ही होता है, क्योंकि वे घर के अंदर रह सकते हैं और केवल आपके साथ चलने के लिए बाहर जा सकते हैं। इन मामलों में, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप लगातार ठंड और गर्मी के बीच इन अंतःविषय परिवर्तनों में उनका पर्दाफाश न करें।

    2. अपने शरीर को सुरक्षित रखें

    कठोर शीतकालीन मौसम के दौरान अपने पालतू जानवरों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए एक बेहद उपयोगी सलाह यह है कि इसे विशेष रूप से उनके लिए डिजाइन किए गए वेस्ट या जर्सी पहनें। यह आपके शरीर को ठंड या बारिश के संपर्क में नहीं लाएगा।
    हालांकि यह सच है कि कई कुत्तों, विशेष रूप से बड़े, वस्त्र उत्पाद ले जाने में अनिच्छुक हैं, इसे अनुकूलित करने का सबसे अच्छा तरीका जीवन के पहले वर्षों से कपड़े पहनना है।
    3. इसे गीला मत करो
    3. इसे गीला मत करो

    3. इसे गीला मत करो

    जैसे ही स्नान करने के बाद बच्चों के बाहर जाने के लिए सलाह नहीं दी जाती है, कुत्ते के मालिकों को भी वही सावधानी बरतनी चाहिए।
    यदि आपने अपने कुत्ते को नहाया है, तो उसे तुरंत चलने के लिए बाहर न लें जब तक कि आप सुनिश्चित न करें कि वह पूरी तरह से सूखा है, क्योंकि यह ठंडा पकड़ने का एक बहुत ही प्रभावी तरीका है। वैसे ही, जब आप बारिश में रहने के बाद घर लौटते हैं तो अपने बालों को सूखना बंद न करें।

    4. Vacúnalo

    जैसे ही हर साल फ्लू के खिलाफ टीकाकरण करने का विकल्प होता है, हमारे कुत्तों की समान सुरक्षा होती है। यह केनेल में खांसी के खिलाफ प्रसिद्ध टीका है, यह एक इंजेक्शन है जो इसे वायरस से बचाने में सक्षम है।
    यदि आप किसी अन्य प्रकार के कुत्ते के निवास में अपने पालतू जानवर को छोड़ने की योजना बना रहे हैं, तो अन्य कुत्तों के संपर्क में, टीकाकरण करना न भूलें, क्योंकि वायरस बहुत तेज़ी से फैल सकता है।

    5. बाहरी गतिविधि को कम करें

    एक सत्य निर्विवाद है: कम तापमान के लिए धन्यवाद, हमारे पालतू जानवर अधिक वसा जमा करना शुरू करते हैं क्योंकि उन्हें सर्दी का सामना करने के लिए अधिक ऊर्जा की आवश्यकता होती है। इसके खिलाफ लड़ने का सबसे अच्छा तरीका अभ्यास के माध्यम से है, हालांकि, यह खतरनाक हो सकता है।
    यदि शर्तें बहुत कठिन हैं, तो व्यायाम बाद में छोड़ना सुविधाजनक होगा। आखिरकार, आप इसे वसंत में लाने के लिए सभी वसंत होंगे।
    कुत्ते जितना ज्यादा करते हैं उतने ठंड से पीड़ित होते हैं। इस समस्या को आपको एक पुरानी विकार नहीं होने दें जो आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करता है।
    Partager sur les réseaux sociaux:

    Connexes
    कुत्ते में ठंडाकुत्ते में ठंडा
    कुत्ते के तापमान को कैसे लेना हैकुत्ते के तापमान को कैसे लेना है
    सर्दी के दौरान अपने कुत्ते के बाल का ख्याल रखने के लिए टिप्ससर्दी के दौरान अपने कुत्ते के बाल का ख्याल रखने के लिए टिप्स
    गर्मी होने पर क्या एक डचशुंड बाहर जा सकता है?गर्मी होने पर क्या एक डचशुंड बाहर जा सकता है?
    कुत्ते पर थर्मामीटर रखें: इसे सही तरीके से कैसे करेंकुत्ते पर थर्मामीटर रखें: इसे सही तरीके से कैसे करें
    पालतू जानवरों में गर्मी के स्ट्रोक को कैसे रोकें - जानवरोंपालतू जानवरों में गर्मी के स्ट्रोक को कैसे रोकें - जानवरों
    सर्दी में पालतू देखभालसर्दी में पालतू देखभाल
    सर्दियों में घर पर पालतू जानवरों की देखभालसर्दियों में घर पर पालतू जानवरों की देखभाल
    पानी का तापमानपानी का तापमान
    सर्दियों में कुत्ते की बीमारियों के खिलाफ सलाहसर्दियों में कुत्ते की बीमारियों के खिलाफ सलाह
    » » कुत्ते ठंड से बचने के लिए युक्तियाँ
    © 2021 taktomguru.com