taktomguru.com

जूलॉजिकल नाभिक

पाठ: सुसान अल्फागेमे और ऐलेना कुर्वो

जूलॉजिकल नाभिक
जूलॉजिकल नाभिक स्वायत्त मानदंडों के विशाल बहुमत में जो जानवरों की सुरक्षा को नियंत्रित करते हैं, यह अवधारणा प्रकट होती है, इसकी परिभाषा, आवश्यकताओं और इसके संचालन का विनियमन। दूसरों में, यह इस नाम से एकत्र नहीं किया जाता है, लेकिन कानून का एक ऐसा हिस्सा है जो जरूरी रूप से जूलॉजिकल न्यूक्ली के विकास के लिए समर्पित है। हमारे क्षेत्रीय कानून पशुओं के कल्याण के साथ संबंध और मालिकों और धारकों पर लगाए गए दायित्वों के प्राथमिक सेट संघनित जाता है, यह तार्किक है कि भी अपनी सामग्री का एक महत्वपूर्ण हिस्सा पर कब्जा स्थिति है कि उन केन्द्रों जो होता है करने के लिए जानवरों की एकाग्रता।

अनुशंसित किताबें:
कुत्तों
हमारे स्टोर पर जाएं!
प्रतिष्ठान जिनकी व्यावसायिक या व्यावसायिक गतिविधि घरेलू जानवरों पर केंद्रित है, वर्तमान में सभी स्वायत्त समुदायों में, मजबूत प्रशासनिक नियंत्रण के लिए विषय है जो एक डबल उद्देश्य प्राप्त करने का लक्ष्य रखती है। पहली जगह, जानवरों की देखभाल और देखभाल में एक निश्चित स्तर की सुरक्षा और रख-रखाव को प्राप्त करने के लिए जो परिस्थिति में उस स्थान पर हैं। दूसरा, इन केंद्रों में बीमारियों के संचरण, डिमॉर्मिंग और डिलीवरी की गुणवत्ता, विनिमय या साधारण रहने की गुणवत्ता को नियंत्रित करें।

कानूनी सूत्र इन लक्ष्यों की आवश्यकताओं की मांग में अनुमान है एहसास करने के लिए इन व्यवसायों में से एक, विषय खोलने एक प्रशासनिक प्राधिकरण की प्राप्ति के लिए, अपने कैरियर के दौरान के रूप में के समय में दोनों को पूरा करना, जानवरों, राज्यों और सुविधाओं की विशेषताओं के इलाज में न्यूनतम स्तर की गुणवत्ता को बनाए रखने के लिए जरूरी है, जो कर्मियों की तैयारी करते हैं, जो उन्हें रोजाना लेते हैं, इत्यादि।
हालांकि प्रत्येक स्वायत्तता का अपना कानून है और जैसा कि हमने शुरुआत में संकेत दिया था, कभी-कभी यह चिड़ियाघर नाभिक नामकरण को भी बनाए रखता नहीं है, यह सच है कि अवधारणा, आवश्यकताएं और बुनियादी परिचालन नियम उन सभी में समान हैं, स्वतंत्र रूप से उस स्थान के जहां, हम हैं, प्राथमिक पहलुओं जो निर्धारित करते हैं कि एक प्राणी विज्ञान कोर क्या है और क्या अनिवार्य रूप से वही है।



प्राणी संबंधी नाभिक की योग्यता संबंधित स्वायत्त प्रशासन द्वारा जानवरों की सुरक्षा के अपने कानून के उपयोग में दी जाती है। घरेलू जानवरों के संबंध में यह योग्यता उन प्रतिष्ठानों द्वारा प्राप्त की जानी चाहिए जिनके काम की वस्तु ठीक उसी तरह का जानवर है।
सबसे व्यापक Aragonese कानून बताते हुए कि आप इस प्रशासनिक प्राधिकरण "किसी भी संस्था या नियत या मोबाइल स्थापना को बढ़ावा देने, प्रजनन, बिक्री, देखभाल, अस्थायी रखरखाव, देखभाल, निवास के लिए समर्पित और एकत्रित जानवरों सभी प्रकार के मिलना चाहिए द्वारा की पेशकश की परिभाषाओं में से एक , वन्य जीवन की वसूली, कैद में प्राणि समूहों वन्य जीवन जानवरों (zoosafaris, चिड़ियाघर, प्राणि भंडार और अन्य प्रतिष्ठानों), मनोरंजन केन्द्रों जहां प्रदर्शन आयोजित कर रहे हैं, प्रदर्शनी या शैक्षिक जानवर "।
अंडलुसियन कानून पशु चिकित्सा केंद्रों, आश्रयों, पशु चिकित्सा अस्पतालों, प्रशिक्षण केंद्रों, खोए और त्याग किए गए जानवरों, सौंदर्य केंद्रों आदि के लिए आश्रयों का एक स्पष्ट संदर्भ भी बनाता है। संक्षेप में, सभी प्रतिष्ठानों या केंद्र जहां जानवरों की एक निश्चित एकाग्रता है या हो सकती है। संबंधित प्राधिकरण और योग्यता प्राप्त किए बिना, उपरोक्त के किसी भी व्यवसाय का उपयोग नहीं किया जा सकता है या अन्यथा, आर्थिक स्वीकृति के साथ दंडित एक प्रशासनिक अवरोध आम तौर पर खाते में लिया जाने वाला राशि होगा।
और यदि यह एक निजी व्यक्ति है, जो इनमें से किसी भी व्यावसायिक या व्यावसायिक गतिविधियों में शामिल नहीं है, जो अपने घर में जानवरों के एक निश्चित समूह को बनाए रखता है? इसे चिड़ियाघर नाभिक के रूप में गठित किया जाना चाहिए? इस प्रश्न का उत्तर न केवल स्वायत्त समुदाय पर निर्भर करता है, बल्कि प्रत्येक नगर पालिका द्वारा जारी नगरपालिका अध्यादेशों के अवसरों पर भी निर्भर करता है। इन नियमों में से कुछ को इसकी आवश्यकता होती है, भले ही मालिक या धारक एक व्यक्ति हो, भले ही जानवरों की संख्या एक विशेष संख्या से अधिक हो (उदाहरण के लिए, पांच जानवर, तीन कुत्तों ...) को एक विशेष प्रशासनिक प्राधिकरण प्राप्त करने की आवश्यकता होती है, जिसमें कभी-कभी, यह एक चिड़ियाघर नाभिक स्थापित करने के लिए हासिल किया जाता है के समान है। इन नियमों के अस्तित्व का कारण उन प्रतिष्ठानों से अलग नहीं है जिन्हें हम प्रतिष्ठानों पर टिप्पणी करते हैं। यह सुनिश्चित करना चाहता है कि जानवरों के रखरखाव में न्यूनतम गुणवत्ता, स्वच्छता और रोग नियंत्रण हो।
के बाद से इस संबंध में कोई सामान्य नियम है, यह महत्वपूर्ण है कि अगर हम मालिकों या विभिन्न जानवरों के धारक हैं, आगे आश्चर्य और उल्लंघन करने के लिए एक दंड के संभावित लगाने से बचने के लिए इस मामले पर हमारी नगर पालिका और स्वायत्त क्षेत्र कानून की पूछताछ प्रशासनिक नियम
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
आवश्यक दायित्वआवश्यक दायित्व
नगर पालिका और स्वायत्त सेंसस।नगर पालिका और स्वायत्त सेंसस।
जानवरों के संरक्षक। सुरक्षा से कहीं ज्यादाजानवरों के संरक्षक। सुरक्षा से कहीं ज्यादा
पालतू स्टोरपालतू स्टोर
पशु चिकित्सा सहायता लक्जरी या जरूरत है?पशु चिकित्सा सहायता लक्जरी या जरूरत है?
पालतू स्टोरपालतू स्टोर
एक आवास में एक जानवर के जिम्मेदार कब्जेएक आवास में एक जानवर के जिम्मेदार कब्जे
पशु कल्याण कानून? वर्तमान नियमों का विश्लेषणपशु कल्याण कानून? वर्तमान नियमों का विश्लेषण
संभावित खतरनाक कुत्तों के नियमों की समीक्षासंभावित खतरनाक कुत्तों के नियमों की समीक्षा
प्रशिक्षण केंद्रप्रशिक्षण केंद्र
» » जूलॉजिकल नाभिक
© 2021 taktomguru.com