taktomguru.com

अर्जेंटीना डोगो

इस लेखक द्वारा अधिक लेख
डोगो अर्जेंटीनो
रेस हमें जाकर इस महीने के सिर्फ साठ साल पहले अंतरराष्ट्रीय परिदृश्य पर अपनी उपस्थिति बना दिया, जो लोग शक के अध्ययन और प्रयोगों की एक कुछ दशकों में एक दौड़ तरीका है कि यह काम किया सेट कर सकते हैं कि डराना छोड़ने डॉक्टर नोरेस तब से, Dogo Argentino ला पाम्पा के पास उन देशों में सबसे अच्छा शिकारी कुत्तों उसके बाद शीघ्र ही दुनिया के कई कोनों तक पहुँचने और एक स्वरूप है कि करने के लिए धन्यवाद उनके मालिकों को जीत में से एक के रूप में अपने देश भर में फैले नहीं इस पर विचार करने के लिए कोई भी उदासीन नहीं है और एक चरित्र जिसे किसी को खोजने की किस्मत है, वह हर समय दिखाए जाने वाले सम्मान और स्नेह से प्रभावित है।
यह अविश्वसनीय दौड़ जुनूनों के एक समूह को परिभाषित और सारांशित करती है, लेकिन मुख्य रूप से यह अपने निर्माता डॉक्टर की जीवित छवि है। एंटोनियो नोरेस मार्टिनेज अर्जेंटीना में कॉर्डोबा के शहर में, 18 नवंबर, 1908 को जो डॉक्टर सर्जन दक्षिण अमेरिका में सबसे प्रतिष्ठित में से एक था पर पैदा हुआ था, लेकिन उसका नाम उनके महान काम है, "अल Dogo Argentino" के लिए जाना जाता है और प्रसिद्ध था। कुत्ता प्रजनन और शिकार, एक अथक परंपरावादी और सब से ऊपर, एक महान वैज्ञानिक, के महान प्रेमी बड़ी चिंता के साथ युवा रहते थे: संक्षिप्त और गुण का एक सेट है कि करने के लिए विभिन्न कुत्तों में सन्निहित देखा एक दौड़ पर ध्यान केंद्रित हो रही है मैंने प्रशंसा की यही कारण है कि उनके काम में वैज्ञानिक गुणवत्ता है, जिसने उस समय के महान वैज्ञानिकों और आनुवंशिकीविदों के कई प्रकाशनों के योग्यता प्राप्त की है। कई मौकों में यह समझना संभव नहीं था कि इतने कम समय में एक युवा जाति ऐसी आनुवांशिक स्थिरता तक कैसे पहुंच गई थी। उसका अधिकांश काम लिखा गया था, एक और हिस्सा उसके साथ चला गया, क्योंकि वह अपने जीवन की पूर्णता में मारा गया था।

डोगो अर्जेंटीनो के गठन के भीतर, कई दौड़ें थीं जिन्होंने डॉ। नोरेस के दिमाग में क्या हासिल किया था, उनकी उपलब्धि के लिए उनके आनुवंशिकी का हिस्सा योगदान दिया। उनमें से लापता कुत्ता cordovan बांध, सबसे पुराना और आशंका कुत्तों औबेरियन लड़ाई, बुलडॉग, बुल टेरियर, Dogue De Bordeaux या बॉक्सर में से एक है, साथ ही शिकार की एक लंबी परंपरा की जातियों और सूचक: भेड़िया की तरह जानवरों के साथ टकराव, Pyrenees के मास्टिफ, आयरिश भेड़िया हाउंड, ग्रेट डेन या एक दौड़ के रूप में गंध की अपनी भावना के लिए उल्लेख किया। इसके साथ, एंटोनियो नोरेस उसी कुत्ते के गुणों में ठीक करना चाहता था जो तब तक अस्तित्व में नहीं था। "यहाँ हम विशाल विस्तार के खुले पहाड़ों कभी कभी तुम ट्रेल्स चलना पड़ता है जहां में शिकार: अर्जेंटीना में बड़ा खेल, अपने प्राचीन और अभेद्य जंगलों में, क्या, यूरोपीय वातावरण में अभ्यास किया जाता है के रूप में वह खुद इसका वर्णन से बहुत अलग कुछ है भूमि पर घसीटा, और अगर वे इसके साथ मुठभेड़ के क्षण में पकड़ा नहीं कर रहे थे जंगली सूअर की टुकड़ी, स्वदेशी या आयातित, या प्यूमा की पोशाक और tapirs हैं जब वे पैक के आसपास के क्षेत्र में सुना है, यह उन्हें फिर से पकड़ने की कोशिश करने के लिए बेकार हो सकता है , जहां हजारों हेक्टेयर बीच हैं। "

जैसा कि उन्होंने स्वयं कई अवसरों पर पुष्टि की, उनका उद्देश्य यह था कि डोगो अर्जेंटीनो ने चुप्पी में माउंट को हरा दिया ताकि पैक जानवरों को सतर्क न करे। इस के लिए, आप भी गंध का एक बड़ा उल्लेखनीय भावना का आनंद चाहिए और यह सूचक, जिसे उसने "सबसे अच्छा Leonero कुत्ता" वर्णित क्योंकि प्यूमा, उनके शब्दों में, "कुत्तों को बेवकूफ बनाने की हलकों पलायन और पीठ पर के लिए बनाता है के लिए चला गया अपनी ही rastro- कभी कभी एक पेड़, molle आमतौर पर चढ़ते हैं, और कूद दूरी निशान सतत या एक चट्टान कूद के बहुत सारे अपनी छाप बजाय confundidos- द्वारा यह निम्नलिखित छोड़ने के लिए नहीं, कुत्ते छोड़ने जब कुत्ता जानवरों का पीछा करते हुए जानवर का पालन करता है, तो धोखा देने की कोई संभावना नहीं होती है। यह भी इस तरह के पैकरी, जो झुंड से अलग करने के लिए, जबकि यह सताया जाता है, जबकि पैक भाग का पीछा करते हुए झाड़ियों में छिपा हुआ जा रहा है चाल का उपयोग करता है, कुछ है कि बेकार है अगर कुत्ते लग रहा है के रूप में अन्य जानवरों के शिकार में काम करता है हवा में उसकी नाक का उपयोग करना "। पीछा किए गए अन्य गुण चपलता और गति, साथ ही मूल्य, क्षेत्र में उनके काम के लिए आवश्यक थे।

. उनके चरित्र की योग्यता:
किसी भी अन्य नस्ल के रूप में, डोगो नर कभी-कभी प्रभावशाली और जिद्दी होते हैं, जिससे वयस्कों के साथ अन्य पुरुषों के साथ मिलकर मुश्किल हो जाती है, जबकि महिलाएं अधिक स्वाभाविक और ले जाने में आसान होती हैं। और मैं इसे दोहराने की टायर नहीं करूंगा, इस अर्थ में, वे किसी भी अन्य कुत्ते नस्ल के समान हैं।




सभी कुत्ते के पास एक आम कारक होता है: शिकार के लिए उनके पूर्वाग्रह और प्रवृत्तियों। जैसे ही जर्मन शेफर्ड अपने खून में गार्ड वृत्ति रखता है, क्योंकि उसके लिए उसका चयन किया जाता है, डोगो अर्जेंटीनो के पास शिकार करने की प्रवृत्ति होती है, लेकिन जिस उत्पत्ति ने उत्पन्न किया, उसका मिश्रण उसे कई अन्य स्वभावपूर्ण गुण भी देता है।

इस प्रकार, हम एक दौड़ है कि क्षेत्र महान बहुमुखी प्रतिभा की एक शिकारी कुत्ते की तरह बर्ताव (प्वाइंटर और आयरिश greyhounds कि आकार द्वारा) का सामना करना - काम के लिए प्रवृति हो और एक बॉक्सर, खेलने जो उन्होंने घर पर अपना व्यवहार भी विरासत में लिया, जहां वह एक महान कुत्ता, शांत, स्नेही और कभी-कभी चुंबन से भारी हो जाता है।

वह कभी-कभी जिद्दी भी होता है, और कभी-कभी अंग्रेजी बुलडॉग की तरह उड़ाया जाता है।

वह एक मोल्सो है, और जैसे ही वह व्यवहार करता है, अपने चरित्र में सुरक्षा और संतुलन (बोर्डेक्स के कुत्तों की समानता के लिए, जो उसके खून में हैं) का प्रचार करता है। वे जर्मन डोगोस से विरासत में प्राप्त हुए, गर्व और मोहक भी हैं, और बुल्टरियर ने अपने मजबूत दिल, दृढ़ता और साहस को विरासत में मिला।
डोगो अर्जेंटीनो
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अर्जेंटीना में फैशनेबल दो कुत्ते नस्लोंअर्जेंटीना में फैशनेबल दो कुत्ते नस्लों
जर्मन डोगेजर्मन डोगे
अर्जेंटीना डोगो। Xiii राष्ट्रीय मोनोग्राफअर्जेंटीना डोगो। Xiii राष्ट्रीय मोनोग्राफ
एक अर्जेंटीना बुलडॉग प्राप्त करने से पहले महत्वपूर्ण विचारएक अर्जेंटीना बुलडॉग प्राप्त करने से पहले महत्वपूर्ण विचार
अर्जेंटीना डोगोअर्जेंटीना डोगो
क्या आप जानते हैं कि 2 9 अप्रैल को जानवर का दिन क्यों मनाया जाता है?क्या आप जानते हैं कि 2 9 अप्रैल को जानवर का दिन क्यों मनाया जाता है?
चरित्र: "अंतर का पर्याय"चरित्र: "अंतर का पर्याय"
सीज़र मिलन के लैटिन अमेरिकी दौरेसीज़र मिलन के लैटिन अमेरिकी दौरे
अर्जेंटीना डोगो। मैं पहली बार अंतरराष्ट्रीय ट्रॉफी.-अर्जेंटीना डोगो। मैं पहली बार अंतरराष्ट्रीय ट्रॉफी.-
Lalin। Xxvi अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी और lxiii राष्ट्रीय प्रदर्शनी कुत्तेLalin। Xxvi अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी और lxiii राष्ट्रीय प्रदर्शनी कुत्ते
» » अर्जेंटीना डोगो
© 2021 taktomguru.com