taktomguru.com

बिना खतरे के क्रिसमस

क्रिसमस आ रहा है! एक परिवार के रूप में खर्च करने के लिए एक बहुत अच्छा समय है।

हमारे प्यारे लोग भी इन तिथियों का आनंद लेते हैं - वे दिन हैं जिनमें हम घर पर अधिक समय बिताते हैं और हमेशा इसकी सराहना करते हैं। हालांकि, यह एक ऐसा समय भी है जिसमें हमारे पालतू जानवरों के लिए कुछ अतिरिक्त खतरे शामिल हैं।

कुत्तों या बिल्लियों के साथ क्रिसमस में हमें क्या विचार करना चाहिए?

क्रिसमस सजावट

हम सभी पेड़, रोशनी, जन्मजात दृश्य रखने की उम्मीद कर रहे हैं ... लेकिन हमें उनके साथ बहुत सावधान रहना चाहिए क्योंकि हमारे प्यारे, विशेष रूप से बिल्लियों, उन्हें भी बहुत पसंद है।

इन छुट्टियों का क्रिसमस का पेड़ आपका सबसे अच्छा खिलौना बन जाएगा। जैसा कि ज़ेल्डा अभी भी एक बिचिला है और शांत नहीं है, हमने इस साल बिल्ली-सबूत सजावट का चयन किया है।

यदि, इसके विपरीत, आप बहादुर हैं और इसे रखने का फैसला करते हैं, तो आपको सावधानी बरतनी चाहिए:

  • 811119046_73134गहने को उस ऊंचाई पर रखें जहां वे आसानी से पहुंच न सकें (हालांकि हम पहले से ही जानते हैं कि यह हमारे बिल्ली का बच्चा के लिए एक बड़ी समस्या नहीं है, आपको इसे कठिन बनाने की कोशिश करनी है)
  • रोशनी अनप्लग और पहुंच से बाहर जब भी हम उनकी निगरानी नहीं कर रहे हैं, चूंकि वे तारों को काट सकते हैं या उनके साथ उलझ जाते हैं
  • हमारे पालतू जानवरों को उन वस्तुओं से दूर छोड़ना जो खतरनाक हो सकते हैं जब हम घर पर नहीं होते हैं.
  • तोड़ने वाले गहने रखने की कोशिश करें जमीन पर गिरते समय। हम बहुत सावधान रह सकते हैं ... लेकिन कुछ भी हमें आश्वस्त नहीं करता है कि हमारी निंजा-बिल्लियों ने दौड़ और पेड़ फेंक नहीं दिया है या कुछ क्रिसमस बॉल जमीन पर समाप्त होता है।
  • प्राकृतिक पेड़ से बचें (चूंकि पत्तियां हमारे मिचिस को नुकसान पहुंचा सकती हैं) और बड़े पेड़ (यदि जमीन पर समाप्त होता है तो कम समस्या कम होती है ...)
  • हमें स्थिर होने की कोशिश करनी चाहिए और आधार को किसी भी तरह से ठीक करना चाहिए. इसके अलावा, आदर्श यह है कि आप किसी भी शेल्फ या फर्नीचर से पेड़ के ऊपरी क्षेत्र तक नहीं पहुंच सकते हैं।
  • चमकदार प्लास्टिक माला बहुत खतरनाक हो सकता है अगर हमारे बालों वाले आदमी को एक टुकड़ा निगल जाता है। इस प्रकार के गहने रखने से बचने की कोशिश करें या आपके पालतू जानवर उनके साथ खेलें।

क्रिसमस भोजन

ये तिथियां परिवार के साथ भी महान उत्सव हैं। परिवार में किसी को भी जमीन पर "गिरने" के लिए मुश्किल है लेकिन कम से कम हमें उन खाद्य पदार्थों से बचना चाहिए जो हमारे जानवरों के लिए हानिकारक हैं।

यह विषय बात करने के लिए बहुत कुछ दे सकता है। बाद में मैं आपको बताऊंगा कि उनमें से प्रत्येक कैसे हमारे प्यारे को प्रभावित करता है, लेकिन अभी के लिए मैं उन खाद्य पदार्थों की एक सूची छोड़ देता हूं जिन्हें आपको टालना चाहिए:

  • photo_2015-12-16_10-22-22चॉकलेट और मिठाई
  • प्याज और लहसुन
  • हड्डियों और कताई
  • अंगूर
  • एवोकैडो
  • सूखे फल
  • दूध और डेरिवेटिव्स
  • शराब
  • कच्चे अंडे
  • कच्ची मछली
  • कैफ़े
  • नमकीन मांस और सॉसेज

पॉइन्सेटिया और मिस्टलेटो

photo_2015-12-16_10-22-30क्रिसमस में पॉइन्सेटियास के साथ सजाने के लिए बहुत आम है, लेकिन यदि आपके घर में पालतू जानवर हैं तो इससे बचने के लिए बेहतर है या इसे पहुंच से बाहर छोड़ना बेहतर है।




इस फूल में एक सफेद और दूधिया साबुन है जिसमें जहरीले सिद्धांत हैं हमारे जानवरों के लिए जो उल्टी और अतिसंवेदनशीलता पैदा करने वाले श्लेष्म झिल्ली को परेशान करते हैं। इसके अलावा, त्वचा के साथ साबुन का संपर्क त्वचा रोग का कारण बन सकता है।

इन तिथियों पर मिस्टलेटो को देखना भी आम बात है। सेवन के मामले में हमारे पालतू जानवर उल्टी, दस्त और सांस लेने में मुश्किल हो सकते हैं। कुछ मामलों में यह कार्डियोवैस्कुलर पतन के कारण उन्हें सदमे में छोड़ सकता है।

रॉकेट

और, ज़ाहिर है, हम भयभीत रॉकेट के हिस्से में आते हैं जो सभी कुत्ते के मालिकों से नफरत करते हैं।

जैसा कि मैंने इस विषय को समर्पित एक और प्रविष्टि में कहा है, यह हमारे कुत्ते को एक जगह प्रदान करना सबसे अच्छा है जहां वह सुरक्षित महसूस करता है और उसे छोड़ने के लिए मजबूर नहीं करता है। हम उसे खेल या भोजन से विचलित कर सकते हैं लेकिन हमेशा उसे मजबूर किए बिना।

वे एक उपहार नहीं हैं

परिवार के सभी सदस्यों के साथ सावधानी से ध्यान दिए बिना जानवरों को न दें। जैसा कि हमने "जीवन के लिए एक उपहार" में कहा था, एक कुत्ता या बिल्ली अपने पूरे जीवन की ज़िम्मेदारी उत्पन्न करती है, जो कुछ सालों तक होगी। पहली बात यह है कि आपको विचार करना चाहिए कि यदि आप इसे मानने के लिए दृढ़ हैं।

यदि आप सभी समझौते में हैं और आपने निर्णय लिया है, तो याद रखें, संरक्षक जानवरों से भरे हुए हैं जो दूसरे मौके की तलाश में हैं। खरीद मत करो, अपनाना!

मेरी क्रिसमस

आखिरकार, हम आपको क्रिसमस की शुभकामनाएं देते हैं, सभी चारों ओर एंटीक्स से भरे हुए हैं, हर जगह बाल और लिक्स।

photo_2015-12-16_10-22-28

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की चटनी: बचे हुए बर्तनों का खतराकुत्ते की चटनी: बचे हुए बर्तनों का खतरा
क्रिसमस पर कुत्ते के लिए घर खाना बनानाक्रिसमस पर कुत्ते के लिए घर खाना बनाना
जिम्मेदार गोद लेने: कुत्ता खिलौना नहीं हैजिम्मेदार गोद लेने: कुत्ता खिलौना नहीं है
कुत्ते पत्रिका दिव्य chien, संख्या 8।कुत्ते पत्रिका दिव्य chien, संख्या 8।
क्रिसमस पर कुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए युक्तियाँक्रिसमस पर कुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए युक्तियाँ
छुट्टियों पर मालिंसो की देखभाल के लिए टिप्सछुट्टियों पर मालिंसो की देखभाल के लिए टिप्स
कुत्ते क्रिसमस खिलौने नहीं हैंकुत्ते क्रिसमस खिलौने नहीं हैं
क्रिसमस में कुत्ते के लिए खतरे, उनसे कैसे बचें?क्रिसमस में कुत्ते के लिए खतरे, उनसे कैसे बचें?
कुत्ते जो क्रिसमस को बधाई देते हैं: पांच विरोधी संकट विचारकुत्ते जो क्रिसमस को बधाई देते हैं: पांच विरोधी संकट विचार
मेरी क्रिसमस!मेरी क्रिसमस!
» » बिना खतरे के क्रिसमस
© 2021 taktomguru.com