taktomguru.com

पुराने वयस्कों के लिए पालतू जानवर अच्छे क्यों हैं

वहाँ हमारे जीवन में एक मंच है जहाँ हम चक्र खर्च किया है, हम था बच्चों, हम बहुत मेहनत की है आता है (यहां तक ​​कि कई अभी भी करते हैं) और यह आराम करने के लिए, शांति से जीने के लिए, इस स्तर पर हम ईमानदार मैं कहेंगे होने के लिए बुढ़ापे लेकिन फोन समय आ गया है "जीवन "क्योंकि यह हमारे लिए हुआ है जब आप इस दुनिया में हमारे प्रवास में सभी चरणों में रहते हैं।

हम जानते हैं कि इस स्तर पर सबसे को घर पर अकेला रहते हैं, जब हम के बारे में "अकेले" बात यह है कि बच्चों को घर पर नहीं रह रहे हैं बात करते हैं, शायद वहाँ कोई उनकी देखभाल या उन्हें साथ देने के लिए है, लेकिन ... आप एक है कि जानते हैं क्या बुजुर्गों के लिए पालतू जानवर महान काम कर सकते हैं?

पुराने वयस्कों के बीच सबसे लोकप्रिय जानवरों कुत्तों, बिल्लियों और पढ़ाई सहित पक्षियों पता चला है कि पालतू जानवरों के साथ रहने वाले लोगों के कम अवसाद से ग्रस्त होने की संभावना है, इसलिए अपने जीवन में एक पालतू जानवर के होने कई लाभ प्रदान कर सकते हैं के फायदे होते हैं और तो हम उनका जिक्र करेंगे:

File000616081800

  • यह उन्हें उपयोगी महसूस करने की अनुमति देता है

क्या आप और अधिक सक्रिय बनने घर पर एक जिम्मेदारी है, तो आप एक नियमित करते हैं और आपको जीवन, पुराने वयस्कों की जरूरत के इस स्तर और क्या बेहतर एक और जीवित प्राणी की देखभाल करने से, उसे खिलाने पर उत्पादक बनने, गतिविधियों है कि संपत्ति रखने के लिए करते चलना, इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना आदि यह उन्हें समाज में वापस एकीकृत करता है, कई पुराने वयस्क अपनी गतिविधियों (काम, खेल आदि) से पहले निराश हो जाते हैं। पालतू जानवर की देखभाल करने की ज़िम्मेदारी होने से उन्हें खुश कर दिया जाता है। 

  • वे खुश लोग हैं

जो लोग घर पर जाते हैं खुश लोगों, खेल, मज़ाक, चलता है, कंपनी और अन्य गतिविधियों आप एक साथ कर सकते हैं, उन्हें एंडोर्फिन (हार्मोन खुशी का हार्मोन के रूप में जाना जाता है) जारी करने की अनुमति कर रहे हैं, हम भी साझा करने कि विश्वास है इन अद्भुत प्यारे जीव के साथ समय गारंटी खुशी दे देंगे, बस जाग और देखते हैं कि किसी को देखने के लिए खुश है कुछ है कि किसी भी उम्र में किसी को भी आभारी हैं है।

  • वे सुरक्षित लोग हैं

यह न केवल तब होता है जब आप बड़े होते हैं, कोई भी व्यक्ति जिसके पास पालतू जानवर होता है, मुख्य रूप से एक कुत्ता, वे घर पर अधिक सुरक्षित महसूस करते हैं क्योंकि वे जानवर द्वारा संरक्षित महसूस करते हैं। यदि आप अकेले रहते हैं, तो एक प्यारे दोस्त की कंपनी आपको सुरक्षित, आत्मविश्वास और अधिक आराम से महसूस करेगी। सर्वेक्षणों से पता चला कि उनके जीवन में किसी बिंदु पर एक पालतू जानवर ने अजीब आवाज़ें, अज्ञात लोगों का पता लगाने में मदद की, यहां तक ​​कि आग जैसे दुर्घटनाओं को दूर करने के लिए भी।

  • आपका स्वास्थ्य अनुकूल है



क्या आपने सुना है कि खुश लोग स्वस्थ लोग हैं? हमारे सिद्धांत यह है कि लोग हैं, जो के रूप में पहले से ही ऊपर उल्लेख किया जाते हैं और अधिक सक्रिय, तनाव को कम कर रहे हैं और इसलिए हृदय से संबंधित समस्याओं की संभावना को कम करता है, अपने पालतू जानवरों के साथ टहलने के लिए जा चयापचय को तेज करता है इस प्रकार प्रणाली में मदद करता है पाचन और दिन में 15 मिनट के लिए सबसे अच्छा चलना आपको वसा जलाने की अनुमति देता है।

  • वे सामाजिककरण के लिए नई क्षमताओं का विकास करते हैं

बुजुर्गों में कई लोग सामाजिक कारणों, अवसाद आदि के सबसे आम कारणों में से कई कारणों से सामाजिककरण बंद कर देते हैं। लेकिन एक प्यारे दोस्त होने के लिए उन्हें और अधिक से अधिक आप कल्पना कर, अपने पालतू जानवर चलने के लिए आने में मदद करता है और हम यह सुनिश्चित करें कि एक से अधिक व्यक्ति उसका नाम, पार्क में किया जा रहा चुपचाप बैठे हैं और देख रहे लोगों के साधारण तथ्य यह पूछने के लिए आ जाएगा रहे हैं बहुत मदद की (इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप उनसे बात नहीं करते हैं)। लंबी पैदल यात्रा, croquettes जाने के लिए और लोगों से बात करने में सक्षम होने के नाते, इन सभी विवरण है कि आप घर छोड़ने के लिए अनुमति देते आप अधिक मेलजोल में मदद मिलेगी।

  • तनाव, चिंता और भय कम कर देता है

 कुत्तों और बिल्लियों प्रकृति द्वारा चंचल जानवर हैं, मुख्य रूप से कुत्ते जो अधिक अति सक्रिय होते हैं, जब आप इस प्रकार के जानवरों के साथ रहते हैं तो तनाव कम हो जाता है और मुस्कान निकलती है। क्या आप जानते थे कि जब लोग बिल्लियों के शुद्धिकरण को सुनते हैं तो वे चिंता को कम करते हैं? यह सुखदायक ध्वनि चिंता और भय के लक्षणों वाले बच्चों और वयस्कों को शांत करती है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि यदि आप दुखी हैं या आप अकेले महसूस करते हैं, तो आपकी देखभाल करने के लिए, आपकी देखभाल करने के लिए आपके पक्ष में एक प्यारा दोस्त है, तो इन पीड़ाओं में अधिक प्रतिशत की कमी आएगी।

  •  अकेलापन अलविदा

बड़ों जिनकी कंपनी एक जानवर कभी नहीं अकेला महसूस, जो कुछ भी अपने पालतू जानवरों बार है कि उन्हें अकेला महसूस करने से रोक देगा हो जाएगा, एक साथ पक्षियों की आवाज़ (यदि आप उन्हें है) एक झपकी की तरह कार्य करता है,, एक साथ देखने के टेलीविजन, चलने के लिए जा रहा है आदि यह उन्हें हर समय कंपनी महसूस करेगा।

हमारी सिफारिश प्रेम और साहचर्य की जरूरत होती जानवरों की "गोद लेने" हजारों, यह भी पता चला है कि जानवरों है कि किसी तरह तो बचा लिया गया, उनके मालिकों के साथ अधिक से अधिक संबंधों बनाते हैं, तो ध्यान आपसी हो सकता है और एक फर्म दोस्ती बढ़ेगी है।

यदि आप एक बड़े वयस्क हैं या आपके पास पालतू जानवर की जरूरत है, तो स्थिति का पता लगाएं, जगहों और आदर्श पालतू जानवरों को चुनने में सक्षम होने की जरूरत है, आश्रय में हमेशा अच्छे साथी चुनने में आपकी मदद करने के लिए तैयार लोग खुश रहते हैं।

अपने आप को एक पशु जीवन बदलने का मौका दें, जो निस्संदेह आपका बदल जाएगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
5 कुत्ते नस्लों जो अनिवार्य रूप से एथलीट हैं5 कुत्ते नस्लों जो अनिवार्य रूप से एथलीट हैं
कुत्ते को अपनाने के मुख्य फायदेकुत्ते को अपनाने के मुख्य फायदे
एक जानवर और बच्चों का नुकसानएक जानवर और बच्चों का नुकसान
बिल्लियों को थोड़ा मरीज क्यों हैं?बिल्लियों को थोड़ा मरीज क्यों हैं?
बच्चों के पालतू जानवरों के साथ बढ़ना क्यों महत्वपूर्ण हैबच्चों के पालतू जानवरों के साथ बढ़ना क्यों महत्वपूर्ण है
तोते में तनावतोते में तनाव
पालतू जानवर और विधवापनपालतू जानवर और विधवापन
बुजुर्गों का अंतर्राष्ट्रीय दिवसबुजुर्गों का अंतर्राष्ट्रीय दिवस
वयस्कता में एक कंपनी के रूप में पालतू जानवर होने के लाभवयस्कता में एक कंपनी के रूप में पालतू जानवर होने के लाभ
ईर्ष्या पालतू जानवरईर्ष्या पालतू जानवर
» » पुराने वयस्कों के लिए पालतू जानवर अच्छे क्यों हैं
© 2021 taktomguru.com