taktomguru.com

कुत्ते को अपनाने से पहले मूल प्रश्न

गोद लेने में कुत्ता

पालतू जानवर को अपनाना एक अधिनियम है महान उदारता 

जो हल्के ढंग से नहीं किया जाना चाहिए। निर्णय परिपक्वता और जिम्मेदारी के दृष्टिकोण से विचार किया जाना चाहिए, क्योंकि एक त्रुटि के कारण जानवर के लिए केवल गंभीर परिणाम होंगे। ध्यान में रखने वाली पहली बात यह है कि आश्रय में रहने वाले कुत्तों के विशाल बहुमत पिल्ले नहीं होते हैं - आमतौर पर वे पहले से ही दो साल की आयु पारित कर चुके हैं। हालांकि, यह बाधा नहीं होनी चाहिए क्योंकि वयस्क कुत्ते पहले से ही कुछ व्यवहार मानदंड मान चुके हैं और जल्दी ही एक नए घर के अनुकूल हैं। इसके अलावा, उनके साथ विकसित बंधन वास्तव में गहरा है।

रिसेप्शन सेंटर में वे हमारे सभी संदेहों का उत्तर देंगे और हमें हमारे लिए सबसे उपयुक्त कुत्ता चुनने में मदद करेंगे, लेकिन सबसे पहले, हमें अवश्य ही ध्यान परिवार में और प्रतिबद्ध अपनी जरूरतों में से प्रत्येक को संतुष्ट करने के लिए। यह आसान है - आपको सिर्फ प्रश्नों की एक श्रृंखला पूछनी है।

एक कुत्ते को अपनाना: सबसे पहले, हमें एक परिवार के रूप में ध्यान रखना चाहिए और खुद को प्रतिबद्ध करना चाहिए। ट्वीट करने के लिए क्लिक करें

तुम कुत्ते क्यों चाहते हो?

आश्रय उन जानवरों से भरे हुए हैं जो उस समय से संबंधित थे, जो उस समय सबसे बुनियादी नहीं मानते थे। ध्यान रखें कि, वर्तमान में, अधिकांश कुत्ते पंद्रह वर्ष से अधिक आयु के हैं। यह एक लंबा समय है। इस कारण से हमें बच्चों के आवेग या झुकाव में नहीं देना चाहिए। कमजोरी का एक क्षण हमें गलत निर्णय लेने का कारण बन सकता है और यह पहली बार नहीं होगा जब कुत्ता आश्रय या आश्रय में वापस आ जाए।

आप किस तरह का पशु सूट करते हैं?

यदि आप एक हैं खिलाड़ी आपको अपनी लय का पालन करने वाले एक सक्रिय कुत्ते की आवश्यकता होती है. यदि, इसके विपरीत, आप शांत हैं तो आपको एक पालतू जानवर की तलाश करनी चाहिए जो आपको उपयुक्त बनाती है। क्या आपके बच्चे हैं, तो आप एक रोगी और चंचल कुत्ते के लिए चुनते करना होगा ... अक्सर हम मन में है जानवर की तरह सबसे अच्छा नहीं है हमें तो एक खुले दिमाग रखने के लिए और जब तुम शरण में हैं, अपने आप को सलाह देने के लिए जाने के लिए। वे प्रत्येक कुत्ते और उसके चरित्र का इतिहास बहुत अच्छी तरह से जानते हैं। महत्वपूर्ण बात दौड़ या उपस्थिति नहीं है, लेकिन जानवर परिवार और परिवार को उसके लिए अनुकूल बनाता है।

एक कुत्ता अपनाने

क्या आपके पास पर्याप्त समय है?




यह पर्याप्त नहीं है कि आप अपने नए पालतू जानवर को खिलाओ और पीएं। आपको पता होना चाहिए कि कुत्ते को अपने जीवन के हर दिन प्यार, ध्यान और कंपनी की जरूरत होती है। क्या आप पैदल चलने के लिए आधे घंटे तक उठने को तैयार हैं? क्या आप काम से थके हुए होने पर छोड़ने की तरह महसूस करेंगे? कुत्ते के लिए व्यायाम और दैनिक चलना आवश्यक है। यदि आप कम से कम तीस मिनट के लिए दिन में कम से कम तीन बार नहीं निकाल सकते हैं, तो आपके पास कुत्ते के लिए समय नहीं है।

क्या आपकी जिंदगी आदत जानवरों के साथ संगत है?

आपको अपनी कुछ आदतों को बदलना होगा, इसमें कोई संदेह नहीं है लेकिन यदि आप अक्सर यात्रा करते हैं या घर पर ज्यादा नहीं रोकते हैं, तो कुत्ता आपके लिए उपयुक्त नहीं है। वे जानवर नहीं हैं जो लंबे समय तक अकेले रह सकते हैं। इसके बारे में सोचो। और, भविष्य की समस्याओं को रोकने के लिए, सोचें कि आपके पालतू जानवरों का ख्याल कौन रख सकता है जब आप कुछ दिनों के लिए दूर रहना चाहिए।

क्या आप कुत्ते के खर्चों का खर्च उठा सकते हैं?

अच्छी गुणवत्ता का भोजन, खिलौने, हार और पट्टियाँ, ब्रश, आपका छोटा बिस्तर... और, ज़ाहिर है, पशु चिकित्सा खर्च। कभी-कभी आपको महंगी उपचार या सर्जिकल परिचालन करना पड़ता है। सबकुछ बढ़ता है ताकि खाते आपको असफल न करें।

क्या आप जानते होंगे कि एक जिम्मेदार मालिक कैसे बनें?

आपको उन यात्राओं का पालन करना होगा जो पशुचिकित्सा बनाता है, आपको खिलाता है, उसे साफ रखो और स्वस्थ और, सब से ऊपर, उसे शिक्षित करें. उसे सिखाएं कि उसकी जरूरतों को कहां करना है, घर पर और सड़क पर व्यवहार करना, अन्य कुत्तों और लोगों के साथ बातचीत करना ... गोद लेने का निर्णय लेने से पहले चीजों को बहुत स्पष्ट करना महत्वपूर्ण है। सफल होने के लिए गोद लेने के लिए हमें क्या इंतजार करना है यह जानना आवश्यक है। अब, यदि आप आगे बढ़ना चाहते हैं, तो आपको बस उस रिसेप्शन सेंटर पर जाना होगा जिसे आपने चुना है और प्रक्रिया के साथ जारी है। निश्चित रूप से यह आपके जीवन के सबसे पुरस्कृत अनुभवों में से एक होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पहली बार कुत्ते को अपनानापहली बार कुत्ते को अपनाना
सही कुत्ता चुनेंसही कुत्ता चुनें
क्रिसमस के लिए एक कुत्ता? इसे खरीदो, इसे अपनानाक्रिसमस के लिए एक कुत्ता? इसे खरीदो, इसे अपनाना
कुत्तों को अपनाने के लिए मुख्य आवश्यकताओंकुत्तों को अपनाने के लिए मुख्य आवश्यकताओं
कुत्तों को अपनाने के लिए युक्तियाँकुत्तों को अपनाने के लिए युक्तियाँ
मेरे पालतू जानवर की मौत के बाद एक नया कुत्ता अपनाना: कब करना है?मेरे पालतू जानवर की मौत के बाद एक नया कुत्ता अपनाना: कब करना है?
जब एक दोस्त छोड़ देता हैजब एक दोस्त छोड़ देता है
एक जानवर को अपनानाएक जानवर को अपनाना
पालतू जानवर को अपनाने से पहले ध्यान में रखनापालतू जानवर को अपनाने से पहले ध्यान में रखना
कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?
» » कुत्ते को अपनाने से पहले मूल प्रश्न
© 2021 taktomguru.com