taktomguru.com

खरगोशों के लक्षण

खरगोशों के लक्षण

हम आपको घरेलू खरगोशों की कुछ विशेषताओं को दिखाते हैं। फ़ोटो

विज्ञान के गहन विकास और जानवरों की परिणामी विविधता को देखते हुए आज कर सकते हैं पालतू जानवर के रूप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए, यह पहचानने लायक है कि घरेलू खरगोश ने ध्यान देने योग्य विकास को मान्यता दी। अधिक से अधिक लोग इसे घर में एक साथी जानवर के रूप में उपयोग कर रहे हैं और यहां उल्लेख करना आवश्यक है, भले ही केवल संक्षेप में, घरेलू खरगोश की सबसे उत्कृष्ट विशेषताओं।

सबसे पहले यह कहने लायक है कि खरगोश एक स्तनपायी है कृंतक अपने अधिकतम विकास चरण तक पहुंचने में सक्षम है जो लगभग 40 सेमी लंबा है। हालांकि यह एक छोटा और बेहद दोस्ताना जानवर है, इसके कान आश्चर्यचकित हो सकते हैं और साथ ही आकर्षक आकार भी दिया जा सकता है।
एक खरगोश के बारे में सोचने से हमें इसका मतलब है आसानी से पुनरुत्पादित जानवरों का प्रकार थोड़ी सी भी शर्मिंदगी के बिना, लेकिन सच्चाई यह है कि जिस तरह से कारक हैं जो खरगोश एक जानवर है कि मनुष्य के साथ उत्कृष्ट संबंध बनाए रखता है बनाने का एक बहुत -by इस बहुत सामान्य नजरअंदाज कर दिया सराहना। शायद यह ऐसी विशेषताएं हैं जो घरेलू खरगोश को एक पालतू जानवर के रूप में इस्तेमाल करने के लिए एक अजेय जानवर बनाती हैं।




यह ध्यान देने योग्य है खरगोश की विशेषताओं , यह एक मिलनसार और बेहद सुखद है। खरगोश को बेहतरीन देखभाल के अधीन किया जाना चाहिए, लेकिन तथ्य यह है कि यह आसानी से उन परिस्थितियों को स्वीकार करता है जो घर बना सकते हैं।
कुछ अवसरों पर खरगोश चरित्र बदल सकता है और यह वास्तव में एक जानवर भयभीत हो जाता है, अपने प्राकृतिक माहौल में यह एक अस्तित्व है जो अपने अस्तित्व के लिए लड़ना चाहिए और फिर यह कई शिकारियों का आसान लक्ष्य है। वास्तव में कई बार है कि खरगोश घर पर आक्रामक तरीके से व्यवहार करती है देखते हैं, लेकिन अगर ऐसा होता है यह ध्यान रखें कि अपनी मूल में आवश्यक है, एक जानवर है कि उसके चालाक और लापरवाही के लिए जमीन धन्यवाद रहने के लिए कामयाब रहा है। एक चेतावनी रवैया में रहना हर खरगोश के लिए एक अनिवार्य हथियार है।

घरेलू खरगोश को खिलााना यह आमतौर पर एक नाजुक मुद्दा है और सच्चाई यह है कि यदि हम चाहते हैं कि जानवर स्वस्थ जीवन जी सके, तो इस मुद्दे के बारे में पशुचिकित्सा से निपटना आवश्यक है। खरगोश आमतौर पर एक ऐसा प्राणी होता है जो सभी प्रकार के भोजन को सहन करता है लेकिन विचार यह होगा कि भोजन को पशु चिकित्सक के ज्ञान से सबसे स्वस्थ बनाने के लिए विनियमित किया जाता है।
इस तरह हम इसके बारे में बात करते हैं घरेलू खरगोश और हम इसकी कुछ उत्कृष्ट विशेषताएं साझा करते हैं।

खरगोशों के लक्षण

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभालएक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभाल
अंगोरा खरगोश के लक्षणअंगोरा खरगोश के लक्षण
एक खरगोश कैसे है - सामान्य विशेषताओंएक खरगोश कैसे है - सामान्य विशेषताओं
घर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करेंघर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करें
15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे
घरेलू खरगोश कितना रहता हैघरेलू खरगोश कितना रहता है
अपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइडअपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइड
घरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियांघरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियां
एक खरगोश की गर्भधारण अवधिएक खरगोश की गर्भधारण अवधि
हम आपको बताते हैं कि खरगोश की उत्पत्ति क्या हैहम आपको बताते हैं कि खरगोश की उत्पत्ति क्या है
» » खरगोशों के लक्षण
© 2021 taktomguru.com